Sunday, October 1, 2017

राष्ट्रपति कोविंद ने दिया शिरडी को विशेष तोहफा जाने क्या

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को शिरडी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. राष्ट्रपति ने शिरडी से मुंबई के लिए पहली फ्लाइट को भी हरी झंडी दिखाई. यहां राष्ट्रपति के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी मौजूद थेे.बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद आज अपना पहला जन्मदिन मना रहे हैं. यूपी के कानपुर देहात जिले के परौंख में 1 अक्टूबर 1945 को रामनाथ कोविंद का जन्म हुआ. 1 अक्टूबर 2017 उन्होंने अपने जीवन के 71 बसंत पूरे किए हैं.
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रपति को बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने हमेशा राष्ट्रपति महोदय को 125 करोड़ भारतीयों खासतौर पर गरीब और वंचित लोगों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील पाया.
प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति जी ने कार्यभार संभालते ही अपने सहज और दयालु स्वभाव से देश के लोगों को लुभाया है. मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की बधाई दी और उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना की.
 शिरडी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुंबई जाएंगे. इससे पहले शिरडी में साईं बाबा की समाधि के सालाना महोत्सव की शुरुआत करेंगे. फिर राष्ट्रपति कोविंद मुंबई लौटेंगे और एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वह शहरी महाराष्ट्र के खुले में शौच से मुक्त की घोषणा करेंगे. इसके बाद उनके दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है.

No comments:

Post a Comment