Monday, August 13, 2018

परशुराम सेना ने 21 पेड़ लगाकर किया हरित क्रांति का आगाज

रानीगंज /प्रतापगढ
अनिल पांडेय
परशुराम सेना द्वारा आयोजित वृक्षारोपण  की शुरुवात जनपद के रानीगंज तहसील स्थित डा• रामचन्द्र शुक्ल विधि महाविद्यालय  मे   किया गया ।बतौर मुख्य अतिथि परशुराम सेना अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला  विशेष रूप से मौजूद थे। प्रदीप शुक्ला ने  अपने पदाधिकारियो के साथ विद्यालय परिसर में छायादार और उपयोगी वृक्ष लगाए । इस दौरान दो दर्जन से भी अधिक पौधे और वृक्ष लगाए गए।
छात्र/ छात्राओ को संबोधित करते हुए प्रदीप शुक्ला ने कहा कि प्रकृति के संवर्द्धन और पर्यावरण के संरक्षण के लिये वृक्षारोपण काफी आवश्यक है  उन्होंने छात्र/छात्राओ से कहा कि वे अपने घरों और आसपास के क्षेत्रों में वृक्षारोपण करें और अन्य लोगों को इससे होने वाले लाभ के बारे में भी बताएं। महाविद्यालय के प्राचार्य डा• सुनील कुमार पाण्डेय ने  कहा कि हरियाली किसी भी जगह सुकून का अहसास कराता है प्रकृति और हरे-भरे वृक्षों से हमारा जीवन बहुत प्रभावित है इसलिये इसे नुकसान पहुंचाने की बजाय इसे संरक्षित रखने की दिशा में प्रयास करना चाहिए। पर्यावरण सुरक्षा संघ से श्लोक मिश्र ने भी वृक्षारोपण के दौरान बच्चों को इसे संरक्षित रखने में अहम भूमिका निभाने को कहा।
धन्यवाद ज्ञापन विधि छात्र अनिल पाण्डेय ने किया। इस मौके पर  एडवोकेट मनीष दूवे, बलदेव शुक्ल, अंशू सिंह, धनंजय यादव, आलोक मिश्रा, सूरज उपाध्याय,मनीष सोनी,पंकज पाण्डेय, सोनल, प्रीति ,साइस्ता, स्मृति ,सहित सैकड़ो छात्र छात्राऐं उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment