Monday, January 8, 2018

8 जनवरी 2018 जाने कैसी रहेगी आज से आपके ग्रहों की दशा-अभय पांडेय के साथ

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे abhayskpandey@gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 9450537461

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष- मेष राशि के जातक आज कर्म क्षेत्र एवं पिता का सुख प्राप्त करेंगे।आज संतान की सलाह भी उचित फल प्रदान करेगी।आज धन-धान्य का उत्तम सुख प्राप्त होगा।आज वाणी की मधुरता कुटुम्बों में सौहार्द्रपूर्ण वातावरण प्रदान करेगी।आज जीवन साथी की भी अनुकूलता प्राप्त होगी।विद्या और बुद्धि से पैतृक कार्यों या व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी।ननिहाल पक्ष से शुभ संदेश की प्राप्ति और धार्मिक कृत्य आज पूर्ण हो सकते हैं।

नोट-आज भोजन को प्रथम काले कुत्ते को खिलाना उचित रहेगा।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष– वृष राशि के जातकों को आज भूमि संबंधी कार्यों में निवेश से लाभ की प्राप्ति होगी।माता तथा वाहन का उत्तम सुख मिलेगा।छोटे भाई-बहन का सहयोग एवं आज शत्रु भी मित्रवत व्यवहार करते दिखेंगे।आज अपव्यय से बचना होगा तथा नेत्र संबंधी विकार से सावधानी आवश्यक होगी।अकारण यात्रा संभव है तथा जीवन साथी का स्वास्थ्य आज प्रतिकूल हो सकता है।

नोट-  आज बंदर को चना गुड़ खिलाना श्रेयष्कर रहेगा।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन-  मिथुन राशि के जातकों को आज किसी अपयश का सामना करना पड़ सकता है।सन्तान से असहयोग और वैचारिक भिन्नता का भी सामना करना पड़ सकता है।आज आय के क्षेत्र में मनमाफिक लाभ न होने से मन में निराशा रहेगी।व्यर्थ के विवाद से बचने की कोशिश करें,मुकदमें की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।धन का अपव्यय और कुटुम्बों का असहयोगात्मक रवैया मन को खिन्न करेगा।जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद एवं जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी चिंता का विषय हो सकता है।

नोट- आज गाय को चना गुड खिलाने से लाभ होगा ।

ही,  ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क-  कर्क राशि के जातक आज भाग्य का अल्प सुख प्राप्त करेंगे।आज किसी प्रस्तावित धार्मिक यात्रा से वंचित होना पड़ सकता है।आज ऋण लेना उचित नहीं होगा,व्यर्थ के विवाद से बचें।जीवन साथी का स्वास्थ्य आज प्रतिकूल हो सकता है,जिससे मन खिन्न हो सकता है।विषम परिस्थिति में आपका धैर्य और पराक्रम साथ देगा।साथ हीं छोटे भाई-बहन का भी सहयोग प्राप्त होगा।आज आपकी वाणी की मधुरता सभी विषमताओं से समानता का अनुभव करायेगी।

नोट- आज गाय को केला खिलाने से लाभ होगा।

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह-  सिंह राशि के जातक कार्य क्षेत्र से लाभ प्राप्त करेंगे,पिता का सहयोग मिलेगा,तथा व्यय भी सीमित रहेगा।लेकिन आज स्वयं के स्वास्थ्य को अनदेखा करना भारी पड़ सकता है।मानसिक उलझन युक्त कार्य से बचने का प्रयास करें।आज प्राप्त उलझन जीवन प्राप्ति के वास्तविक उद्देश्य के प्रति मुखरित कर सकती है।

नोट- आज सूर्य शतनाम के पाठ से लाभ होगा |

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या- कन्या राशि के जातक आज धन के अपव्यय से चिंतित हो सकते हैं।मानसिक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है।आज शारीरिक आराम की कमी महसूस होगी,अर्थात शरीर थकान का अनुभव करेगा।आज अलाभ की स्थिति और मन वांछित कार्य की पूर्णता नहीं होगी।बड़े भाई-बहन से वैचारिक मतभेद प्राप्त हो सकता है।गुप्त शत्रु प्रभावी होगे तथा धैर्य साहस तथा पराक्रम की भी कमी महसूस होगी।

नोट- आज सूर्य एवं शिव पूजन से लाभ होगा ।

रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला-  तुला राशि के जातक आज धन धान्य की कमी महसूस करेंगे,तथा कुटुम्बों से मतभेद की भी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।जीवन साथी का असहयोगात्मक भाव चिंता प्रदान करेगा।कार्य क्षेत्र का मध्यम सुख मिलेगा,लेकिन आज शत्रु भी सहयोगात्मक भाव प्रदर्शित करेंगे।यदि ऋण लेने के आवश्यकता हो तो आज ऋण लिया जा सकता है।आज मुकदमे में विजय की प्राप्ति हो सकती है।

नोट- आज सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से लाभ होगा ।

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों का आज का दिन धन का सुख प्रदान करने वाला होगा।धन के क्षेत्र में सन्तान की सलाह लाभ प्रदान करायेगी।आज विद्या भी कार्य क्षेत्र में अनुकूलता प्रदान करेगी।आज साहस तथा पराक्रम साथ देगा,तथा छोटे भाई-बहन की सहमति भी आपके साथ होगी।माता का पूर्ण सुख और आशीर्वाद प्राप्त होगा,तथा भूमि वाहन में निवेश से लाभ की स्थिति प्राप्त होगी।आज मनोवांछित लाभ की प्राप्ति और किसी विशेष उपलब्धि की प्राप्ति होगी।

नोट- आज गाय को हारा चारा खिलाने से लाभ मिलेगा।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु- धनु राशि के जातक आज संचित धन में हानि की प्राप्ति करेंगे।कुटुम्बों से असहयोग की प्राप्ति हो सकती है।किसी भी प्रकार के विवाद से बचेंऔर किसी भी प्रकार का ऋण ना लें।आय में आज हानि हो सकती है,तथा अलाभ की स्थिति बन सकती है।बड़े भाई-बहन से अनबन का ओग बन रहा है।मनमाफिक कार्य की अपूर्णता आज दुख का कारण बन सकती है।ससुराल पक्ष से भी आज असहयोग मिल सकता है,तथा भाग्य सम्बन्धी अवनति का सामना करना पड़ सकता है।

नोट- सूर्य उपासना एवं शिव जी को गाय का दूध चढाना लाभदायक होगा।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर-  मकर राशि के जातक आज राजकीय कार्य से असफलता की प्राप्ति कर सकते हैं।,लेकिन आज माता का पूर्ण सुख प्राप्त होगा।आज भूमि सम्बन्धी कार्यों में निवेश से लाभ मिलेगा।वाहन का भी पूर्ण सुख मिलेगा।आज मनोनुकूल कार्य सम्पन्न होगें,एवं लाभ की स्थिति बनेगी।बड़े भाई-बहन का सुख मिलेगा।पुत्रबधू की सलाह लाभ करा सकती है।आज के दिन किसी विशेष उपलब्धि की प्राप्ति संभव है। ।

नोट- आज सूर्य उपासना से लाभ होगा।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुम्भ- कुंभ राशि के जातकों को आज साहस तथा पराक्रम से कार्य क्षेत्र में लाभ प्राप्त हो सकता है।आज कार्य क्षेत्र में मनोनुकूल परिणाम की प्राप्ति हो सकती है,तथा शत्रु भी मित्रवत व्यवहार करेंगे।आज मुकदमें में अनुकूल परिणाम की प्राप्ति संभव है।आज अपयश की प्राप्ति सम्भव है।आज मन की मुराद पूरी ना होने से मन विचलित हो सकता है।आज सन्तान पक्ष से अपेक्षित सहयोग नहीं प्राप्त होने से निराशा प्राप्त होगी।

नोट-आज गाय को केला खिलाने से लाभ होगा।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन- मीन  राशि के जातक आज शारीरिक अस्वस्थता की वजह से कार्य क्षेत्र में अनुकूल परिणाम की प्राप्ति नहीं होगी।आय के मार्ग में आज व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है।बड़े भाइयों के असहयोग से भी मन आज क्षुब्ध रहेगा।किसी विशेष कार्य में आज धन का निवेश ना करें हानि की संभावना है।वाणी पर संयम रखना लाभदायक होगा।

नोट- आज हनुमान जी का दर्शन करने से लाभ होगा।

No comments:

Post a Comment