Tuesday, June 19, 2018

20 जून 2018 लेकर आया है कुछ खास जाने राशि वार क्या खास होगा आपके साथ

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे Astroakpandey@Gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 8707572209

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन आपके लिए शुभ फलदाई है आज दिन के पहले भाग में जिस मनोकामना को लेकर कार्य करेंगे मध्यान्ह बाद उसके पूर्ण होने पर उत्साह बढ़ेगा आज आप को पूर्व में लिए किसी निर्णय पर संतोष होगा कार्य व्यवसाय मैं दिन भर रुक रुक कर धन की आमद होती रहेगी इसकी तुलना में खर्च आज सोच समझकर ही करेंगे लेकिन निकट भविष्य में किसी महत्वपूर्ण कार्य पर अधिक खर्च करने की योजना बनेगी किसी मित्र परिचित के शुभ आयोजनों में सम्मिलित होने का योग बन रहा है लेकिन आज आप स्वयं धर्म एवं आध्यात्मिक कार्य में व्यवहारिकता मात्र ही रखेंगे परिवार का वातावरण रुठा हुआ रहेगा माता-पिता अथवा भाई-बंधुओं से सुख की प्राप्ति अवश्य होगी लेकिन कलह क्लेश के बाद ही छाती अथवा गले में संक्रमण होने से का कफ एवं जलन की समस्या रहेगी।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज का दिन बीते कल की तुलना में आरामदायक रहेगा बुद्धि विवेक आने से पूर्व में की गई गलतियों का पश्चाताप करें लेकिन स्वभाव में थोड़ा अहम रहने के कारण जल्दी से गलती नहीं मानेंगे कार्यक्षेत्र पर आज ले देकर काम निकालना पड़ेगा जिस काम से लाभ की संभावना रहेगी उसी में बाद में हानी उठानी पड़ सकती है धन का निवेश अनुभवों की सलाह के बाद ही करें अन्यथा दो-तीन दिन के लिए टालना ही बेहतर रहेगा नौकरीपेशा जातक आज कार्य क्षेत्र पर बेवजह टकराव से बचें किसी अन्य की गलती आपके साथ आने पर क्रोध आएगा फिर भी धैर्य का परिचय दें अन्यथा बेवजह की मुश्किलें होंगी धन की आमद सामान्य रहेगी लेकिन आज आवश्यकता पड़ने पर किसी से कर्ज लेने की संभावना है दांपत्य जीवन में थोड़ी बहुत गर्मागर्मी के बाद शांति स्थापित होगी खानपान में संयम बरतने पर पेट में कब्ज दर्द गैस की शिकायत हो सकती है।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज का दिन आपके लिए शुभ फलदाई है पूर्व में मिली असफलता अथवा किसी पुराने प्रसंग को लेकर दिमाग गरम रहेगा अपनी असफलताओं का ठीकरा परिजनों पर उतारने के कारण घर का वातावरण भी अशांत करेंगे आज किसी कुटुंबी जन्म से लगाई आशा अचानक टूटने पर धैर्य पर नियंत्रण खो सकते हैं महिलाएं आज विशेष करो वाणी एवं व्यवहार पर नियंत्रण रखें अन्यथा बात का बतंगड़ बनते देर नहीं लगेगी कार्यक्षेत्र पर आज कई दिनों की मंदी टूटेगी मध्यान्ह के आस-पास आकस्मिक लाभ होने की संभावना है कारोबारियों को कोई नया लंबे समय तक लाभ देने वाला सौदा हाथ लगने की संभावना है लेकिन दिमाग की गर्मी यहां भी रुकावट डाल सकती है इसका विशेष ध्यान रखें यात्रा आज अति आवश्यक होने पर ही करें अक्समात चोट लगने अथवा अधिक रक्त बहने के कारण कमजोरी आने की संभावना है किसी भी प्रकार की शल्य चिकित्सा आज ना कराएं।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज के दिन आप यदि लक्ष्य बनाकर कार्य करेंगे तो सोची हुई योजनाएं अवश्य ही सफल होंगी आर्थिक लाभ पाने के लिए आज दिन के आरंभ से ही जोड़-तोड़ करना आरंभ करेंगे आज मन में अनैतिक साधनों से धन कमाने के विचार भी आएंगे मार्ग सही हो या गलत हो इस का आपके ऊपर प्रभाव नहीं पड़ेगा दोपहर बाद का समय कार्य व्यवसाय के लिए विशेष अनुकूल है इसका उचित लाभ उठाएं आज भागीदारी के कार्यों की अपेक्षा अपने बल पर किया कार्य तुरंत एवं आशाजनक लाभ देगा भागीदारों अथवा पति पत्नी के बीच किसी गलतफहमी को लेकर झगड़ा होने की संभावना है दुर्व्यसनों से आज दूर ही रहें अन्यथा मानहानि के साथ कोर्ट कचहरी की नौबत भी आ सकती है घुटने कमर अथवा अन्य शरीर के जोड़ों में दर्द के कारण थोड़ी परेशानी होगी।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल दायक है आज किसी भी कार्य को करने से पहले उसके लाभ अथवा हानि  के बारे में विचार अवश्य करें जहां उलझन अनुभव हो वहां किसी अनुभवी की सलाह अभिमान त्याग कर लेना बेहतर रहेगा अन्यथा बाद में निर्णय गलत होने पर पछताना पड़ेगा। आज कार्य क्षेत्र पर परिजन अथवा किसी निकटस्थ व्यक्ति का बेवजह दखल देना अमन को अग्रवाल लेकिन बाद में आपके लिए सहायक ही बनेगा वैसे तो आज आप प्रत्येक कार्य देखभाल कर ही करेंगे लेकिन किसी अति महत्वपूर्ण कार्य को लेकर मध्यांत तक परिश्रम का फल ना मिलने पर अधीर हो उठेंगे धैर्य से काम लें संध्या तक धन की आमद संतोषजनक हो ही जाएगी आज कोई ऐसा रोग होने की भी संभावना है जिसका पता बाद में लगेगा इसलिए पहले से ही सतर्क रहें।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज के दिन परिस्थितियां आपके अनुकूल बन रही हैं फिर भी दिन के पूर्वार्ध में कोई भी महत्वपूर्ण कार्य जल्दबाजी में ना करें अन्यथा हानि होने की संभावना है मध्यान्ह आते-आते स्तुति आपके पकड़ में आने लगेगी कल तक जिस कार्य से हानि हो रही थी उसका रेसिपी कुछ ना कुछ लाभ अवश्य होगा किसी परिजन से कहासुनी होने की संभावना है लेकिन आज घर के सदस्यों की बातों पर ज्यादा ध्यान ना देकर अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहे हैं धन लाभ किसी न किसी रूप में अवश्य होगा अनैतिक मार्ग से लाभ की संभावना अधिक शेयर सट्टे के व्यवसाइयों को आज कई दिनों बाद सफलता का स्वाद चखने को मिलेगा। संध्या का समय मनोरंजन में बीतेगा अत्यधिक ठंड है एवं नशीले पदार्थों के सेवन से परहेज करें वरना सेहत तो खराब होगी सम्मान में भी कमी आएगी।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज परिस्थितियां कार्यों में बाधक बनेगी दिन के आरंभ से ही मन अनर्गल प्रवृतियों में भटकेगा बिना सोचे समझे किए गए कार्य बाद में पश्चाताप का कारण बनेंगे आज परिजनों की अनदेखी अथवा अनसुनी करना खाने कराएगा कार्य क्षेत्र पर चलते हुए कार्य अचानक रुकेंगे कोई पुराना सौदा भी बीच में टूटने की संभावना है नए कार्य में धन आज भूल कर भी ना लगाएं चल अचल संपत्ति को लेकर किसी परिजन से कल है अथवा शत्रुता बनेगी यहां जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें सरकारी कार्य आज अधिक उलझने की संभावना है अधिकारी वर्ग आपकी छोटी गलतियों पकड़ने की फिराक में रहेंगे सरकार विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने पर अदालती चक्करों में पड़ सकते हैं पेट खराब होने पर अन्य व्याधियां पनप सकते हैं खानपान देखभाल करेगी करें।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन आपका व्यवहार अन्य लोगो को अत्यंत लापरवाह दिखेगा आप परिस्थिति अनुसार ही कार्य करेंगे लेकिन घर के सदस्य किसी न किसी बात को लेकर छींटाकशी करते ही रहेंगे। मध्यान के समय किसी बहुप्रतीक्षित कार्य को लेकर मन मे असमंजस की स्थिति बनेगी हानि के डर से आज जोखिम वाले कार्य करने से कतराएंगे। आज आय-व्यय में संतुलन नहीं बन पाएगा। भविष्य की योजनाओं को लेकर चिंतित रहेंगे। मन की खींज किसी पर उतारने से विवाद हो सकता है। मध्यान के बाद आकस्मिक धन लाभ होने से थोड़ी राहत मिलेगी। संध्या बाद परिजनों का स्नेह भी बुरा लगेगा। अधिक भागदौड़ से कमर दर्द थकान अनुभव होगी। विपरीत लिंगीय संबंधों में सतर्कता बरते धोखा या अपमान हो सकता है।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आपका आज का दिन सुख शांति से व्यतीत होगा। स्वास्थ्य में सुधार रहने से मानसिक एवं शारीरिक रूप से चुस्त रहेंगे फिर भी ठंडी वस्तुओ से परहेज करें जुखाम खांसी तुरंत हो सकती है। दिन के आरम्भ में परिजनों की आपके हित में कही बाते मन को चुभ सकती है लेकिन आज किसी भी बात की ज्यादा देर परवाह नही करेंगे आप सुनेंगे सबकी करेंगे मन की। दोपहर तक इंतजार करने के बाद व्यापार में लाभ मिलने से उत्साह बढ़ेगा। व्यावसायिक यात्रा भी आज लाभदायक रहेगी। घर में आज शांति का वातावरण रहेगा लेकिन भाई बंधुओ में व्यवसाय अथवा अन्य कारण से आपस में ठन सकती है। रात्रि के समय गैस अथवा कब्ज की शिकायत रह सकती है। संध्या के समय सुखोपभोग के लिये बाहर घूमने का मन बनेगा।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज दिन के पहले भाग को छोड़ शेष समय उठापटक में बीतेगा। सुख प्राप्ति की इच्छा प्रबल रहेगी लेकिन आपके पूर्व में किये व्यवहार से शत्रु वृद्धि होने एवं दिन भर आर्थिक कारणों से तनावग्रस्त रह सकते हैं। कार्य व्यवसाय में बनते कार्यो में रुकावट आएगी अथवा मेहनत का उचित फल नही मिलने से मन मे दुख होगा। धन की आमद के लिये किसी के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी लेकिन आज किसी की सहायता लेना अहम को ठेस पहुचाने जैसा लगेगा परिणाम स्वरूप अल्प आय से संतोष करना पड़ेगा। धन के कारण संतान संबंधित उत्तरदायित्व की पूर्ति ना होने से मतभेद भी हो सकते हैं। घर का वातावरण
भी प्रतिकूल रहेगा जीवन साथी को खुश नही कर पाएंगे। ननिहाल पक्ष से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। व्यावसायिक कारणों से यात्रा हो सकती है इसमे लाभ और खर्च बराबर ही रहेंगे। आंखों में जलन  मूत्र संबंधित समस्या हो सकती है। आवश्यक कार्य दिन रहते कर ले कल से लाभ की सम्भवना न्यून रहेगी।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। सेहत प्रातःकाल में कुछ नरम जैसी रहेगी कमर दर्द पेट संबंधित व्याधि कुछ समय के लिये असहज बनायेगीं लेकिन कार्य भार के आगे इनको नजरअंदाज करना पड़ेगा। नौकरी व्यवसाय में मध्यान से पहले लाभ पाने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा लेकिन तुरंत लाभ ना होकर मध्यान पश्चात इसके अनुकूल परिणाम मिलने लगेंगे। आज का दिन निवेश करने के लिए शुभ नहीं खास कर जोखिम वाले कार्य शेयर सट्टे आदि में हानि की संभावना है। पारिवारिक आवश्यकताओ को नजर अंदाज न करें अन्यथा घर मे कोहराम मच सकता है। यात्रा में सावधानी बरतें।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज के दिन आपको मनचाहा सुख मिलने से मानसिक संतोष होगा लेकिन इसके लिये इंतजार करना ही आज भारी पड़ेगा। पराक्रम बढ़ा रहेगा अपने आगे जल्दी से किसी की चलने नही देंगे जिससे घर एवं कार्य क्षेत्र पर भी कुछ समय के लिये बहसबाजी हो सकती है। सेहत में थोडी बहुत नरमी रहेगी फिर भी कार्य मे बाधक नही बनने देंगे। नौकरी पेशाओ को कार्य क्षेत्र से अतिरिक्त आय बनाने का अवसर मिलेगा लेकिन गलत मार्ग होने के कारण मन मे भय भी बना रहेगा। व्यवसायी वर्ग पैतृक कार्यो में निवेश कर सकते है शीघ्र ही लाभ मिलेगा आज आप गृहस्थ के साथ ही बाहरी संबंधों को अच्छी तरह से निभाने का प्रयास करेंगे लेकिन फिर भी किसी ना किसी की नाराजगी देखनी ही पड़ेगी। यात्रा में सामान की सुरक्षा निश्चित करें चोरी होने का भय है।

No comments:

Post a Comment