Thursday, May 24, 2018

गोरखपुर मेडिकल कालेज के डॉक्टर काफिल ने जताई

आदर्श दुबे की रिपोर्ट
गोरखपुर
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बीते साल बच्चों की मौत के बाद चर्चा में आए डॉ   कफील केरल के कोकिझाड में निपाह वायरस से जूझ रहे लोगों का इलाज करेंगे। डॉ कफील ने फेसबुक पर इस बारे में लिखा था कि वो कालीकट मेडिकल कॉलेज में काम करना चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए केरल के सीएम से इजाजत मांगी थी। केरल के सीएम ने उनको खुशी-खुशी बुलाया है।
कफील ने फेसबुक पर लिखा था कि केरल में जिस तरह से निपाह वायरस से मौत के मामले सामने आए हैं, वो सोने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने लिखा था कि केरल के सीएम से उनकी दरख्वास्त है कि वो मुझे कालीकट मेडिकल कॉलेज आकर मरीजों की सेवा करने का मौका दें। कफील ने केरल में निपाह के इंफेक्शन के बाद दम तोड़ने वाली नर्स लिनि को भी श्रद्धांजलि दी थी।
कफील की पोस्ट के करीब छह घंटे बाद केरल के सीएम पी विजयनन ने कहा कि राज्य सरकार बहुत खुश होगी, अगर डॉ कफील यहां आकर काम करेंगे। केरल के सीएम ऑफिस के फेसबुक अकाउंट से कहा गया है कि डॉ कफील ने निपाह वायरस से प्रभावित क्षेत्र में काम करने की इजाजत मांगी है। इस क्षेत्र में काम करना आसान नहीं है लेकिन कफील समाज के लिए सेवाएं देना चाहते हैं तो केरल की सरकार उनका बहुत स्वागत करती है। बतादे कि डाॅ कफील वही हैं जो पिछले साल गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई दर्जनों से ज्यादा बच्चों की मौत के आरोप में लगभग सात महीने तक जेल में रहना पडा था।

No comments:

Post a Comment