Saturday, June 2, 2018

बालीबुड के युवा अभिनेता अतुल पांडेय शूटिंग के सिलसिले में पहुंचे शहर

रानीगंज/प्रतापगढ़

मूलतः यूपी के प्रतापगढ जिले के रानीगंज तहसील के लक्षीपुर के छोटे से गांव पाण्डेय का पुरवा के रहने वाले अतुल पाण्डेय  बचपन से ही शक्तिमान सीरियल देख देख कर टी वी पर दिखने का सपना देखते रहते थे ।इसी शौक ने मात्र 18 वर्ष की उम्र मे ग्रेजुएशन करने के बाद मुम्बई का रुख कर दिया । अतुल पाण्डेय से खास बातचीत मे उन्होने बताया कि शुरूवात मे काफी मुस्किलो का सामना करना पड़ा ।मै दिन दिन भर सूटिंग देखने चला जाया करता था । शुरूवात के दिनो को याद करते  हुए अतुल ने बताया कि  डी डी 1 पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक
' प्रगति ' के लिए जब मै अपना पहला आडीसन देने गया तो वहां पर पहले से ही कई प्रतिभागी मौजूद थे अंतिम चरण मे दो लोगो मे से प्रोड्यूसर को किसी एक को फाइनल करना था मै विना किसी रिफरेन्स के पहुंच गया था लेकिन माँ बाराही के आशीर्वाद से प्रोड्यूसर ने मेरी प्रतिभा को पहचान कर मेरा नाम फाइनल कर दिया । जिसके बाद अतुल आगे ही बढते चले गये ।प्रगति सीरियल के अलावा विग मैजिक व लाइफ ओके के सावधान इंडिया जैसे प्रसिद्ध सीरियल व चैनल के साथ काम कर अपने अभिनय से दर्शको मे खास पहचान बनाने में कामयाब हुए हैं ।
अतुल ने बताया कि फिल्म मेकर बृजेश कुमार पांडेय का जल्द छोटे पर्दे का टीवी शो "प्रतिज्ञा काजल की" शुरू होने जा रहा है। शो सोमवार से शुक्रवार को सांयकाल 6 बजे डीडी-1 व् दूरदर्शन पर जुलाई माह से टेलीकास्ट किया जायेगा। सूटिंग लगभग अंतिम चरण में है। थर्ड आई टेलीफिल्म के बैनर तले बन रहे इस सीरियल में   जिले के रहने वाले एक्टर अतुल पाण्डेय 'दबंग ठाकुर के बेटे शाहबाज खान' की भूमिका में नजर आएंगे।
  "प्रतिज्ञा काजल की" सीरियल के बारे में अतुल पांडेय ने बताया कि यह धारावाहिक महिला शशक्तिकरण पर आधारित है। साफ़ सुथरी धारावाहिक होने के साथ-साथ मनोरंजन, महिलाओं के शिक्षा, सम्मान व आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से नई कांसेप्ट के साथ यह दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करेगी। वह बताते हैं कि इस सीरियल को लेकर उन्होंने बहुत ही मेहनत की है। अतुल कहते हैं कि सीरियल सूटिंग के दौरान ऐसा प्रतीत हो रहा था कि दबंग ठाकुर का कैरेक्टर सिर्फ अतुल पांडेय के लिए ही बनाया गया हो। प्रोडूसर और डाइरेक्टर सहित अन्य को-स्टार के बारे वह कहते हैं कि सभी लोग मेहनती व बेहतरीन व्यक्तित्व वाले लोग हैं, इनके साथ काम करते हुए ऐसा लग रहा था कि मैं अपने परिवार के साथ काम कर रहा हूँ।
अतुल पांडेय का प्रतापगढ़ गृह जनपद होने के वजह से ही यहां पर तीन दिनों तक सूटिंग करने के उद्देश्य के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं लच्छीपुर, पांडेय का पुरवा जैसे छोटे से गांव में जन्म लिया, भले ही आज मैं मुंबई में रह रहा हूँ, लेकिन मैंने इस जगह पर डाइरेक्टर से सूटिंग करने के लिए इसलिए फ़ोर्स किया क्योंकि मैं अपने जन्मभूमि और अपने क्षेत्र के लोगों को भी भारतवर्ष से रूबरू कराना चाहता था। प्रतापगढ़ वासियों के लिए इस सीरियल में सरप्राइज रोल भी देखने को मिलेगा, क्योंकि सीरियल में प्रतापगढ़ से बीजेपी के विधायक संगम लाल गुप्ता ने भी एक रोल इस सीरियल में दिया है। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ के अंतर्गत तीन दिनों तक सूटिंग की, जिसमे प्रथम दिन विधायक संगम लाल गुप्ता जी के कटरा स्थित आवास व मां शीतला धाम मन्दिर पर, दूसरे दिन सुखपालनगर के प्राथमिक चिकित्सालय व तीसरे दिन भुआलपुर के प्राथमिक विद्यालय में सूटिंग चली है।  अतुल बताते हैं कि आने वाले दिनों में वह भोजपुरी मूवी टाइगर में भी दिखाई देंगे।
यह पूछने पर कि क्या सीरियल और फिल्म के लिए ट्रेनिंग जरूरी है, अतुल कहते हैं कि बिल्कुल, इसके बगैर आप अच्छे कलाकार नहीं हो सकते हैं। संवाद में उतार-चढ़ाव और अंदाज बिना प्रशिक्षण लिए नहीं सीखा जा सकता है। छोटे-बड़े पर्दे पर किस्मत आजमाने की चाहत रखने वालों को उनकी सलाह है कि नए निर्माता, नए निर्देशक नए नजरिए से नई कहानियां लिख रहे हैं। जाहिर है कि इसमें नए चेहरों के लिए भी गुंजाइश ज्यादा है। उनके लिए काम भी ज्यादा होगा और वे अधिक प्रभावी भी होंगें।

अनिल पाण्डेय की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment