Sunday, October 8, 2017

करोड़ों लेकर कम्पनी हुई चम्पत

कन्नौज विमलेश कुशवाहा

कन्नौज रू बीमा कराने के नाम पर लोगों को झांसे में लेकर लगभग  करोड़ रुपये जमा कराने के बाद कंपनी भाग निकली। पीड़ित महिला ने कंपनी के मैनेजर समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
सदर कोतवाली के मोहल्ला शेखाना निवासी शाहिदा बेगम ने बताया कि ग्लोबल जियो इन्फ्राटेक लिमिटेड इंश्योरेंस कंपनी की शाखा अशोक नगर में खुली थी। इसमें मोहल्ले के साथ हैवतपुर कटरा के लोगों ने बचत के लिए बीमा के नाम पर रुपये जमा किए। छोटी.छोटी बचत कर रुपये इकट्ठा करने के लालच में तमाम लोगों ने धनराशि जमा कर दी। 500 से एक हजार रुपये प्रतिमाह तक जमा कराए गए। नगर के 100 से अधिक लोगों ने कंपनी में लगभग 1ण्5 करोड़ रुपये जमा कर दिए। कई साल तक रुपये जमा करने के बाद जब 2016 में वापसी का समय तो कंपनी भाग गई। हालांकि इसके एजेंट ग्राहकों को पैसा दिलाने का भरोसा देकर टहलाते रहे। पैसा न मिलता देख शाहिदा ने कानपुर के कृष्णापुरम निवासी और कंपनी के मैनेजर अमित ¨सहए कानपुर के ही गांधी नगर निवासी संदीप श्रीवास्तवए उन्नाव के शुक्लागंज अवधेश पुरी डाक्टर कालोनी निवासी प्रदीप कुमार पाठकए बिहार के कैमूर थाना मोहनिया के शौंधी डालाओटी निवासी श्यामजी ¨सह व कैमूर थाना अंतर्गत दुर्गावती भेरिया निवासी विकास ¨सहए कानपुर के कल्याणपुर पनकी आवास विकास निवासी रवि श्रीवास्तवए बर्रा विश्व बैंक कालोनी कानपुर के प्रदीप निगम व कानपुर के ही यशोदा नगर निवासी सुरेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। प्रभारी निरीक्षक एके ¨सह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। एक माह पहले भी बीमा के नाम पर धनराशि जमा कराने का मामला दर्ज किया गया था। जांच की जा रही हैए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बांदा में भी दर्ज है मुकदमा
प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि ग्लोबल जियो इन्फ्राटेक लिमिटेड इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ बांदा में भी 13 अप्रैल 2017 को लोगों ने धोखाधड़ी कर रुपये जमा करवाने का मुकदमा दर्ज किया गया था। उसमें भी आरोपी यही लोग हैं। वहां की पुलिस भी छानबीन कर रही है।

No comments:

Post a Comment