Friday, December 29, 2017

29 दिसम्बर का राशिफल आज शत्रु से भी लाभ

राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे Abhayskpandey@gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद् अभय पाण्डेय 9450537461

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष- मेष राशि वाले जातक आज स्वस्थ्य के प्रति सचेत रहें,मुख सम्बन्धी समस्या आज चिन्तित कर सकती है।कार्य क्षेत्र के प्रति सावधान रहें,समस्या आ सकती है।व्यर्थ के धन का व्यय,नेत्र विकार संभव है।स्त्री के कारण कुटुम्बों में मतभेद संभव है।जीवनसाथी का स्वास्थ्य और विचारों में तालमेल का अभाव भी मन में चिंता उत्पन्न करेगा।पुत्र का असहयोग कार्य क्षेत्र में नुकसान प्रदान कर सकता है।

नोट-आज सूर्य शतनाम का पाठ करें,लाभ होगा।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष–वृष राशि वाले जातकों को आज मात का स्वास्थ्य चिन्ता प्रदान कर सकता है।पैतृक कार्यों से भी अपेक्षित परिणाम नहीं प्राप्त होगा।साहस तथा पराक्रम की भी अनुकूलता नहीं प्राप्त होगी।सरकारी कार्यों या राजकीय कार्य से अनुकूल परिणाम की प्राप्ति न होने के कारण चिंतन की अवस्था प्राप्त हो सकती है।परन्तु आज हर परिस्थितियों में जीवन साथी का सहयोग धैर्य प्रदान करेगा।

नोट-  आज सूर्य शतनाम का पाठ शान्ति प्रदान करेगा।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन-  मिथुन राशि के जातक आज शत्रु से भी लाभ प्राप्त करने की स्थिति में रहेंगे।आज शत्रु भी मित्रवत व्यवहार करेंगे।आकस्मिक आय का लाभ संभव है।आज भूमि संबंधी कार्यों में निवेश लाभ प्रदान करेगा।कार्य क्षेत्र से भी अनुकूल परिणाम की प्राप्ति सम्भव है,तथा आज जीवनसाथी का भी भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

नोट-गौ को आज केला खिलना शुभकर रहेगा।

ही,  ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क-  कर्क राशि वाले जातक आज वाणी पर संयम रखें,वाणी की असंयमता सहोदरों में विवाद का कारण बन सकती है।साथ हीं व्यर्थ के अपव्यय का कारण बन सकती है।आज भाग्य थोड़ा सहयोग देने की स्थिति में रहेगा,साथ हीं शत्रु भी आज पक्ष में रहेंगे।आज जीवन साथी से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है,इसलिए संयम का साथ उचित रहेगा।

नोट- आज काले कुत्ते को गुड रोटी खिलना शुभ रहेगा।

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह-  सिंह राशि वाले जातको को आज के दिन शत्रुओं से सावधान रहें,छिपा हुआ रोग आज सामने आ सकता है।शत्रु आज हावी होने का प्रयास करेंगे।आज स्वतः का निर्णय काफी हद तक सकारात्मक रहेगा,आज पितृकुल के सदस्यों का भी अनुकूल सुख और सहयोग मिलेगा।कार्य क्षेत्र में अनुकूल परिणाम की प्राप्ति होगी।तथा कार्य क्षेत्र में स्त्री मित्र या पदाधिकारी का अनुकूल सहयोग प्राप्त होगा।

नोट- काली वस्तु का दान करें सुखद परिणाम देगा।

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या- कन्या राशि वाले जातकों को आज सरकारी या राजकीय क्षेत्र से अनुकूल परिणाम या सहयोग की प्राप्ति होगी,जो कि आय की वृद्धि में भी सहायक हो सकता है।आज ननिहाल पक्ष का भी पूर्ण सुख या सहयोग मिल सकता है।साथ हीं माता का आशीर्वाद भी फलप्रद होगा।आज मित्र भी आपके साथ खड़े रहेंगे,तथा भाइयों और बहनोई का भी सुख या सहयोग मिल सकता है।

नोट-बंदरों को चना-गुड़ खिलाना लाभप्रद होगा।

रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला-  तुला लग्न एवं राशि वाले जातक आज जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण रूप से सचेत रहें,धन का व्यय आज सम्भव है, साथ हीं कार्य क्षेत्र में अनुकूल परिणाम की प्राप्ति नहीं होगी।कार्य क्षेत्र में आज नुकसान की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।सहोदरों से वैमनस्यता आज बढ़ सकती है,तथा आज शत्रुओं से भी सावधान रहना श्रेयष्कर रहेगा।

नोट- किसी ब्राह्मण को आज भोजन करायेँ लाभ मिलेगा।

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातक संचित धन में हानि के कारण चिन्तित रहेंगे,आज शत्रु भी परेशानी का कारण बन सकते हैं।तथा पिता या दादा के द्वारा भी असहयोग के स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। सन्तान भी आज असहयोग की स्थिति प्रदान करेंगे।माता का स्वास्थ्य भी चिंताजनक हो सकता है,संधि सम्बन्धी विकार का सामना करना पड़ सकता है।स्वतः के परिश्रम से आय का अनुकूल सुख मिलेगा।

नोट- ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जप करना लाभप्रद रहेगा।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु-धनु राशि वाले जातकों को आक आकस्मिक धन का लाभ मिल सकता है।आय का पूर्ण सुख एवं आज शत्रु भी अनुकूल रहेंगे,अर्थात मित्रवत व्यवहार करेंगे।रोग से भी आज निजात मिलने की उम्मीद है।आज भाग्य का अनुकूल सुख मिलेगा कहीं धार्मिक यात्रा या कृत्य संपादित हो सकते हैं। स्वतः का निर्णय लाभ प्रदान करेगा।

नोट- काली वस्तु का दान लाभकारी रहेगा।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर-  मकर राशि वाले जातक माता के स्वास्थ्य से सावधान रहें,सुख की कमी आज महसूस हो सकती है।जीवन साथी का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है।माता और जीवनसाथी के बीच अनबन की स्थिति बन सकती है,जो कि चिन्ता का कारण बन सकती है।आय के क्षेत्र में आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।भाइयों से भी वैचारिक मतभेद सम्भव है।

नोट- शिव को दूध चढ़ाना लाभदायक होगा।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुम्भ- कुंभ राशि वाले जातकों को आज कार्य क्षेत्र से असफलता का सामना करना पड़ सकता है,इस राशि वालों को आज भूमि में निवेश करना घाटे का सौदा हो सकता है।आज शत्रु साथ देते प्रतीत होगें,और आय के क्षेत्र में सहायक भी हो सकते हैं।सहोदरों से वैचारिक मतभेद सम्भव है,जो कि उचित नहीं रहेगा।

नोट-माता दुर्गा के बत्तीस नाम का पाठ करना लाभकारी रहेगा।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन- मीन राशि वाले जातकों को पिता का पूर्ण सुख और सहयोग प्राप्त होगा।पितामह का आशीर्वाद फलीभूत होता दिखेगा।आज धार्मिक यात्रा या कृत्य सम्भव है।आय का पूर्ण सुख मन को प्रसन्न रखेगा और शरीर का भी पूर्ण सुख प्राप्त होगा।जीवनसाथी का भी सहयोग प्राप्त होगा,तथा जीवनसाथी की सलाह लाभ प्राप्त करायेगी।

नोट-आज गणेश जी को दूर्बा चढ़ाये।

No comments:

Post a Comment