Thursday, November 30, 2017

कन्नौज में 71.24 प्रतिशत रिकार्ड तोड़ हुआ मतदान

कन्नौज। बुधवार को उ0प्र0 में चल रहे तीसरे चरण के मतदान के अन्तर्गत जनपद कन्नौज में कुल 71.24ः  रिकार्ड  मतदान हुआ वहीं मतदान शान्ति पूर्वक निपट गया। जिससे की कन्नौज प्रशासन में इस सफलता पर खुशी की लहर है डी0एम0 व मुख्य निर्वाचन अधिकारी जगदीश प्रसाद तथा पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर ने सभी को इस अभूतपूर्व सफलता पर बधाई देकर खुशी जताई है।
जनपद में आज आठ नगर निकायों में मतदान चल रहा था जिसमें की यदि छुटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो मतदान लगभग शान्तिपूर्वक
विवरण के अनुसार प्रत्येक नगर निकाय में हुए मतदान प्रतिशत की स्थिति  नगर निकाय वार इस प्रकार है, कन्नौज नगर पालिका परिषद में कुल 63.86ः  मतदान हुआ, तिर्वा नगर पंचायत में कुल 71.58ः  मतदान हुआ, सौरिख नगर पंचायत में कुल 75.91ः  मतदान हुआ, तालग्राम नगर पंचायत में कुल 76.36ः मतदान हुआ, सिकन्दरपुर नगर पंचायत में कुल 77.20ः  मतदान हुआ, समधन नगर पंचायत में कुल 77.04ः  मतदान हुआ, छिबरामऊ नगर पालिका में कुल 64.88ः मतदान हुआ तथा वहीं गुरसहायगंज नगर पालिका परिषद में कुल 64.88ः  मतदान हुआ इस प्रकार समस्त जनपद में कुल 71.24ः  मतदान हुआ ।
शान्ति पूर्ण मतदान के लिये जनपद में कुल 12 जोनल व 40 सेक्टर मजिस्टेªट लगाये गये थे वहीं शराब पर पूरी तरह पाबन्दी रही जिसको लेकर समस्त दुकाने पहले ही बन्द करा दी गई थी वहीं कई मतदान केन्दों को आदर्श  मतदान केन्द्र बनाया गया था।
कई बूथों पर मतदान करने आये लोगों को सूची से नाम गायब होने से वैरंग होकर लौटना पड़ा तथा उन लोागों ने अपने-अपने क्षेत्र के बी0एल0ओ0 पर आरोप लगाये की साजिश के तहत नाम काट दिया तथा कई लोगों के पूरे-पूरे परिवारों के नाम भी मतदाता सूची से गायब कर दिये गए। जिससे की लोगों में आक्रोश रहा वहीं कहीं-कहीं पर लोगों ने शिकायत की कि बी0एल0ओ0 ने मतदाता पर्ची ही नहीं बांटी नगर निकायों में लोगों में मतदान करने को लेकर होड़ मची रही वहीं नव मतदाता बने लोगो तथा बुजूर्गो व विकलांगो मंे भी मतदान करने को लेकर जोश दिखा।
जहाॅ आज मतदान निपट जाने से लोगों में अपने-अपने चहेते प्रत्याशियों की जीत के दावों को लेकर चर्चायें हो रहीं हैं वहीं समस्त प्रत्याशियों  के स्थिति के नतीजे मत पेटियों में कैद हंै जो आगामी 1 दिसम्बर को मतगणना के समय स्पष्ट हो सकेगें।

No comments:

Post a Comment