Saturday, March 10, 2018

बेरोजगारों ने पूंछा सबाल तो सरकार ने कराया गिरफ्तार

भोपाल, 10 मार्च।मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने एक बार फिर युवा बेरोजगारों पर जुल्म ढाते हुए उन्हें जेल में डालने का काम किया है। प्रदेश सरकार से रोजगार की मांग कर रहे आम आदमी पार्टी की युवा शक्ति के 250 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की पुलिस ने शाहजहानी पार्क से गिरफ्तार कर लिया। आप की युवा शक्ति ने रोजगार अधिकार आंदोलन के तहत शाहजहानी पार्क में आम सभा का आयोजन किया था। आम सभा के दौरान यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश की विधानसभा चालू है और जनता को जनप्रतिनिधियों से यह पूछने का हक है कि उन्होंने रोजगार के लिए क्या काम किए। युवा शक्ति के कार्यकर्ता प्रदेश के विधायकों से रोजगार के संबंध में सवाल पूछने के लिए विधानसभा की ओर जा रहे थे। उन्हें बीच में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए नेताओं में आप की युवा शक्ति के प्रदेश संयोजक निशांत गंगवानी, प्रदेश सचिव जयेंद्र सोमवंशी समेत 250 से अधिक पदाधिकारी और अन्य कार्यकर्ता शामिल हैं।
इससे पहले शाहजहानी पार्क में युवाओं को संबोधित करते हुए आप की युवा शक्ति के प्रदेश संयोजक निशांत गंगवानी ने कहा कि आज प्रदेश ही नहीं अपितु पूरे देश में बेरोजगारी के हालात भयावह हो गए हैं। विपक्षहीन प्रदेश में आम आदमी पार्टी ही जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने का काम कर रही है और युवा शक्ति बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार संघर्षरत है। बीती 11 फरवरी को रोजगार मंत्री के आवास का घेराव करने जा रहे युवाओं पर शिवराज सरकार ने लाठिया बरसाईं थीं। उन्होंने कहा कि हम सरकार से रोजगार के अधिकार की मांग कर रहे हैं। इसके लिए प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसमें 50 हजार से ज्यादा युवाओं के हस्ताक्षर युक्त पत्र मुख्यमंत्री को सौंपे जाएंगे।
सभा को संबोधित करते हुए आप के प्रदेश संगठन सचिव पंकज सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री मोदी ने नारा दिया था कि बहुत हुई बेरोजगारी की मार, अबकी मार मोदी सरकार और अब गली गली में घूम रहे बेरोजगार और सो रही मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि लोकसभा में पहुंचने के लिए भाजपा ने झूठ बोला और अब बेरोजागारी के मुद्दे से घबराकर केंद्रीय एजेंसियों को यह निर्देश दे रही है कि बेरोजगारी के आंकड़े ही जारी मत करो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी देश में तो आंकड़ों पर पाबंदी लगा सकते हैं, लेकिन विदेश की कई एजेंसियां बता रही हैं कि देश में 2019 तक बेरोजगारी और बढ़ेगी। इसके पीछे नोटबंदी और जीएसटी को कारण बताया गया है।
आम सभा को युवा शक्ति के प्रदेश सचिव जयेंद्र सोमवंशी, जबलपुर जोन प्रभारी आनंद मिश्रा, रीवा जोन प्रभारी संदीप सहाय, बुंदेलखंड जोन प्रभारी केश कुमार, इंदौर जोन प्रभारी श्री राम ओछाने आदि ने भी संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment