Friday, December 15, 2017

शराब के ठेकेपर ठेकेदारी जमकर हुआ बवाल

कन्नौज ब्यूरो पवन कुशवाहा के साथ आलोक प्रजापति
कन्नौज । सदर कोतवाली अंतर्गत तिर्वा क्रासिंग के पास बुधवार रात शराब ठेके पर पैसे मांगने को लेकर मारपीट व पथराव हो गया। इसमें दो लोग घायल हो गए। इस दौरान पुलिस पहुंचने पर हमलावर भाग निकले। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है।
जानकारी के मुताबिक तिर्वा क्रासिंग स्थित देसी शराब ठेके पर शाम को कुछ लोग शराब पीने पहुंच गए। यहां अंदर खुली कैंटीन में अंडे व गिलास लेने के बाद रुपयों के लेनदेन को लेकर कुछ कहासुनी हो गई। थोड़ी देर में दोनों तरफ से लोग आ गए। इस दौरान कैंटीन संचालक कन्नू लाल व वहां काम करने वाले रामू ने विवाद करने वालों को रोका।इस पर आरोपियों ने पथराव कर दिया। ईंट-पत्थर फेंकने से दोनों जख्मी हो गए। आरोपी युवकों ने फोन कर अपने साथियों को भी बुला लिया। इससे माहौल बिगड़ गया। युवकों ने संचालक को जमकर मारा पीटा। इसी दौरान सूचना पाकर पुलिस पहुंचने पर हमलावर भाग निकले। पुलिस ने दौड़ा कर एक आरोपी को पकड़ लिया। एसएसआई रामाज्ञा चैबे ने बताया कि शराब ठेके पर लेनदेन को लेकर हुए विवाद के ईंट व पत्थर चल गए। इस दौरान अनीस निवासी बीबी चिमनी मोहल्ला को मौके से पकड़ा गया है। पूछताछ की जा रही है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई होगी।
बोले जिम्मेदार ---
बिना मानक कैंटीन संचालन
जिला आबकारी अधिकारी कृष्ण मोहन गोस्वामी ने बताया कि बिना मानक शराब ठेकों पर कैंटीन संचालित करने वालों की सूची तैयार कराई गई है। इनके खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई होगी। कैंटीन चलाने की अनुमति में कई मानक भी रखे जाते हैं पर इनकी अनदेखी हो रही है। जल्द अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जीटी रोड पर शराब ठेके में हुई मारपीट की अभी जानकारी नहीं है। गुरुवार को मामले की जांच कराई जाएगी।

No comments:

Post a Comment