Sunday, July 1, 2018

ग्रामीणों की मद्त से पुलिस ने दो लोगो को किया गिरफ्तार

कुशीनगर से आदर्श दुबे की रिपोर्ट
बीते 29/30 जून की रात करजहा गांव निवासी बीजेपी नेता ध्रुव नारायण मिश्र के भाई के घर से बारात गयी हुई थी, जिसका फायदा उठा चोरों का एक गिरोह गांव में पहुँच घर में पीछे से घुसने का प्रयास करने लगे। जानकारी होने पर घर के महिलाओं ने शोर मचाते हुए मोर्चा सम्भाल लिया। स्थिति को भांप चोर भाग निकले।
बतादें कि 29 जून को बीजेपी नेता ध्रुव नारायण मिश्र के भतीजे की बारात बिहार में गयी हुई थी, गांव के लगभग पुरुष बारात में गए हुए थे। इसी बात का फायदा उठाकर चोर रात 11 बजे तीन मोटरसाइकिल पर सवार नौ से दस बदमाश गांव में पहुँचे, पहले गांव का चक्कर लगाया, जब गांव में कोई हरकत नही हुई तो वे गांव के दक्षिण दिशा में तीन सौ मीटर की दूरी पर अपनी बाइक खड़ाकर गांव में पहुँच उस घर में पीछे से एक दूसरे का सहारा लेकर चढ़ना शुरू कर दिया। जिसकी भनक घर की महिलाओं को लगी, वे शोर मचाते हुए सभी महिलाओं को एकत्रित कर घर मे रखे भल्ला, दाब, टंगुली को लेकर घर के चारों ओर दबाव बनाते हुए शोर मचाते हुए फोन से गांव व बारात गए लोगों को सूचना दी। जिसके बाद ग्रामीण व पूरी बारात वापस आ गयी।
उधर बारात में आये भंगड़ा के सदस्यों से एक युवक लगातार दो दिन तक आधा दर्जन बार मिलने आया, रात में हल्दी के रश्म से लेकर बारात परछावन के समय तक उक्त युवक वीडियो बनाता तथा गांव व घर के आगे पीछे घूमता रहा। चोरी के प्रयास के दौरान भी महिलाओं को उसके शक्ल व कद कंठी का युवक दिखा था। संदेह पक्का होने पर ग्रामीणों ने उसे भंगड़ा का साटा लिखने के बहाने बुलवाकर पटहेरवा पुलिस के हवाले किया है।
सनद हो कि बीते माह इसी गांव के निवासी भोजपुरी अभिनेता दीपू द्विवेदी व उनके चाचा बिहार पुलिस से रिटायर्ड उधवधर द्विवेदी के घर चोरों ने घर के पीछे से घुसकर नकदी सहित लाखों रुपये का गहना चुरा ले गये।

No comments:

Post a Comment