Sunday, August 26, 2018

भाजपा और कांग्रेस के नेता समेत कई समाजसेवी हुए आप मे शामिल

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार आलोक अग्रवाल की मौजूदगी में प्रेस कॉम्पलेक्स स्थित स्पूतनिक प्रेस हॉल में भाजपा के वरिष्ठ नेता और करीब चार दशक से सामाजिक जीवन में सक्रिय समाजसेवी राजेंद्र जायसवाल ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर लंबे समय से कांग्रेस में रहे अब्दुल रहीम खान ने भी आप की सदस्यता ली
1,राजेंद्र जायसवाल:वर्तमान में पार्षद और इंदौर नगर पालिका निगम की लेखा समिति के अध्यक्ष। 1978 में जनता पार्टी ी सदस्यता ली। इसके बाद भाजपा में युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष रहे। भाजपा खेल प्रकोष्ठ के नगर संयोजक, भाजयुमो के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश मंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदों पर कार्य। अन्नपूर्णा क्षेत्र व्यापारी महासंघ के 30 वर्ष से अध्यक्ष। हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में चुनावी कार्य में सक्रिय भूमिका निभाई। 
2,अब्दुल रहीम खान:1990 से 2000 तक यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता रहे। 2004 से 2007 तक कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ में जिला अध्यक्ष का दायित्व निभाया। 2000 से 2004 तक अल्पसंख्यक आयोग में संयोजक के पद पर रहे। सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं। मुस्लिम एजुकेशन सोसाइटी में यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष रहे।

No comments:

Post a Comment