Friday, November 24, 2017

फर्जी वकील लिखने वालों पर होगी कार्यवाई

कन्नौज ब्यूरो पवन कुशवाहा के साथ आलोक प्रजापति
तिर्वा तहसील परिसर में अधिवक्ता संघ की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वाहनों में फर्जी तरीके से अधिवक्ता लिखने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई कराई जाएगी। ऐसे लोगों से वकीलों की छवि धूमिल होती है। बैठक में अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए कई योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा हुई।
बुधवार को तहसील परिसर में सभागार में बार एसोसिएशन संघ की आवश्यक बैठक का आयोजन हुआ। जिसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष हरवेन्द्र सिंह उर्फ दीपू ने की। उन्होंने वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि बार एसोसिएशन तिर्वा बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश से संबद्ध है। उन्होंने अपने संघ का नवीनीकरण अगले पांच वर्ष तक करा दिया है।
उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए सावधि योजना लागू हो रही है। जिसमें हर अधिवक्ता से हर माह सौ रुपए का प्रीमीयम जमा कराया जाएगा। संघ का संयुक्त खाता भी बैंक में विधिवत खोला जाएगा। वरिष्ठ अधिवक्ता संजय शुक्ला ने कहा कि अधिवक्ता ऐसे लोगों को चिह्नित करें जो फर्जी रूप से अपने वाहनों में एडवोकेट लिखाए हैं। ऐसे लोगों से ही वकीलों की छवि खराब हो रही है। फर्जी अधिवक्ता लिखने वालों पर संघ की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में अध्यक्ष हरवेन्द्र सिंह ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल के तहत सभी अधिवक्ताओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। इस मौके पर नीरज त्रिपाठी, बृजेश शुक्ला, प्रदीप चौहान, रामरतन पाल, सुनील श्रीवास्तव, बबलू सिंह, अजीत यादव, कमलेश पाल, बलवीर सिंह, अजय यादव, महादेव सिंह समेत कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment