Monday, June 25, 2018

पत्रकारों के साथ अन्याय बर्दास्त नही -के सी शर्मा

सिंगरौली देश -प्रदेश वअंचल के विकास में पत्रकारों कि भी भूमिका सदैव महत्वपूर्ण रही है,
समाज ने पत्रकारों को चौथे स्तंभ की मान्यता दी है परन्तु संबिधान में  इसको अभी लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की मान्यता नही मिली है। न भारत सरकार ने ही पत्रकरो को चौथे स्तम्भ के रूप में स्वीकारा है।जिसे संबैधानिक दर्जा दिलाये जाने हेतु तथा पत्रकार सुरक्षा कानून बनाये जाने के लिए संघर्ष करने हेतु इस संगठन को पत्रकार साथियो ने बनाया है । पत्रकारों के साथ होने वाला अन्याय संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा।
उनके सुरक्षा संरक्षण के लिए सदैव संघर्ष जारी रहेगा ।
उक्त बिचार सिंगरौली जिले की जिला इकाई की मासिक बैठक में भाग लेने बतौर मुख्य अतिथि सिंगरौली पहुचे संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ के प्रदेश कार्यकारी  अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार के सी शर्मा ने  वैठक को सम्बोधित करते हुऐ उक्त बातें कही ।
उन्होंने कहा कि देश कि आजादी से लेकर विकास में कलमकारों की भूमिका अहम रही है । पत्रकरो की देश मे आर्थिक स्थिति ठीक नही है,असुरक्षा के माहौल में वे देश और समाज के प्रति अपने गुरुतर दायित्व का निर्वहन दुरूह एवं कठिन परिस्थितियों में कर रहे है ।उनके सुरक्षा और हितों का संरक्ष्ण अब संगठन करेगा ।अब जरूरत है कि पत्रकरो को संगठित एक छतरी के नीचे लेकर उन्हें सशक्त बनाते हुए अपने संगठन को प्रभावी बनाया जाए ।
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी तथा महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रूपेश पांडे ने भी अपने उद्बोधन में पत्रकारों कि सुविधा एवं संरक्षण संबंधित सारगर्भित उद्बोधन दिया ।
इस मौके पर प्रेदश उपाध्यक्ष दिनेश पांडेय ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए संगठन की चल रही गतिविधियों और  संगठन के भावी कार्ययोजना पर विस्तार से प्रकाश डाला ।
इस दौरान एनसीएल सिंगरौली के वरिष्ठ श्रमिक नेता व कोयला श्रमिक सभा के महामंत्री ने पत्रकारों के वैठक को सम्बोधित करते हुए अपने विचार पत्रकारों के साथ साझा किए  ।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष राकेश पांडे,जिला महामंत्री मिश्रा जी,  सहित जिले भर से आये अन्य प्रमुख पत्रकार साथियो में सर्वश्री  एस जी शाह 'गोविंद' ,कांति पांडे ,मनोज श्रीवास्तव ,नीरज द्विवेदी , श्रीमान सिंह चंदेल , अयोध्या तिवारी ,सहित बड़ी संख्या में संगठन के पदाधिकारी व सदस्य एवं अंचल के पत्रकार मौजूद रहे ।
इसके अतिरिक्त अन्य कई वरिष्ठ पत्रकारों ने वैठक को सम्बोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किये ।

इस मौके पर एस जी शाह, गोविंद देव प्रकाश द्विवेदी श्रीमान सिंह चंदेल ,नीरज द्विवेदी, मनोज श्रीवास्तव, को संगठन मे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
ब्लाक इकाई चितरंगी का भी आज गठन हुवा जिसमे श्रीमान सिंह चंदेल को चितरंगी ब्लाक का अध्यक्ष घोषित किया गया ,साथ ही ब्लाक इकाई की कमेटी के पदाधिकारियों  का भी चयन एवं घोषणा की गई ।नव नियुक्त पदाधिकारियों का महासंघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष के सी शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने आल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता हरिभूमि के व्यूरो चीफ व जिलाध्यक्ष पत्रकार राकेश पांडेय ने की एवं संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष रूपेश पांडेय ने किया ।इस मौके पर जिले के विभिन्न ब्लाकों से आये पत्रकरो ने बड़ी संख्या में महासंघ की सदस्यता ली ।अंत मे जिलाध्यक्ष ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया ।

No comments:

Post a Comment