Saturday, November 25, 2017

पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती हमला पुलिस अधिकारी और उसके गनमैन की मौत

पाकिस्तान के अशांत पख्तुनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर शहर में  एक आत्मघाती बम हमलावर ने अपनी मोटरसाइकिल से एक वाहन में टक्कर मार दी जिससे पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनके गनमैन की मौत हो गई.
पुलिस ने बताया कि विस्फोट में अतिरिक्त महानिरीक्षक (AIG) मुख्यालय के अशरफ नूर और उनके गनमैन की मौत हो गई और वाहन की सुरक्षा में साथ जा रहे छह पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि अशरफ नूर जब काम के सिलसिले में रास्ते में थे तभी उनका वाहन हमले की चपेट में आ गया. धमाके के बाद इलाके से धुएं का विशाल गुबार उठता देखा जा सकता था.
धमाका इतना शक्तिशाली था कि वहां से गुजर रहे वाहनों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और पास के पेड़ों में आग लग गई. स्थानीय न्यूज चैनल ने कैपिटल सिटी पुलिस ऑफिसर (सीसीपीओ) ताहिर खान के हवाले से बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती बम हमलावर ने पुलिस के काफिले को निशाना बनाया था.
सीसीपीओ ने एआईजी की मौत की पुष्टि की और कहा कि कम से कम छह पुलिसकर्मी घायल हो गये और उन्हें हयाताबाद मेडिकल कॉम्प्लेक्स में भर्ती कराया गया है. विस्फोट के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी की और आसपास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया. रिपोर्ट के मुताबित तत्काल किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पेशावर में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की है. प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पुलिसकर्मियों की शहादत को सलाम किया है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की कायरतापूर्ण कार्रवाई हमारी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों और देश को डरा नहीं सकतीं.

No comments:

Post a Comment