Thursday, December 7, 2017

फोरलेन का काम ठप प्लांट पर लगा ताला

कन्नौज ब्यूरो पवन कुशवाहा के साथ आलोक प्रजापति -कन्नौज। तिर्वा से बेला तक यात्रियों का सफर सुगम बनाने के लिए सरकार ने फोर लेन रोड प्रस्तावित कर काम भी शुरू कराया लेकिन पांच माह से हालात खराब हैं। यहां प्लांट पर ताला लग गया है तो काम भी ठप है। तिर्वा-बेला मार्ग को फोरलेन बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग ने आरसीसी डेवलपर्स कार्यदायी संस्था को ठेका सौंपा था। 139 करोड़ की लागत से जून 2018 तक काम पूरा करने की मियाद तय थी। जनवरी 2017 में काम शुरू कर दिया गया पर करीब एक साल बीतने को है लेकिन महज 20 फीसद काम हो सका है। कुछ जगहों पर कार्यदायी संस्था ने फुटपाथ की खोदाई कर गिट्टी भर दी है। इससे आवाजाही में मुसीबत है। उमर्दा, बलनपुर, लिलुइया व निकारीपुर गांव के पास अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है।
इस तरह होना निर्माण तिर्वा से बेला तक 19 किलोमीटर रोड तैयार की जाएगी। इसमें ढाई मीटर का डिवाइडर होगा। एक लेन 8.75 मीटर चैड़ी होगी। रोड तैयार होने के बाद वाहनों की रफ्तार बढ़ जाएगी। साथ में सुरक्षित यात्रा कम समय में पूरी होगी। 240 गांव को मिलेगा फायदा
अहेर, मकरंदापुर, नंदपुर, बलनपुर, लिलुइया, उमर्दा, शाहनगर, डयोढ़ा, भुनियापुर, विधईपुर्वा, कुढि़ना, धरमंगदपुर, करनपुर समेत बेला तक 240 गांव को फायदा मिलेगा। रोड चैड़ीकरण से वाहनों को रफ्तार मिलेगी व व्यापार में भी इजाफा होगा।
इनका कहना है
मामले को लेकर कार्यदायी संस्था व संबंधित विभाग से वार्ता की जाएगी। काम बंद होने का कारण पूछा जाएगा। जल्द काम को शुरू कराने के साथ निर्धारित समय पर पूरा कराने की कोशिश होगी।
-डॉ. अरुण कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी, तिर्वा
कन्नौज। पुलिस अधीक्षक श्री हरीश चन्दर द्वारा बुधवार को नारी सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत पुलिस कार्यालय मे 11 बजे से 01 बजे तक टेलीफोन पर महिलाओ की शिकायतें सुनी व मामलों की जांच कराकर उचित कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान 22 महिलाओं ने टेलीफोन के जरिये अपनी शिकायते दर्ज कराई।कुछ बुजुर्ग महिलाओ ने भी अपनी शिकायते दर्ज करवाई जो कि किसी कारणवश नही आ सकती है या जनपद से बाहर रहती है लेकिन उनके केस का संबंध जनपद कन्नौज से है।
कन्नौज पुलिस-नारी सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत पुलिस टीम ए0डी0गर्ल्स इण्टर कॉलेज सौरिख मे छात्राओ को वूमन पावर लाइन, यू0पी0100 व महिला प्रकोष्ठ सम्मान तथा पावर एंजेल के बारे मे जानकारी देते हुए।

No comments:

Post a Comment