Monday, April 23, 2018

जब अचानक पहुंचे मुख्यमंत्री तो दिखा ये

शाहजहांपुर जनपद में आकस्मिक निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान योगी ने गेहूं क्रय केन्द्रों पर हो रही घटतौली और गन्ना किसानों को हो रही समस्याओं को घ्यान में रखते हुए निरीक्षण किया। मां0 मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर द्वारा पुलिस लाइन स्थित हैलीपैड पर उतरे वहां से वह सीधे रौजा स्थित गल्ला मंडी समिति पहुंचे वहां उनके साथ मां0 मंत्री संसदीय कार्य एवं नगर विकास शहरी समग्र विकास तथा नगरीय रोजगार गरीबी उन्मूलन सुरेश कुमार खन्ना ने औचक निरीक्षण किया तथा क्रषकों से गेहूं विक्रय को लेकर उनकी परेशानियों को जाना। मां0 मुख्यमंत्री गेहूं खरीद को लेकर किसानों से रूबरू हुए किसानों से उनकी परेशानियां पूछीं तथा उनकी समस्याओं को जल्द से जल्द निस्तारित करने का आष्वासन दिया। उन्होंने इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि गेहूं केन्द्रों पर किसानों को निर्धारित मूल्य 1735 के अनुसार ही खरीदा जाये, किसानों को किसी प्रकार की समस्या न होने पाये। उन्होंने निर्देषित किया कि गेहूं क्रय केन्द्रों का समय समय पर उच्चाधिकारियों द्वारा निरीक्षण होता रहना चाहिये।
गेहूं खरीद के मामले में प्रदेश में अव्वल रहे शाहजहांपुर की जनता द्वारा मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मां0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जिले का आकस्मिक निरीक्षण किया। वह सबसे पहले पुलिस लाइन पहुंचे, जहां उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद मां0 मुख्यमंत्री सीधे रोजा मंडी के लिए रवाना हुए। मंडी पहुंचते ही मां0 मुख्यमंत्री जी ने जिलाअधिकारी अमृत त्रिपाठी से गेहूं खरीद के सम्बंध में बातचीत की। मां0 मुख्यमंत्री जी लगातार निरीक्षण के दौरान बारीकी से एक-एक चीज पर नजर रखी। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विधायक रोशन लाल वर्मा ने मां0 मुख्यमंत्री को किसानों की समस्याओं से अवगत कराया था जिस पर मां0 मुख्यमंत्री जी ने उनसे कहा कि सरकार की प्राथमिकता किसान हैं और उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के लिये सरकार प्रतिवद्ध है। किसानों का शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाष्त नहीं किया जायेगा। किसानों को सरकार द्वारा गेहूं खरीद का निर्धारित मूल्य ही दिलवाया जायेगा।
इस अवसर पर मां0 मुख्यमंत्री जी ने ददरौल विधानसभा क्षेत्र के सेहरामऊ स्थित ग्राम लक्ष्मणपुर में गन्ना सेन्टर का भी निरीक्षण किया तथा वहां हो रही गन्ना तौल आदि की जानकारी ली। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देषित किया कि गन्ना किसानों का किस भी हाल में कोई भी नुकसान नहीं होना चाहिये। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देषित किया कि वह जांच कर उन्हें चौबीस घंटे के अन्दर जानकारी दें कि गन्ना किसानों का भुगतान सीधे किसानों के खाते में जा रहा है या किसी और के खाते में जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने मां0 मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि गन्ना किसानों का गन्ने का भुगतान सीधे गन्ना कृषकों के खातों में भेजा जा रहा है। मां0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अगर इस तरह की अनियमितता पाई जाती है तो उपरोक्त के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। मां0 मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के साथ खिलवाड़ करने वाला चाहे अधिकारी हो या नेता किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।
इस  अवसर पर मां0 मंत्री संसदीय कार्य एवं नगर विकास शहरी समग्र विकास तथा नगरीय रोजगार गरीबी उन्मूलन सुरेश कुमार खन्ना, अध्यक्ष जिला पंचायत अजय प्रताप सिंह,  विधायक तिलहर रोशन लाल वर्मा, विधायक कटरा वीर विक्रम सिंह पिं्रस, विधायक पुवायां चेतराम, विधायक ददरौल मान्वेन्द्र सिंह,जिलाध्यक्ष राकेश अनावा,डीपीएस राठौर, पवन सिंह, जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक के0बी0 सिंह, अपरजिलाधिकारी वित्त राजस्व सर्वेश कुमार, अपर जिलाधिकरी प्रशसन जितेन्द्र शर्मा, उप जिलाधिकरी सदर रामजी मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट मजिस्ट्रेट, भाजपा कार्यकर्ता और किसान आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment