Friday, June 1, 2018

दामाद पर लगाया दहेज हत्या का आरोप आरोपी गिरफ्तार

आदर्श दुबे की रिपोर्ट
बेलीपार थाना क्षेत्र के नौसढ  में एक महिला ने अपने दामाद पर बेटी को दहेज के लिए छत से ढकलने का  आरोप लगाया है। बेलीपार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बेलीपार थाना क्षेत्र के नौसढ, चकी गांव, बेलदारी टोला निवासी जगत केवट के पुत्र मुराली व नौसर   जवाहर चौक हरैया निवासी अंजलि निषाद पुत्री सोहन निषाद के बीच पढाई के दौरान ही प्रेम संबंध हो गया था। जिसको देखते हुए  दोनों के परिजनों ने दो माह पूर्व ही विवाह करा दिया था।
आज लड़की की मां उषा देवी ने बेलीपार पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही लड़के द्वारा लड़की को प्रताड़ित किया जा रहा था । इधर 15 दिनों से मोटरसाइकिल खरीदने के लिए पैसे की मांग की जा रही थी । जिसको लेकर हुई कहासुनी के बाद बीती रात करीब 2:00 बजे उसने लड़की अंजलि को छत से नीचे धकेल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
पीड़िता की मां की तहरीर पर बेलीपार पुलिस ने 498 ए,  323, 325 की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।
इस घटना के संबंध में मुराली के बड़े भाई धर्मेन्द्र का कहना है  कि मुरारी की पत्नी अंजलि शादी के बाद से ही मुराली पर भाभी से अवैध संबंध होने का शक करती है।  जिसको लेकर बराबर झगड़ा किया करती थी । कल रात भी इसी बात को लेकर पति पत्नी में तकरार हुआ था जिससे नाराज होकर वह स्वयं छत से कूद गई।  फिलहाल बेलीपार पुलिस  मुराली को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुटी है।

No comments:

Post a Comment