Tuesday, December 19, 2017

19 दिसम्बर अब बदलेंगे हालात-अभय पांडेय के साथ

आज दिनाँक 19-दिसम्बर-2017 का राशिफल
प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे Abhayskpandey@gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 9450537461 .

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष- मेष राशि वाले आज अपने कार्यक्षेत्र से अनुकूल परिणाम की प्राप्ति करेंगे।आज विद्या का अनुकूल सुख प्राप्त होगा।जीवन साथी के सलाह से आज धन में वृद्धि हो सकती है,साथ हीं आज किसी स्त्री मित्र या पदाधिकारी से भी अनुकूल सहयोग मिल सकता है। आज बंधुओं से मिलन और यान की यात्रा भी संभव है।

नोट- आज गुड मिश्रित जल से सूर्य को अर्घ्य देना लाभकारी होगा।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष–वृष राशि वाले जातकों के पितृकुल में किसी मंगल समाचार की प्राप्ति सम्भव है।आज निर्णय करने की क्षमता प्रभावशाली रहेगी।माता का स्वास्थ्य भी सामान्य रहेगा।आज परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग नहीं मिलेगा,जिससे कार्यक्षेत्र में समस्या का सामना करना पद सकता है।आज धन के अपव्यय का योग बन रहा है।

नोट-  भगवान शिव को गंगाजल अर्पित करें।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन- मिथुन राशि वाले आज अपने कार्य क्षेत्र पर विशेष ध्यान रखें।आज किसी को आदेश देने में सावधानी बरतें।आज जरूरत के अनुसार हीं वाणी का प्रयोग करे,वाचालता आज कष्ट दे सकती है।कार्यक्षेत्र में जीवन साथी की सलाह फायदेमन्द रहेगी।

नोट-भगवान शिव को अपराजिता के पुष्प समर्पित करना श्रेयष्कर होगा।

ही,  ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क–आज साहस तथा पराक्रम का अनुकूल सुख मिलेगा।भाग्य का भी अनुकूल सुख मिलेगा धार्मिक कार्य में आज खूब मन लगेगा,धार्मिक यात्रा भी सम्भव है आज। शत्रु भी आज अनुकूल रहेंगे।सहोदरों के निमित्त आज धन का व्यय हो सकता है।

नोट-आज हनुमान चालीसा का पाठ करना उचित होगा।

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह-आज विद्या का अनुकूल सहयोग मिलेगा।आज संतान को विद्या क्षेत्र में अनुकूल परिणाम की प्राप्ति सम्भव है।प्रतिद्वंतिता कार्य क्षेत्र में और निखार लायेगी।भूमि सम्बन्धी विवाद से बचना ठीक होगा।वाहन की यात्रा में चित्त की एकाग्रता आवश्यक है।

नोट-आज देवी दर्शन करना उचित रहेगा।

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या-आज अपव्यय से बचें,अपव्यय मानसिक चिन्ता का कारण बन सकती है।वाहन के कार्य में थोड़ी सावधानी आवश्यक है।आज भूमि सम्बन्धी कार्यों में निवेश से भी बचें,साथ हीं भूमि सम्बन्धी विवाद में मध्यस्थता न करें।आज आपके मित्र आपके लिए समर्पित रह सकते हैं।
नोट- बजरंग बाण का 11 बार पाठ करें।

रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला-आज कुटुम्बों का पूर्ण सुख मिलेगा,तथा धन की भी आज प्राप्ति सम्भव है।आज आपके साहसिक कार्य या निर्णय समाज में आपको सराहना प्रदान करेंगे।स्त्री वर्ग से भी आज लाभ मिल सकता है,अर्थात किसी स्त्री मित्रा या अधिकारी से लाभ की स्थिति प्राप्त हो सकती है।आज वैवाहिक जीवन भी हर्षपूर्ण रहेगा।

नोट-सुंदरकंद का पाठ करें हनुमान जी के सम्मुख,लाभकारी होगा।

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक-आज वृश्चिक राशि वालों को शारीरिक सुख की प्राप्ति होगी।तथा आज मन भी हर्षित रहेगा।आय के आज विविध माध्यम की प्राप्ति सम्भव है।आज संतान का उत्तम सुख प्राप्त होगा तथा व्यवसाय में अनुकूल परिणाम की प्राप्ति होगी।भाग्य का अनुकूल सुख मिलेगा।धर्म के प्रति झुकाव सम्भव है।

नोट-ॐ नमः शिवाय का जप करें।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु-आज धार्मिक यात्रा का योग बन सकता है,धर्म के प्रति आज अत्यधिक भाव जाग्रत हो सकता है।आज आपका स्वास्थ्य को अनदेखा करना घातक हो सकता है।शीतल पदार्थ का अत्यधिक सेवन न करें।आज अत्यधिक व्यय चिन्ता का कारण बन सकता है।

नोट-भगवान शिव का दूध से अभिषेक करना उचित रहेगा।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर-आज यात्रा भी धन के कारण बन सकती है,अर्थात यात्रा से भी लाभ की प्राप्ति सम्भव है।आज विद्या कार्य क्षेत्र में लाभकारी होगी।आज कार्य क्षेत्र में मन के अनुरूप लाभ की प्राप्ति होगी।सरकारी कार्य में थोड़े प्रयास के बाद हीं सफलता की प्राप्ति सम्भव है।

नोट-माता दुर्गा के 32 नाम का पाठ करना उत्तम रहेगा।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुम्भ-आज समाज में विशिष्ट व्यक्तियों के द्वारा आपको सराहना की प्राप्ति हो सकती है।सरकारी कार्य क्षेत्र में आज सफलता की प्राप्ति सम्भव है।आज नौकरी पेशा वर्ग वाले जातकों को पदोन्नति का लाभ मिल सकता है।तथा आज आय विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो सकती है।
नोट-“ॐ” का जप आज आपके लिए शुभ रहेगा।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन-आज का दिन थोड़ी निराशा की प्राप्ति करा सकता है,क्यूंकि आपका कठिन परिश्रम भी आज परिश्रम के सापेक्ष अनुकूल फल की प्राप्ति नहीं करायेगा।आज आपकी विपरीत स्थिति में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।अकस्मात दिया हुआ कर्ज आज वापस मिलने का योग बन रहा है,जो धन के क्षेत्र में कुछ हर्ष की प्राप्ति करायेगा।कुटुम्बों से अनबन की स्थिति बन सकती है।

नोट-भगवान शिव को दूध से स्नान कराये।

No comments:

Post a Comment