Friday, August 3, 2018

मुम्बई स्टंट मैन युवक पुलिस हिरासत में वीड़ियो हुआ था वायरल

मुंबई. वडाला पुलिस ने हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन पर स्टंट करने वाले 4 युवकों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक मुंब्रा का है और अन्य तीन कुर्ला के रहने वाले हैं। एक दिन पहले इन चारों का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह चलती ट्रेन में लटक कर स्टंट करते नजर आ रहे थे।
क्या है वीडियो में?
25 जुलाई का यह वीडियो बुधवार को सामने आया। इसमें चार में से एक युवक ने अपने मोबाइल फोन से जीटीबी रेलवे स्टेशन से सीएसएमटी स्टेशन के बीच तैयार किया और सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया। वीडियो में ये चारों हाईस्पीड लोकल ट्रेन के दरवाजे पर लटक कर स्टंट करते और स्टेशन पर खड़े लोगों के मोबाइल फोन छीनते हुए नजर आ रहे हैं।
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इनकी तस्वीरें आसपास के सभी रेलवे स्टेशन पर भेजी और सिर्फ 24 घंटे के अंदर एक को मुंब्रा से और तीन को मुंबई के अलग-अलग इलाकों से इन्हें पकड़ लिया गया है। हालांकि, पुलिस ने जांच की बात कहते हुए गिरफ्तार युवकों के नाम का खुलासा नहीं कर रही थी।
चारों पर कई मामले दर्ज,
पकड़े गए लड़कों की पहचान 24 साल के आमिर शेख उर्फ मम्मा, 22 साल के जैद शेक उर्फ जावेद, 19 साल के रोहित गजानन चौरसिया और 20 साल के शाहबाज खान के रूप में हुई है। इन सभी पर मुंबई की ट्रेनों में झपटमारी के कई मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक, एक चैनल ने इनपर डॉक्यूमेंट्री भी बनाई है। इन्होंने अपने ग्रुप का नाम 'ब्रांडेड कमीना' रखा है। इनके ग्रुप में कुल 16 लड़के हैं जो बस, ट्रेन और बाइक पर स्टंट और झपटमारी का काम करते हैं। बताया जाता है कि इस साल अब तक 225 स्टंटबाज पकड़े गए हैं, लोकल ट्रेनों में बढ़ती स्टंटबाजी को रोकने के लिए आरपीएफ भी कड़ी कार्रवाई कर रही है। इस साल अभी तक इस तरह के मामलों में आरपीफ ने 225 स्टंटबाजों पर कार्रवाई की है। एक आंकड़े के मुताबिक आरपीएफ ने साल 2018 अभी तक 761 लोगों पर कार्रवाई की जो ट्रेन में स्टंटबाजी कर रहे थे। इनमें कई नाबालिग भी शामिल थे। आगे से ये ऐसी हरकत न करें इसीलिए इनके पैरेंट्स को बुला कर उनसे शपथपत्र पर साइन भी करवाया गया था।

No comments:

Post a Comment