Thursday, March 15, 2018

आज इनकी लगेगी लाटरी अभय पांडेय टैप न्यूज़ इंडिया

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे Abhayskpandey@Gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 9450537461

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
सार्वजनिक क्षेत्र से लाभ उठने के लिये आज का दिन उत्तम है आप अपनी प्रतिभा और वाक्पटुता से अनजान लोगों से भी जल्द घुल मिल जाएंगे समाज के नए प्रतिष्ठित लोगों से जान पहचान बनेगी जिनसे निकट भविष्य में कुछ न कुछ काम अवश्य निकालेंगे। कार्य क्षेत्र पर व्यवस्था आपकी इच्छा अनुसार ना रहने पर कुछ हिन्दर में मन ऊबने लगेगा। आर्थिक लाभ के प्रसंग तो कई बार बनेंगे लेकिन सफलता मिलना संदिग्ध ही रहेगा। विदेश अथवा दूर क्षेत्र के कार्यो से आवश्यकता अनुसार लाभ हो जाएगा। आज विदेश जाने की इच्छा रखने वाले लोग थोड़ा अधिक प्रयास करें तो सफलता मिल सकती है। घरेलू वातावरण सामान्य रहेगा परिजन सुखोपभोग के लिये मीठा व्यवहार करेंगे। शारीरिक स्फूर्ति की कमी रहेगी फेफड़े संबंधित रोग हो सकता है।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज दिन के आरम्भ से ही पेट संबंधित संमस्या रहेगी जिससे दैनिक कार्यो में थोड़ा विलंब होगा फिर भी आज आप अपने कार्यो के प्रति पूर्ण समर्पित रहेंगे मध्यान तक कि दिनचार्य थोड़ी अस्त व्यस्त रहेगी जिस भी कार्य को करेंगे उसके गलत दिशा लेने का भय मन मे रहेगा जिससे खुल कर निर्णय नही ले पाएंगे लेकिन दोपहर के बाद एक बार सफलता का स्वाद चखने के बाद निर्भय होकर कार्य करेंगे। व्यवसाय में निसंकोच होकर निवेश करें शीघ्र ही दुगना होकर मिलेगा। नौकरी पेशा लोगो को शत्रु पक्ष से पीड़ा हो सकती है मीठा बोलने वालों से सावधान रहें। घर गृहस्थी में परिजनों के बीच अपनी बात मनवाने के लिये थोड़ी बहुत तकरार लगी रहेगी। व्यवसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। घर मे किसी की सेहत पर खर्च करना पड़ेगा।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज के दिन आपको आध्यात्म का लाभ मिलेगा पूजा पाठ एवं अन्य धार्मिक गतिविधयों के प्रति लगाव कम रहेगा फिर भी दिन का पहला और अंतिम भाग धार्मिक कार्यो के लिये निकालना पड़ेगा पहले इसमे आनाकानी भी करेंगे लेकिन बाद में चित्तशुद्धि होने के बाद मानसिक रूप से हल्कापन अनुभव करेंगे। कार्य क्षेत्र पर आज अधिकांश कार्य बिना उलझन में पड़े पूर्ण नही हो पाएंगे आर्थिक लाभ के लिये किसी न किसी का मुह ताकना पड़ेगा। पैतृक संसाधनों से आज कोई आशा ना लगाए अपने दम पर ही थोड़ा बहुत लाभ कमाया जा सकता है। नौकरी पेशा लोगो को एक समय मे दो काम करने से परेशानी होगी फिर भी अन्य लोगों की तुलना में जल्दी कार्य पूर्ण कर लेंगे। पिता का व्यवहार मन को अखरेगा। आँख अथवा कमर में पीड़ा हो सकती है।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज के दिन आप मानसिक चिंता और किसी अरिष्ट के भर से व्याकुल रहेंगे जबकि परिस्थिति इतनी भी विकट नही होगी जितना आप समझ रहे है। मध्यान तक का समय शारीरिक शिथिलता के कारण अस्त व्यस्त रहेगा। करना कुछ चाहेंगे करेंगे उसका उल्टा ही ऊपर से किसी के ताने मारने और बीच मे टांग अड़ाने से स्वभाव में चिड़चिड़ा पन आएगा। कार्य व्यवसाय में आज भी अनिश्चितता बनी रहेगी आवश्यकता के समय धन ना मिलने पर आवश्यक कार्यो में विलंब होगा। नौकरी पेशाओ को काम और परिवार में तालमेल बैठाने में खासी दिक्कत आएगी एक को खुश करेंगे दूसरा नाराज हो जाएगा। पिता का सुख सहयोग कम रहेगा। दांन्त एवं मूत्राशय संबंधित समस्या हो सकती है।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपको विजय दिलाने वाला रहेगा। जिस भी कार्य का मन बनाएंगे उसमे बेझिझक होकर निर्णय ले सकेंगे। कार्य क्षेत्र पर वातावरण ज्यादा अनुकूल नही मिलेगा फिर भी अन्य लोगो किन्तुलना मे आपको सफलता थोड़ी विलम्ब से परन्तु अवश्य मिलेगी। धन लाभ के लिए आज ज्यादा सरदर्दी नही लेनी पड़ेगी सहज हो जाएगा। नौकरी व्यवसाय में आपको नए कार्य सौंपे जायेगे। परिजनों की जिद पर खर्च करना पड़ेगा सुख शांति बनाने में सहायक भी रहेगा। आज आप पति अथवा पत्नी को छोड़ अन्य सभी की आकांक्षाओं पर खरे ही उतरेंगे। अहम की भावना भी थोड़ी बहुत रहेगी परन्तु परोपकार स्वभाव के आगे विलुप्त हो जाएगी। आज परोपकार भी स्वार्थ से ही करेंगे।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन धन और धान्य दोनो की वृद्धि करेगा लेकिन इसके लिये स्वयं से भी कुछ न कुछ देना पड़ेगा। परिवार के साथ ही व्यक्तिगत आवश्यकताओं की पूर्ति पर अधिक खर्च करेंगे धन की आमद रुक रुक कर होते रहने से खर्च आपको अखरेगा नही। फिर भी आज कुछ फिजूल खर्च भी होंगे जिससे बजट प्रभावित हो सकता है। कार्य क्षेत्र पर आज आप मेहनत का उचित फल पाएंगे नौकरी वाले जातक अधिकारियों के प्रिय रहेंगे व्यवसायी वर्ग भी अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। संध्या का समय घर से बाहर आनंद से बीतेगा। घर मे भी आपको हास परिहास का वातावरण मिलेगा। सेहत में सुधार रहेगा ठंडी चीजो के सेवन से परहेज करें गले अथवा स्वसन तंत्र पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज के दिन आप सभी कार्यो में अपनी कार्यकुशलता का परिचय देंगे। आपके कुछ महत्त्वपूर्ण कार्य विलम्ब से होंगे जिससे थोड़ी बेचैनी रहेगी लेकिन इंतजार का फल मीठा ही रहेगा कार्य क्षेत्र के अतिरिक्त भी आय के नवीन स्त्रोत्र बनेंगे धन लाभ आवश्यकता से अधिक एवं एक से अधिक साधनों से होगा लेकिन किसी के आगे ज्यादा खुलकर पेश ना आये तो सब ठीक रहेगा। आज आपको खर्च करने में संकोच नही करना पड़ेगा जब भी जिस भी वस्तु का मन करेगा आसानी से प्राप्त कर लेंगे। घर एवं बाहर मिलनसार माहौल मिलने से कार्यो की थकान कम होगी। परिजन आपकी पसंद का विशेष ध्यान रखेंगे। उत्तम भोजन वाहन सुख मिलेगा। कफ पित्त की शिकायत हो सकती है।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज का दिन आपकी आशाओ के विपरीत रहने वाला है आज अपनी आवश्यकताओं को कम करने का प्रयास करें तभी सुखी रहंगे। काम-काज के सिलसिले में भाग-दौड़ अधिक रहेगी परन्तु परिणाम अल्प रहने से निराशा होगी सहकर्मियो से प्रतिस्पर्धा के चलते मतभेद उजागर होंगे। आर्थिक कारणों से ज्यादा परेशान रहेंगे धन लाभ स्वयं के बल पर नही हो पायेगा इसलिये व्यवहारिक बने। भाई बंधु अथवा घर के अन्य सदस्य आपकी गलतियां खोज कर निकालगे फिर भी व्यक्तिगत स्वार्थ के लिये मौन रहने का प्रयास करें। लापरवाही के कारण घर मे किसी सदस्य की अथवा स्वयं की सेहत बिगड़ सकती है। आज कोई भी जोखिम वाला कार्य करने से परहेज करें। गहरे पानी अथवा ऊंचाई वाले स्थानों पर जाने से बचे। आज आप जिद्दी स्वभाव के कारण कष्ट भोगेंगे विवेक से काम लें।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज आपकी किसी इच्छा के पूर्ण होने से मन दिन भर प्रसन्न रहेगा। कार्य क्षेत्र पर कुछ गलतफहमी हो सकती है लेकिन जल्द ही स्थिति स्पष्ट होने से व्यवधान आने से बचेंगे। अधिकारी एवं कर्मचारी वर्ग दोनो कार्य के प्रति गंभीर रहेंगे जिससे सफलता निश्चित मिलेगी परन्तु नौकरी पेशाओ को आज अधिकारी वर्ग से काम निकालने के लिए विभिन्न युक्तियां लगानी पड़ेंगी। सरकारी कार्य भी आज थोड़े प्रयास से पूर्ण हो सकते है। धन लाभ आशानुकूल रहेगा परिवार में शुभ कार्य होंगे शुभ समाचार भी मिल सकते है लेकिन भाई बंधुओ से पुराने विवाद के कारण संबंधों में चंचलता सार्वजनिक हो सकती है। किसी आकस्मिक कारीबसे यात्रा के प्रसंग बनेंगे लेकिन मानसिक रूप से इसके लिये तैयार ना होने के कारण टालमटोल करेंगे आज टालना ही बेहतर रहेगा।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज के दिन आपको इच्छा के विपरीत कोई कार्य करना पड़ेगा जिससे मन निराशा एवं ग्लानि से भरा रहेगा। आज धर्म के प्रति आस्था अधिक बढ़ेगी लेकिन एकाग्रता नही बना पाएंगे। घरेलू कार्यो के प्रति गंभीरता रखे टकराव की स्थिति से बचेंगे। कार्य व्यवसाय आज अन्य लोगो के निर्णय पर निर्भर रहेगा जिससे मन ही मन गुस्सा आएगा लेकिन काम बिगड़ने के डर से जाहिर नही कर पाएंगे। व्यवसायियों को नए अनुबंध मिल सकते है परन्तु इसके लिये उच्चाधिकारियों अथवा किसी अन्य व्यापारी की खुशामद करनी पड़ेगी। धन लाभ आज सामान्य ही रहेगा खर्च आसानी से निकाल लेंगे। परिजन आज आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे फिर भी व्यर्थ बोलने से बचें शांति रहेगी। अनैतिक कर्मो से दूर रहे भविष्य में सम्मान हानि होने की संभावना है। शरीर के प्रति गंभीर रहे छोटी समस्या आगे लंबी खिंच सकती है। गठिया अथवा अन्य जोड़ो संबंधित विकार से तकलीफ होगी।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आपका आज का दिन ठीक ठाक ही रहेगा। मन की इच्छा पूर्ण करने के लिये कुछ भी करने के लिये तैयार रहेंगे। स्वभाव से आज ईर्ष्यालु भी रहेंगे जल्दबाजी में आकर गैर जिम्मेदार व्यवहार से बचे। घर एवं बाहर के लोग आपसे आशाएं रखेंगे आर्थिक रूप से स्थिति सुधरने से आज किसी को निराश नही करेंगे लेकिन अपने कार्य मे किसी का दखल देना भी सहन नही करेंगे। कार्य व्यवसाय में आज आपके निर्णय सही साबित होंगे आज अकस्मात लिया गया कोई निर्णय धन लाभ कराएगा। प्रतिस्पर्धी सडयंत्र अवश्य रचेंगे परन्तु आपको हानि पहुचाने में सफल नही हो सकेंगे। व्यापार में निवेश निसंकोच होकर करें। घर के सदस्यों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। पारिवारिक स्थिति मजबूत रहेगी थोड़ी बहुत जिद बहस के बाद भी पति- पत्नी एक दूसरे की भावनाओ को समझेंगे। सेहत अनदेखी के चलते नरम होगी संध्या के समय विशेष खयाल रखें।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन प्रतिकूल फलदायी है सभी कार्य विशेष कर यात्रा अथवा मशीन से जुड़े कार्य सतर्क हो कर करें आकस्मिक दुर्घटना में चोटादि का भय है। कार्य क्षेत्र पर भी आज चोरी अथवा अन्य कार्यो से हानि के योग है। नौकरी पेशा जातक अथवा व्यवसायी आज के दिन पहले अधूरे कार्य पूर्ण करें इसके बाद ही अन्य काम हाथ मे ले अन्यथा कोई बड़ी गलती होने से क्षति होगी। धन लाभ मुश्किल से निर्वाह योग्य हो सकेगा लेकिन दोपहर के आस पास कहींसे शुभ समाचार मिलने के बाद सब्र नही रहेगा। जल्द से जल्द लाभ कमाने के चक्कर मे मुह से कुछ उल्टा सीधा ना निकले इसका ध्यान रखें। सेहत के प्रति आज लापरवाही करेंगे जिसका परिणाम आगे गंभीर हो सकता है। घर का वातावरण उथल-पुथल रहेगा। जिद और अधिक बोलने से बचे।

No comments:

Post a Comment