Sunday, August 19, 2018

महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस के किया दौरा

बुरहानपुर। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर पीडि़त परिवारों से मुलाकात की। मंत्री श्रीमती चिटनिस ने राहत कार्यांे का जायजा लिया। साथ ही प्रभावित घरों में जाकर पीडि़तों की समस्याएं सुनी और प्रशासन को हर संभव मदद हेतु निर्देश दिए।
गुरूवार व शुक्रवार की मध्यरात्रि में हुई अतिवृष्टि से बुरहानपुर शहर के निचले इलाकों में पानी भरने से कई परिवार परेषान थे। मंत्री श्रीमती चिटनिस ने सभी प्रभावित इलाकों में पीडि़त परिवारों के एक-एक घर में पैदल जाकर परिवारजनों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। श्रीमती चिटनिस ने इस दौरान शनवारा, बुधवारा, राजपुरा, सिंधी बस्ती एवं मंडी क्षेत्र सहित आदि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों को हुई क्षति का सही-सही आकलन करने तथा उन्हें राहत दिलाने के लिए प्रकरण तैयार करने के निर्देष दिए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल साफ-सफाई कराए और कीटनाषकों का छिड़काव करें, जिससे किसी तरह का संक्रामण न फैले।
मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने प्रभावित परिवारों को भोजन के पैकेट व पेयजल वितरण हेतु जानकारी ली तथा राजस्व व नगर निगम के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अगले दो-तीन दिन तक पेयजल व भोजन एवं रहने की व्यवस्था जारी रखी जाए। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि नगर के निचले हिस्सों में डूब से प्रभावित परिवारों को उपयुक्त स्थान पर पक्के मकान बनाकर समस्या का स्थाई हल निकाला जाएगा।
मंत्री श्रीमती चिटनिस के साथ महापौर अनिल भोंसले, नगर निगमाध्यक्ष मनोज तारवाला, चिंतामन महाजन, रूद्रेष्वर एंडोले, नगर निगमायुक्त पवनसिंह, नायब तहसीलदार दिलीप गंगराड़े, पल्केश परमार एवं अनाद्रिका कनोजिया सहित अन्य जनप्रतिनियिधि व अधिकारीगण थे।

No comments:

Post a Comment