Wednesday, September 5, 2018

विधायक ने डीएम और एसपी संग मिलकर सुनी जन समस्याएं

गोन्डा ब्यूरो पवन कुमार द्विवेदी
जनपद स्तरीय समपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह ने तहसील सदर में पहुंचकर जिलाधिकारी कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव व एसपी लललन सिंह के साथ जनता की शिकायतों को सुना तथा और उनके निराकरण के निर्देश दिए।
इससे पहले डीएम ने लम्बित शिकायतों की समीक्षा की तथा गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए एक सप्ताह के भीतर सभी शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के आदेश दिए हैं। तहसील सदर में कुल 40 शिकायतें विभिन्न स्तरों पर लम्बित पाई गईं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में ज्यादातर शिकायतें पूर्ति विभाग की रहीं इसके अलावा चकमार्गों, तालाबों पर अवैध कब्जे की व आवास एवं शौचालय सम्बन्धी शिकायतें प्राप्त हुईं। समर्पूण समाधान दिवस में ही डीएम ने सभी बीडीओ को स्पष्ट चेतावनी दी है कि यदि शनिवार तक ब्लाकों पर लम्बित पेंशन के आवेदन निस्तारित नहीं कर दिए गए तो वे सभी बीडीओ को प्रतिकुल प्रविष्टि दें देगें और विभागीय कार्यवाही भी कराएंगे। आगामी त्योहारों के लिए जरूरी तैयारियोंके लिए भी आगाह करते हुए उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को अपने-अपने विभागों की जिम्मेदारियों को ठीक से निभाने की भी नसीहत दी। अधिकारियों द्वारा गोद लिए गावों की भी निरीक्षण आख्या दो दिन के अन्दर देने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। डीपीआरओ को निर्देश दिए कि बरसात के कारण पानी में डूबने वाले सभी नलों का उच्चीकरण कराकर रिपोर्ट दें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में भदवा सोमबवंशी निवसाी विजय सिंह ने डीएम को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि गांव के ही ग्राम प्रधान की मिली भगत से पांच लोगों ने फर्जी प्रधानमंत्री आवास का लाभार्थी बनकर खाता खुलवाया और उसमें प्रथम किस्त चालीस हजार रूपए ट्रान्सफर कराकर निकाल लिया। डीएम ने पूरे मामले की जांच सीडीओ को सौंपकर एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है। इसी प्रकार इसी गांव का पंचायत सचिव शौचालय निर्माण की सहायता राशि के लिए तीन हजार रूपए मांगने का भी आरोप लगा है जिसकी जांच डीपीआरओ को सौंपी गई है। भिवपुर निवासी एक व्यक्ति ने डीएम को बताया कि  उसके गांव का प्रधान व सचिव शौचालय निर्माण की दूरी किस्त नहीं दे रहा है तथा प्रधनमंत्री आवास योजना में अपात्रों को लाभ दिए जाने की भी शिकायत की। डीएम ने मामले की जांच सीडीओको दी है।
             समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक लल्लन सिंह, सीडीओ अशोक कुमार, एसडीएम एसएन त्रिपाठी, सीएमओ डा0 संतोष श्रीवास्तव, सीओ सिटी ब्रम्ह सिंह, पीडी सेवाराम चैधरी, डीपीआरओ घनश्याम सागर, डीपीओ अजयदीप सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 आर0पी0 यादव, डीडी एग्रीकल्चर मुकुल तिवारी, जिला जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी वर्मा, एक्सईएन विद्युत अशोक यादव, डीसीओ ओपी सिंह, एक्सईएन जल निगम मुकीम अहमद, सांसद कैसरगंज प्रतिनिधि संजीव सिंह, विधायक प्रतिनिधि अजय सिंह, समस्त थानाध्यक्षगण अन्य विभागीय अधिकारी व फरियादीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment