Monday, May 7, 2018

महिला पुलिस ने चलाया एंटी रोमियों अभियान

प्रसन्नदीप सिँह
लखीमपुर खीरी-महिला हिंसा की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए प्रदेश सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वायड टीम का गठन किया था जिसके चलते मनचले युवकों पर लगाम लगाइ जा सके महिलाओं के प्रति अश्लील कमेंट करते मनचलों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है एंटी रोमियो स्क्वायड अभियान की अगुवाई कर रही महिला थानाध्यक्ष हंस मती स्कूल-कॉलेजों व शहर में भ्रमण कर मनचले युवकों पर लगाम लगाने का काम किया है जिसके चलते महिलाएं और बच्चियां अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही हैं.
आज सुबह लखीमपर महिला थाना महिला एस एच ओ हंसमती ने अपनी टीम के साथ शहर के तमाम स्कुलो व कलिजो के आसपास चेकिंग कर वहां घुम रहे मजनुओं को रोक कर डांट लगाई साथ ही सक्त हिदायत दे कर छोड़ते हुए कहा कि अगर दुबारा दिखाई दिए तो कार्यवाही कर जेल भेजा जायेगा जिससे मजनुओं में हड़कंप मच गई है.
प्रदेश में महिला हिंसा की बढ़ती वारदातों को देखते हुए सरकार द्वारा लिया गया यह निर्णय बहुत ही सराहनीय है ! अक्सर देखने को मिलता था कि जिला मुख्यालय के चौराहों तिराहो व बस स्टैंड व स्कूलो व कालेजो के आसपास मनचले युवकों की भारी मात्रा में भीड़ लगा करती थी जिसमें आसपास से गुजरने वाली महिलाओं और छात्राओं के साथ अश्लील अश्लील कमेंट करते देखे जाते थे लेकिन महिला थानाध्यक्ष द्वारा एंटी रोमियो अभियान की कमान संभालते ही मनचलों के पसीने छूटने लगे हैं .
आज आलम यह है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान को चारों तरफ सराहना मिल रही है l महिलाएं व छात्राएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही हैं  महिला थानाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि जिला मुख्यालय के विभिन्न चौराहा व भीड़भाड़ भरे इलाकों में मनचलों को ठहरने नहीं दिया जाएगा  जिससे महिलाओं को उचित सम्मान मिल सके.

No comments:

Post a Comment