Sunday, December 3, 2017

3 दिसम्बर दिन उत्तम लेकिन सावधानी जरूरी-अभय पांडेय

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे Abhayskpandey@gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 9450537461 .

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष-मेष राशि के जातकों के लिये आज का दिन उत्तम फल को प्रदान नहीं करेगा।आज इस राशि वालों को उलझनों का सामना करना पड़ेगा,साथ हीं आज जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी अनुकूल नहीं रहेगा आज व्यर्थ के खर्च से मस्तिष्क उलझन में रहेगा।संतान से भी विचारों की भिन्नता चिंता प्रदान कर सकती है।

मेष-आज इस राशि वालों को आज सूर्य को अर्घ्य प्रदान करना और नमस्कार करना श्रेयष्कर रहेगा।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष-वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन माता के स्वास्थ्य से चिंता युक्त रहेगा पैतृक कार्यों मे भी बाधा उलझन का कारण बन सकती है।भूमि संबंधी कार्यों में व्यर्थ के खर्च सम्भव हैं तथा आज पत्नी को भी रक्त संबंधी विकारों का सामना करना पड़ सकता है।भाग्य संबंधी और धार्मिक क्रियाओं में भी असफलता प्राप्त हो सकती है।

नोट-आज इस राशि वाले किसी भी कार्य के प्रारम्भ के पूर्व शिव के नाम का स्मरण लाभकारी होगा।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिये आज का दिन भाग्य संबंधी शुभ सूचना की प्राप्ति करने वाला होगा।कार्य क्षेत्र में आज सफलता की प्राप्ति और आकस्मिक लाभ की भी स्थिति बन सकती है।भूमि सम्बन्धी और यांत्रिक कार्यों से माध्यम फल की प्राप्ति होगी।आज बाहरी यात्रा का मन बन सकता है।नेत्र संबन्धित विकार से सावधानी की आवश्यकता होगी।

नोट-मिथुन राशि वाले आज दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार एवं सूर्य अर्घ्य में गुड मिश्रित अर्घ्य प्रदान करके करें तो शुभता की प्राप्ति होगी।

ही,  ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य की दृष्टि से अत्यंत उत्तम है।आज मन हर्ष की अवस्था में या सकारात्मक विचार की अवस्था में रहेगा।आज द्वंद की अवस्था से सतर्कता आवश्यक है।आज शत्रु भी अनुकूलता की स्थिति में रहेगे।पत्नी के साथ कुछ वैचारिक भिन्नता बन सकती है।वाणी पे संयम रखना कुटुम्बों के साथ अनुकूलता की स्थिति प्रदान करेगा।

नोट- कर्क राशि वाले आज गणेश स्मरण या “ॐ गं गणपतये नमः” का जप करके दैनिक गतिविधियों में लगें।

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह- सिंह राशि के जातक आज शत्रुओं से सावधान रहें।यदि शरीर में कोई व्रण हो तो उसको हल्के में लेना उचित नहीं रहेगा।आज व्यर्थ के खर्च भी सम्भव हैं।आज कार्य क्षेत्र में अनुकूलता की स्थिति नहीं रहेगी।तथा सहोदरों विशेषकर बहन से भी विचार के तालमेल का अभाव हो सकता है।आज माता के विचार के अनुसार कार्य करना संतोष की प्राप्ति कराएगा।

नोट-इस राशि वालों के लिये आज गौ को आटा खिलाना उत्तम रहेगा।

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या-कन्या राशि वालों के लिये आज का दिन आय के दृष्टिकोण से उत्तम नहीं रहेगा,आज कहीं दूर की यात्रा खर्च का कारण बन सकती है,तथा स्वयं का विचार भी खर्च वृद्धि करा सकता है।आज भूमि सम्बन्धी कार्य में असफलता की प्राप्ति हो सकती है आज भूमि सम्बन्धी कार्य करने वाले भूमि के क्षेत्र में निवेश से बचें।आज वाणी के द्वारा आय के क्षेत्र में वृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

नोट-कन्या राशि वाले आज “ॐ” का स्मरण या जप कर कार्य की शुरुआत करें।

रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन भूमि में निवेश करने की दृष्टि से उत्तम है।आज भूमि सम्बन्धी व्यवसाय से लाभ की स्थिति बन रही है।जीवन साथी का स्वास्थ्य और वैचारिक तालमेल आज हर्ष की स्थिति प्रदान करेगा।सहोदरों के साथ तालमेल का अभाव हो सकता है।आज शत्रुओं से सावधानी आवश्यक रहेगी।कार्य क्षेत्र से आकस्मिक लाभ का योग आज प्राप्तहो सकता है।

नोट-तुला राशि वाले गाय को केला खिलाकर दैनिक गतिविधि में लगें।

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातक आज शारीरिक कष्ट का अनुभव करेंगे,रक्त सम्बन्धी विकार से शरीर कष्ट की अवस्था को प्राप्त कर सकता है।जीवन साथी को आज रोगादि का सामना करना पड़ सकता है जिससे खर्च की अधिकता होगी।आज कार्य क्षेत्र से भी आशा के विपरीत परिणाम की प्राप्ति हो सकती है।धनागमन के अवरूद्ध होने का भी आज संयोग बन रहा है।वाणी पर आज संयम रखने की अधिक आवश्यकता है।

नोट-आज काले कुत्ते को गुड़ रोटी खिलाना उचित रहेगा।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु-धनु राशि के जातक आज आकस्मिक धन की प्राप्ति कर सकते हैं।आज पिता का उत्तम सुख मिलेगा साथ हीं भाग्य सम्बन्धी उन्नति और धार्मिक कार्य सम्पन्न हो सकते हैं।आज शत्रु भी मित्रवत व्यवहार करेंगे।भोग-विलास के कार्यों में आज धन खर्च हो सकता है।पैतृक कार्यों और भूमि सम्बन्धी कार्यों से धन लाभ की संभावना बनती दिख रही है।

नोट-धनु राशि वाले आज भैरव जी का ध्यान कर दैनिक कार्य की शुरुआत करें।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर-मकर  राशि के जातकों के लिए आज व्यवसाय से लाभ की स्थिति प्राप्त होगी।जीवन साथी का स्वास्थ्य आज प्रभावित रहेगा शीट सम्बन्धी विकारों से सावधानी आवश्यक है।संतान से वैचारिक भिन्नता प्राप्त होगी।उदार विकार से सावधान रहें।और भूमि सम्बन्धी और यांत्रिक कार्यों में निवेश से बचें।

नोट-आज माता दुर्गा के बत्तीस नाम का पाठ कर दैनिक कार्य में लगना उचित रहेगा।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुम्भ- कुंभ  राशि के जातकों को आज सहोदरों से सावधानी की आवश्यकता है,आज भूमि सम्बन्धी विवादों से बचें।कार्य क्षेत्र से भी आशा के अनुकूल परिणाम प्राप्त नहीं होगा।शत्रु को भी कम आँकने की भूल ना करें।तथा उदार विकार से भी सावधान रहें।आय के क्षेत्र से सामान्य सुख की प्राप्ति होगी साथ हीं धन का भी मध्यम सुख मिलेगा।धन के अपव्यय से भी बचना उचित रहेगा।

नोट-मंगल स्तोत्र का पाठ करके आज दैनिक कार्य की शुरुआत करें।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन- मीन राशि के जातकों को आज धार्मिक कार्यों में अरूचि की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।कार्य क्षेत्र में कुछ बाधायें आज आ सकती है।भाग्य भी आज मनोनुकूल परिणाम नहीं प्रदान करेगा।आय एवं व्यय सामान्य रहेंगे।आज जीवनसाथी का सुझाव अच्छा परिणाम प्रदान कर सकता है।माता का स्वास्थ्य एवं सुख उत्तम प्राप्त होगा।वाणी की मधुरता सभी विषादों का शमन करेगी।

नोट-आज मीन राशि वाले भगवान विष्णु का स्मरण पूजन कर दिन की शुरुआत करें।

No comments:

Post a Comment