Saturday, November 11, 2017

जाम के जहां से जूझता कन्नौज

कन्नौज से पवन कुशवाहा के साथ आलोक प्रजापति
कन्नौज : शहर के लोग गुरुवार की सुबह होते ही जाम से जूझने लगे। निकाय चुनाव के कई प्रत्याशियों के नामांकन जुलूस के कारण तिर्वा रोड से जीटी रोड तक कई घंटे तक जाम की स्थिति रही। राहगीर जाम में फंस कर परेशान हो गए। शहर की यातायात व्यवस्था छिन्न भिन्न हो गई। पुलिस जाम स्थलों से नदारत दिखाई दी।
सुबह 10 बजे के बाद नामांकन जुलूस निकलने का दौर शुरू हुआ। तकरीबन 12 बजे तक एक के बाद एक करके प्रत्याशियों के नामांकन जुलूस निकलना शुरू हुआ। जिससे तिर्वा रोड से लेकर जीटी रोड तक कई जगह जाम की स्थिति रही। जीटी रोड चौराहे पर पुलिस बूथ पर तैनात दो पुलिस कर्मी जैसे तैसे वाहनों को इधर उधर करा कर व्यवस्था बनाने का प्रयास करते रहे। वहीं चकोर मोड़ पर भयंकर जाम लग गया। पूर्वी क्रासिंग पर भी जाम की स्थिति देखी गई। यहां पुलिस कर्मियों की गैर मौजूदगी के कारण लोगों को परेशान होते देखा गया। तिल तिल चल रहे वाहन जैसे तैसे जाम को पार कर सके।
इसके अलावा पूर्वी क्रासिंग पर रेल विभाग द्वारा मरम्मत काम चलने के कारण वाहनों को बाईपास से गुजारा गया। इस कारण पश्चिमी बाईपास से लेकर जीटी रोड तिराहे तक वाहनों की लंबी कतारे लगी रहीं। शाम के वक्त तो कोतवाली गेट तक जाम देखा गया। पुलिस बल की कमी के कारण शहर में दिन भर जाम के हालात रहे। बहराहल कुछ भी हो शहर की छिन्न भिन्न यातायात व्यवस्था के कारण राहगीरों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण स्कूली वाहन भी देर तक जाम में फंसने के कारण बच्चे देर से घरों पर पहुंच सके।

No comments:

Post a Comment