Thursday, September 28, 2017

जिले में थम नही रहा है अपराध का सिलसिला पुलिस डाल डाल तो अपराधी पात पात

अम्बेडकर नगर।* जिले की मित्र पुलिस की  लापरवाही कहले या अदूरदर्शिता अथवा कर्तव्यहीनता योगी सरकार एवं जनता के अरमानों पर खरी नहीं उतर पा रही है। जिससे एक ओर जहां जनता में असंतोष पनप रहा है वहीं दूसरी तरफ सत्ता सीन दल का भी पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है।
विदित हो की जलालपुर थाना क्षेत्र के रफीगंज बाजार में स्थित शराब ठेका से इसौली नसीरपुर निवासी राज कुमार पुत्र सुक्खु शराब बिक्री का पैसा अकबरपुर स्थित शराब कार्यालय में जमा करने सुबह आ रहा था रास्ते में घात लगाए अपराधियों ने तमंचे के बल पर 35194 रुपए लूट लिया और भाग गए पीड़ित की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की पर समाचार लिखे जाने तक सफलता ना मिल सकी थी ।
दूसरी घटना जहांगीरगंज थाना क्षेत्र की है जहां जमीनी विवाद के चलते हो रही पंचायत में दोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट में कई जख्मी हुए लगातार हो रहे इन घटनाओं से जनता का मित्र पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है पुलिस है कि सबक लेना ही नहीं चाहती । सरकार द्वारा पुलिस की खुफिया पर जो पैसा खर्च हो रहा है वह भी बेकार। अब भी समय है बार-बार हो रही घटनाओं से यदि पुलिस व खुफिया तंत्र सबक ले तो पुनः मित्र पुलिस बन सकती है यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह दिन दूर नहीं जब जनता सड़क पर होगी तब प्रशासन के लिए मुश्किल होगा और कई पर गाज भी गिर सकती है । *राम कृष्ण तिवारी सम्पादक मोबाइल नंबर 9415 4654 99

No comments:

Post a Comment