Wednesday, September 12, 2018

दिल्ली सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी सस्ती हुई बिजली बदल रही है राजनीति

चंडीगढ़: दिल्ली में केजरीवाल सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी सरकार पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से नाराज जनता को खुश करने में लग गई है. इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने बिजली के रेट में कटौती करने का फैसला किया है. विधानसभा के मॉनसून सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बिजली की दरों में लगभग आधी कटौती कर राज्य के लोगों को बड़ी राहत दी है. मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में प्रति माह 200 यूनिट तक की बिजली की खपत पर अब प्रति यूनिट सिर्फ 2.50 रुपये देने होंगे. आपको बता दें कि पहले यह दर 4.50 रुपये थी.
वहीं, 50 यूनिट तक की बिजली खपत पर यह दर घटक दो रुपये हो जाएगी. इसके अलावा पहलो जो बिजली बिल दो महीने में एक बार आता था वह अब हर महीने आएगा. बिजली की इन नए दरों से हरियाणा के 41 लाख लोगों को सीधे फायदा मिलेगा.बताते चले कि दिल्ली में स्थित केजरीवाल सरकार ने सबसे पहले इस तरह का काम किया था उनका कहना है कि नेता शाशक नही बल्कि जनता के प्रतिनिधि है इस लिए शाशक की यह राजनीति हम देश से बदलके ही रहेंगे
क्योकि हम राजनीति करने नही बल्कि हम राजनीति में इसे बदलने के लिए आये है और उनके उन सामाजिक कदमों का असर दिल्ली में दिखने लगा है। हरियाणा में इस तरह की चर्चा है कि चूंकि हरियाणा में अगले साल चुनाव है इसलिए हरियाणा की खट्टर सरकार ने जनता का दिल जीतने के लिए केजरीवाल की नकल करते हुए मास्टर स्ट्रोक खेला है।

No comments:

Post a Comment