Saturday, December 30, 2017

छत्तीसगढ़ के रायपुर में इंटक का आक्रोश

छत्तीसगढ़,रायपुर/ रेल्वे स्टेशन के पास स्थित सरकारी शराब दुकान में आबकारी अधिकारियों राजीव भारद्वाज और पी.एल. साहू द्वारा वहां कार्यरत कर्मचारियों को झूठे मामले में फंसाकर न केवल काम से बाहर किया गया बल्कि उनके साथ मारपीट और गालीगलौच भी किया गया, जिसके साक्ष्य मौजूद है। इस अभद्रता की जानकारी उचित कार्यवाही हेतु यूथ इंटक ने जिला कलेक्टर कार्यालय को भी दी थी कि मामले की जांच कर दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही का अनुरोध किया गया था, लेकिन बेहद ही अफसोसजनक रूप से हम ये बता रहे है कि अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। प्रशासन के ऐसे रवैय्ये से क्या ये समझा जाये कि निविदा-संविदा में कार्य करने वाले कर्मचारी इंसान नहीं होते? यह लापरवाही बेहद ही चिंताजनक एवं अशोभनीय है।
हम आपकी जानकारी में यह भी लाना चाहते कि उक्त अधिकारियों के भ्र्रष्टाचार के चर्चे जगजाहिर है जो बिना किसी डर के खुलेआम अंजाम देते है इन भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों को काम से बाहर किया गया है उनको तत्काल काम पर वापस लिया जाये, साथ ही इन अधिकारियों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी जाये एवं इन अधिकारियों को तत्काल कार्यमुक्त किया जाये ताकि कर्मचारियों और जनता के बीच स्वक्ष संदेश जा सके एवं ऐसे कर्मचारीगण बिना किसी डर व दबाव के काम कर सके। इन कार्यमुक्त किये गये कर्मचारियों के परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है।
आबकारी भवन का घेराव किया गया, आबकारी आयुक्त ने मौखिक में आश्वसन दिया, उक्त दोषी अधिकारियों को जांच कर पद से हटाया जायेगा। युथ इंटक के प्रदेश अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल समेत 120 पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर रिहा किया गया। आयुक्त को कहा गया है कि अगर दोषी अधिकारी को नही हटाया गया तो युथ इंटक आने वाले दिनों में अबकारी मंत्री अमर अग्रवाल का निवास घेराव कर अपनी मांग पूरी करवायेंगे।
अगर हमारी मांगे पुरी नहीं की गई तो हम कर्मचारी हित में उग्र आंदोलन के पीछे नहीं हटेंगे, उन 200 कर्मचारियों के परिवार के साथ सड़क पर उतरकर आबकारी विभाग, आबकारी मंत्री और भाजपा सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी पूरी जवाबदारी छत्तीसगढ़ शासन प्रशासन की होगी।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित यूथ इंटक के प्रदेश अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल, बलजिन्दर सिंग, विनायक सिंग, नीलेश बैस, सुभम बक्शी, विशाल चन्द्राकर, मनीष अग्रवाल, पिन्टू, पवन वर्मा, सन्नी बक्शी, ललकार यादव, प्रकाश साहू, धमेन्द्र सिन्हा, शंकर यादव, दिलेश्वर साई, किशन यादव, रिशभ मिश्रा, आशिष बनाफर, नीरस सोनी अन्य सभी पदाधिकारी उपस्थि थे।

सुशील सन्नी अग्रवाल

No comments:

Post a Comment