Sunday, June 3, 2018

3 जून रविवार का राशिफ़ल टैप न्यूज़ नेटवर्क पर

आज दिनाँक 03-जून-2018 का राशिफल
प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमें Astroakpandey@Gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 8707572209

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन कार्य सिद्धिदायक है लेकिन आज किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी योजना बनाकर ही करें सफलता निश्चित मिलेगी इसके विपरीत जल्दबाजी में किया कार्य केवल हानि ही कराएगा। आध्यात्म में भी उन्नति के योग बन रहे है पूजा पाठ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। नौकरी वाले जातक अधिकारियों का प्रोत्साहन मिलने से उत्साहित रहेंगे। सरकारी कार्य मे आज आलस ना करें थोड़ी सी भागदौड़ से पूर्ण हो सकते है। सरकारी क्षेत्र से शुभ समाचार मिलेंगे। लोन अथवा अन्य धन संबंधित कागजी कार्य आज करना उत्तम रहेगा। परिवार में शांति रहेगी लेकिन महिलाओ का मन आज असंतुष्ट ही रहेगा। ठंडी चीजो का सेवन करने से बचे।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज के दिन भी धार्मिक भावनाएं जागृत रहने से दिन की मुश्किल परिस्थितियां भी ज्यादा विचलित नही कर पाएंगी लेकिन आज आप किसी के बहकावे अथवा कानो सुनी बात पर विश्वास ना करें अन्यथा गलतफहमी के कारण घर एवं कार्य क्षेत्र पर अनबन हो सकती हैं। कार्य क्षेत्र पर जब भी कोई नई योजना बनाएंगे तभी कोई उलझन बाधक बनेगी शत्रुपक्ष के प्रति लापरवाही आगे बढ़ी समस्या खड़ी कर देगी इसका ध्यान रखें। जिन्हें आप अपना हितैषी समझ रहे है वही आपसे कोई लाभ उठाकर किनारा कर लेंगे। आर्थिक कारणों से किसी का विरोध अथवा अपमान सहना पड़ेगा। आज कोई भी कार्य करने से पहले बाहर के लोगो की जगह वरिष्ठ परिजनों की सलाह ही ले लाभ नही होगा तो नुकसान भी नही होने देंगे। सुखोपभोग की चाह पूर्ण ना होने पर मन को खलेगी। संतान के स्वास्थ्य पर खर्च हो सकता है आपकी सेहत सामान्य रहेगी।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज भी दिन में मध्यान तक सेहत सम्बन्धित समस्या परेशान करेंगी बीच मे।थोड़ा बहुत सामर्थ्य बनने पर भी बहाना बनाकर परिश्रम करने से बचेंगे। काम धंधे को लेकर मन बेचैन रहेगा लेकिन पुराने कार्य पूर्ण ना होने अथवा उधारी के व्यवहार ना चुकने के कारण नई योजनाएं भी अधर में रहेंगी। उधार किसी को वापस मिलने की आशा से आज ना ही दे। अचल संपत्ति संबंधित कार्यो में सरकारी सहयोग मिल सकता है इसके लिये अधिकारी वर्ग से मिलने से ना करताये अन्यथा कार्य सफल नही हो पाएंगे पारिवारिक खास कर पिता की प्रतिष्ठा से काम जल्दी बन सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगो को अधिक संघर्ष करना पड़ेगा इसकी तुलना में परिणाम नगण्य ही रहेंगे। स्त्री वर्ग का सुख सहयोग अन्य दिनों से अधिक रहने पर अन्य उलझनों को दिमाग से निकाल देंगे। गृहस्थ जीवन मे सन्तानो अथवा पति-पत्नी का आशा के विपरीत व्यवहार क्रोध दिलाएगा। संध्या के समय सेहत अकस्मात ढीली पड़ेगी लेकिन इसके बाद धीरे धीरे सुधार भी आने लगेगा।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज परिस्थिति अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाली है किसी भी कार्य मे लाभ पाने के लिये सनकी स्वभाव त्यागना पड़ेगा जिस कार्य को आरंभ करें उसमे कसी अन्य की सहायता की उम्मीद ना रखे अपने बल पर किया कार्य आज अवश्य संतोष दिलाएगा। खास कर भाई बंधुओ से कोई आशा ना रखें अन्यथा जिस कार्य को इनके भरोसे छोड़ेंगे वह अधूरा अथवा बिगड़ सकता है। कार्य क्षेत्र पर आपकी कार्यशैली अन्य लोगो को एवं अन्य लोगो की आपको पसंद ना आने से तालमेल की कमी रहेगी लेकिन आज आप मेहनत करें या ना करें लाभ के मार्ग अपने आप खुलेंगे। कई दिनों से लटके सरकारी कार्य में अचानक गति आएगी थोड़ा लेदेकर पूर्ण भी हो सकते है। सेहत ठीक रहेगी फिर भी लापरवाही से बचे चोटादि का भय है।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन बीते दिन की तुलना में थोड़ा ठीक रहेगा लेकिन आज आर्थिक एवं पुराने पारिवारिक उलझनों के चलते किसी न किसी से गरमा गरमी होने की संभावना है। कार्य क्षेत्र एवं घर में छोटी-छोटी बातों पर उग्र होना आपके लिए ही नुकसान दायक रहेगा लोग आपसे व्यवहार तो करेंगे लेकिन मन से सम्मान नही देंगे। व्यवसायी वर्ग आज निवेश की जगह धन के लेनदेन को व्यवस्थित करे जिससे आगे के लिये लाभ के नए मार्ग स्वतः ही खुल जाएंगे। धन की आमद सामान्य से कम रहेगी लेकिन नए खर्च बढ़ेंगे। घर मे सन्तानो का लचर व्यवहार देखकर क्रोध आएगा शांत रहने का प्रयास करे अन्यथा मान हानि हो सकती है। सरकारी कार्यो में अतिरिक्त खर्च करने पर भी परिणाम आशाजनक नही मिलेंगे आज टालना ही बेहतर रहेगा। पति पत्नी एक दूसरे पर आरोप लगाकर दाम्पत्य मे अशांति लाएंगे लेकिन कुछ देर के लिये ही। यात्रा अतिआवश्यक होने पर ही करें निष्फल जा सकती है। पित्त एवं रक्त विकार नई समस्या को जन्म देगा। अग्नि धारदार औजार से सावधान रहें।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज के दिन आपका चाल चलन एवं व्यवहार परिजनों के मन मे शंका पैदा करेगा। विपरीत लिंगीय आकर्षण अधिक रहेगा। साहस पराक्रम भी अन्य दिनों की तुलना में अधिक रहेगा लेकिन इसका प्रयोग गलत कार्यो में करने की संभावना ज्यादा है। व्यावसायिक क्षेत्र पर कुछ ही देर मन लगाकर काम करेंगे लेकिन बाजार में मंदी रहने के कारण थोड़ी ही देर में ऊबन होने लगेगी धन की आमद सामान्य से कम होगी घरेलू कार्यो को जहां तक संभव हो टालने के प्रयास करेंगे मौज शौक पूर्ण करने के लिए कैसे भी समय निकाल ही लेंगे। दाम्पत्य जीवन मे तकरार हो सकती हैं आज अनैतिक कार्यो एवं संबंधों से दूर रहे अन्यथा घर मे अकेले पड़ जाएंगे। विदेश जाने की योजना खटाई में पड़ेगी। प्रतिरोधक क्षमता में कमी आने से जल्द ही रोग पकड़ सकते है खान पान संयमित रखें।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह है। दिन के आरंभ से ही मन मे अकारण क्रोध रहेगा। परिजनों से जिस बात का भय रहेगा मध्यान तक उसके पूर्ण होने पर वातावरण खराब होगा। भाई बंधुओ में भी किसी ना किसी कारण से अनबन रहेगी। कार्य क्षेत्र पर सामान्य दिनचार्य रहते हुए भी किसी से धन को लेकर उग्र वार्ता होने की संभावना है। आज आप वरिष्ठ व्यक्तियों के परामर्श को भी नजरअंदाज करेंगे जिसके परिणाम स्वरूप किसी ना किसी रूप में धन एवं सम्मान हानि देखनी पड़ेगी। लोगो को शक की दृष्टि से देखने आपको महत्त्व नही मिलेगा। औरो को बेचैनी में डालकर स्वयं अपने मे मस्त रहेंगे।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन परिस्थिति पल पल में बदलती रहेंगी। अन्य लोगो की देखा देखी के चक्कर मे मानसिक रूप से अशांत रहेंगे। वैसे तो आज आप परिस्थिति अनुसार स्वयं को ढाल लेंगे लेकिन परिजन अथवा किसी अन्य स्नेहीजन के बहकावे में आकर सामर्थ्य से बड़ा कार्य कर झंझट में फंस सकते हैं। कार्य व्यवसाय में आज आपकी काम करने की गति अत्यंत धीमी रहेगी बुद्धि अनुभव भी काम नही आएगा जितना लाभ होगा वह किसी को धोखे में रखकर ही हो सकेगा आरम्भ में लाभदायक लगेगा लेकिन बाद में प्रतिष्ठा में कमी लाएगा। छोटे भाई बहनों को पिता का अधिक स्नेह मिलने पर मन मे ईर्ष्या की भावना बनेगी जो आगे छोटी मोटी कलह का कारण बन सकती हैं। घर मे आज किसी न किसी से बहस होगी ही। आज कोई गुम चोट अथवा कटने जलने से हानि की संभावना है।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज का दिन सामान्य ही रहेगा मन मे।यात्रा की योजना दिन भर लगी रहेगी लेकिन किसी न किसी कारण से आगे के लिये टालनी पड़ेगी। दिन के आरम्भ में आपसे अनजाने में किसी परिजन का दिल दुख सकता है फिर भी आज आपके आगे कोई सर नहीं उठाएगा। काम काज को लेकर निश्चिन्त रहेंगे हाथ पैर मारने के बाद भी कोई नया रास्ता नही मिलने पर मन ही मन संतोष करना पड़ेगा आज आय के साधन सीमित ही रहेंगे चाहे कितनी युक्ति लगाये। अचल संपत्ति की दलाली से लाभ की संभावना अधिक है लेकिन धन सम्बन्धित कार्य मे स्पष्टता बरते अन्यथा कलह हो सकती है। पिता से खराब संबंध सुधरने की संभावना जागेगी लेकिन अंत मे कोई नया बखेड़ा खड़ा होने से मतभेद बने रहेंगे। पैतृक कार्यो अथवा संपर्क से सुख तो मिलेगा लेकिन संतोष नही। पेट संबंधित छोटी मोटी समस्या फिर परेशान कर सकती है। तेज मसालेदार भोजन से परहेज करें।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
सार्वजनिक क्षेत्र पर आज आपके लाभ के संबंध बनेंगे लेकिन इनसे तुरंत लाभ उठाने के प्रयास ना करें अन्यथा संबंध ज्यादा देर नहीं टिकेंगे। कार्य व्यवसाय से आकस्मिक हानि भी मिलने की संभावना है जिसका अशुभ परिणाम लंबे समय तक देखने को मिलेगा। आज जमीन अथवा जायदाद संबंधित मामलों में किसी भी प्रकार के निवेश से बचे बीच मे अधूरा छोड़ना पड़ा जाएगा। पैतृक व्यवसाय अथवा पुराने कार्य को छोड़ अन्य किसी से भी संतोषजनक लाभ नही मिल सकेगा आकस्मिक लाभ जितना भी होगा तुरंत सुख सुविधा पर खर्च हो जाएगा। परिवार में आज किसी ना किसी से जिद बहस लगी रहेगी सन्तानो की गतिविधि पर विशेष नजर रखे। ठंडे पदार्थ के सेवन ज्यादा खट्टे से परहेज करें गले छाती सम्बन्धित समस्या आज भी परेशान कर सकती हैं।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज के दिन आपकी लापरवाह कार्य शैली के कारण सार्वजनिक क्षेत्र पर अपमानजक स्थिति बन सकती है। शरीर में आलस्य और स्वभाव में तेजी रहने के कारण कोई भी कार्य शांति से नही करेंगे। महिलाए भी जानबूझकर लापरवाही करेंगी जिससे थोड़ी अव्यवस्था बनेगी। कार्य क्षेत्र पर आपका धीमी गति से कार्य करना सहकर्मी अधिकारी को अखरेगा थोड़ी गरमा गरमी के बाद स्थिति शांत हो जायेगी। व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा कम रहेगी फिर भी इसका लाभ नही उठा पाएंगे धन लाभ अथवा खर्चो के लिये कुटुम्ब के ऊपर आश्रित होना पड़ सकता है। पारिवारिक प्रतिष्ठा का गलत लाभ उठाने की योजना मन मे बनेगी इससे बचे अन्यथा बाद में गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। शरीर मे छोटी मोटी समस्या लगी रहेगी।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज आपको किसी पुरानी गलती अथवा गुप्त रोग का भय मन ही मन सताएगा लेकिन मामला अंदरूनी होने के कारण किसी से बांट नही सकेंगे। वैसे तो आज आप प्रसन्न रहने मनोरंजन के कोई भी अवसर हाथ से जाने नही देंगे लेकिन हंसी हंसी में किसी से झगड़ा होने की संभावना है खास कर मित्र मंडली एवं समाज-परिवार के बड़े लोगो में बैठते वक्त अधिक बोलने से बचे धैर्य भी कम रहेगा किसी की छोटी सी बात को दिल से लगाने पर आनंद का वातावरण एकदम से बिगाड़ देंगे। व्यवसायी वर्ग पूर्व में किये उधार के सौदों को लेकर पछतायेंगे समय पर धन ना मिलने के कारण स्वयं को अपमानित होना पड़ेगा फिर भी कहासुनी से बचे अन्यथा आगे समस्या विकट बन सकती है। आज धन की आमद कही न कही से आवश्यता से थोड़ी कम हो ही जाएगी। सेहत और परिवार की शांति कभी भी बिगड़ सकती है सतर्क रहें।

No comments:

Post a Comment