Monday, October 8, 2018

8 अक्टूबर 2018 का राशिफ़ल आपके कर्मों के अनुसार भाग्य बनता और बिगड़ता है

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे Astroakpandey@Gmail.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 87075722099️

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा। प्रातः काल के समय सर भारी जैसा अनुभव करेंगे शरीर आलस्य में रहने के कारण दिनचार्य में विलंब होगा। आज अपनी तरफ से कोई गलती करने का प्रयास ना करे अन्यथा परिजन का उखड़ा स्वाभाव आपको परेशानी में डालेगा। घर मे आज मौन ही रहना बेहतर है कलह तो किसी न किसी से होगी परन्तु मौन रहने से एक पक्षीय रह जाने से ज्यादा नुकसान नही हो सकेगा। आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी लेकिन धर्म कर्म में आस्था कम रहेगी पेट संबंधित समस्या विकराल ना बने इसके लिये प्रातः काल से ही खाने पीने में सावधानी रखें अन्यथा दिन का शेष भाग दुविधा में बीतेगा। कार्य व्यवसाय में भी आज गतिरोध का सामना करना पड़ेगा धन लाभ होते होते हाथ से निकलेगा फिर भी संध्या तक आवश्यकता से थोड़ा कम लेकिन होगा जरूर। पारिवारिक वातावरण थोड़ा रूखा रहेगा भाई बंधुओ का विरोध जिस कार्य मे देखना पड़े बाद में उससे कुछ ना कुछ लाभ ही होगा। नेत्र रोग हो सकता है।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज का दिन संभावनाओं पर केंद्रित रहेगा आपके मन मे विविध योजनाए लगी रहेंगी रोजगार को लेकर भ्रमण भी करना पड़ेगा लेकिन अधिकांश मामलों में असफलता ही मिलेगी फिर भी दिनभर की गतिविधयों का आंकलन संध्या के समय मन को संतोष ही देगा। कार्य क्षेत्र पर आज सीधे मार्ग की जगह अनैतिक कार्यो से शीघ्र लाभ होने के आसार रहेंगे एकल व्यवसाय की जगह भागीदारी के कार्यो में झंझट कम और आय ज्यादा मिलेगी। नौकरी पेशाओ को किसी कार्य से भागदौड़ करनी पड़ेगी इसका लाभ शारीरिक कष्ट की तुलना में कम ही मिलेगा। आज जल्दबाजी से बचे अन्यथा जहां से थोड़ा बहुत लाभ मिलना है वहां से निराश होना पड़ेगा साथ ही काम को दोबारा करना पड़ सकता है। सिर अथवा पैर में चोट लगने का भय है वाहन चलाने में सावधानी बरतें शारीरिक चमक भी आज फीकी रहेगी। दाम्पत्य जीवन मे सुख की कमी अनुभव करेंगे फिर भी काम चलता रहेगा।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज दिन का पहला भाग अशान्त रहेगा। पुरानी घरेलु उलझनों के कारण आज भी मन विचलित रहेगा। जिससे दैनिक कार्यो में चाह कर भी उत्साह नहीं दिखा पाएंगे। मध्यान के आस पास परिवार में किसी महिला के कारण ग़लतफ़हमी से विवाद हो सकता है। सन्तानो का व्यवहार विपरीत रहेगा। परन्तु दोपहर के बाद का समय कार्य क्षेत्र से लाभ दिला सकता है इसके लिए नौकरी एवं व्यवसाय को पूरा समय देना आवश्यक है। कार्य क्षेत्र पर हास्य के अवसर मिलने से मन को राहत मिलेगी। धन लाभ अकस्मात होने से अधूरे कार्य पूर्ण कर सकेंगे लेकिन किसी की आवश्यकता पड़ने पर आर्थिक सहायता ना कर पाने का दुख भी होगा। आज मित्रो अथवा अन्य कारणों से यात्रा की योजना बनेगी लेकिन अभी दो दिन पर्यटन यथा संभव टालने का प्रयास करें दुर्घटना हो सकती है।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन आपको मानसिक रूप से प्रसन्न रखेगा। दिन भर थोड़ा बहुत उतार चढ़ाव लगा रहेगा लेकिन बीच बीच मे मनोनुकूल प्रसंग बनते रहने से परेशानियों से ध्यान भटकने पर ज्यादा अनुभव नही होंगी। कार्य क्षेत्र पर आज आपका अनुभव विवेक भी ज्यादा प्रभाव नही दिखा पायेगा ऊपर से व्यावसायिक एवं जमीन जायदाद के मामलों में संतान का दखल होने से अपनी क्षमता में कमी अनुभव करेंगे। धन की आमद के लिये किसी अन्य के निर्णय का इंतजार करना पड़ेगा इसके बाद भी जितनी आशा लगाए थे उससे कम ही होगी। घरेलू वातावरण में वैर विरोध के बाद भी सुख की अनुभूति होगी परिजन अपनी बात मनवाने के लिये अत्यंत मीठा व्यवहार करेंगे। उत्तम भोजन मिष्ठान के साथ आभूषण नवीन वस्त्र मिलेंगे। पेट की गैस चढ़ने पर कोई गंभीर रोग होने की गलत फहमी हो सकती है।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज आप अपने किये सभी कार्यो में संतोष रखेंगे इसका मुख्य कारण परिस्थिति अनुसार स्वयं को ना ढालपाना रहेगा। पारिवारिक सदस्य आरम्भ में आपका विरोध करेंगे लेकिन समझाने के बाद आपके निर्णयों के समर्थन करेंगे।  विशेषकर महिलाएं परिवार में अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाएंगी धन सम्बंधित समस्याओं को सुलझाने में भी आर्थिक सहयोग करेंगी। आप लाभ-हानि के चक्कर में ज्यादा नहीं पड़ेंगे लेकिन देखा देखी में सुखोपभोग की मानसिकता अवश्य रहेगी। पुराने स्नेहीजन से आनंददायक भेंट रहेगी। पड़ोसियों से किसी कारण बहस हो सकती है जिसका परिणाम बाद में गंभीर हो सकता है। सरकारी कार्य करने के लिए किसी की सहायता आवश्यक रहेगी फिर भी अधूरे ही रह जाएंगे। धन लाभ प्रयास करने पर होगा लेकिन आशा से कम। सेहत थोड़ी बहुत ढीली रहेगी लापरवाही करने पर अकस्मात बिगड़ सकती है।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज के दिन आप अपने आप मे ही मस्त रहेंगे। इस कारण घर एवं बाहर का वातावरण असामान्य बनेगा। या तो किसी कार्य में प्रतिक्रिया देंगे नही देंगे तो हर कार्य में मीन मेख निकालने पर परिजन एवं सहकर्मियो को अखरेगा। व्यापार में लाभ की संभावनाएं तो रहेंगी परन्तु आपकी व्यवहार शून्यता के चलते आर्थिक लाभ विलम्ब से होगा अथवा निरस्त भी हो सकता है। परिवार के बुजुर्ग लोग आपकी उदार वृति को समझ आज शांत ही रहेंगे। नौकरी पेशा जातक कार्यो को जल्द पूर्ण करने के कारण गलती कर सकते है। सामजिक एवं धार्मिक क्षेत्र में आपका योगदान बढ़ने से सम्मान मिलेगा। संताने जिद्दी व्यवहार करेंगी इच्छा पूर्ति ना करने पर अशांति फैलाएंगी निकट भविष्य में खर्च कराकर ही मानेंगी। सेहत थोड़ी बहुत थकान व कमर दर्द को छोड़ सामान्य बनी रहेगी।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन प्रत्येक क्षेत्र में कुछ ना कुछ अभाव ही बनाएगा। जिस कार्यो को करने का प्रयास करेंगे उसकी सफलता संदिग्ध दिखने पर मन मे हानि का डर लगा रहेगा फिर भी आज आप चैन से बैठने वाले नही। रोजगार के क्षेत्र में कुछ न कुछ प्रयोग करते ही रहेंगे लेकिन परिस्थिति हाथ मे ना रहने के कारण परिणाम निराश ही करेंगे। आर्थिक निवेश टालना ही बेहतर रहेगा। पैतृक कार्यो अथवा संबंधों से मिलने वाले थोड़े बहुत लाभ को छोड़ अन्य कार्यो में सफलता के नजदीक पहुच कर खाली हाथ लौटने से मन मे नकारात्मक भाव उत्पन्न होंगे। संतान के भविष्य एवं आकस्मिक कष्ट मिलने से चिंता बढ़ेगी। पारिवारिक वातावरण में सुख तलाशेंगे लेकिन उत्तरदायित्वों की पूर्ति ना कर पाने पर दुख ही मिलेगा। शरीर मे छोटे मोटे कष्ट लगे रहेंगे लेकिन प्रकट नही करेंगे।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन आप अपना ध्यान अनर्गल विषयो को छोड़ आवश्यक कार्यो पर एकाग्र करने का प्रयास करें अन्यथा जहाँ लाभ होना है वहां हानि मिलेगी। मन में अन्य उच्चस्तरीय लोगो की बराबरी करने की चाहत रहेगी वासनाओ में भी भटकेगा इनमे अधिक रुचि रहने के कारण धन खर्च की परवाह नहीं करेंगे। धन लाभ स्वयं की लापरवाही के चलते आगे के लिए टलेगा। व्यवसाय में निवेश आज ना ही करे आगे परिस्थितियां बाधक बनने से फंस सकता है। स्वयं अथवा परिजन की स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं की अनदेखी आगे भारी पड़ सकती है। परिवार की अनदेखी करेंगे लेकिन अन्य लोगो की समस्या सुलझाने के लिए तत्परता दिखाएंगे इस कारण घर मे खींच-तान रह सकती है। विवेकी व्यवहार अपनाए बेवजह की परेशानी से बचेंगे।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज का दिन उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। बुद्धि विवेक प्रचूर मात्रा में रहेगी फिर भी कही न कही किसी न किसी गतिरोध का सामना करना पड़ेगा। आज दिन के आरंभिक भाग में जितना शांत अनुभव करेंगे अन्य समय उससे ज्यादा मानसिक तनाव बनेगा। जिस भी कार्य मे हाथ डालेंगे उसी में रुकावट आएगी। सार्वजनिक क्षेत्र पर कोई वादा करके पूर्ण ना करने पर राजभय एवं अपमानित होने की संभावना है शत्रु वृद्धि होने से आगे के लिये कोई नई समस्या भी बनेगी। कार्य क्षेत्र पर परिस्थिति कुछ देर के लिये ही अनुकूल बनेगी आकस्मिक धन अथवा अन्य लाभ के साथ सम्मान भी मिलेगा लेकिन ज्यादा देर टिकेगा नही। आवश्यकता पड़ने पर परिजन से आर्थिक सहायता मिल जाएगी लेकिन समय मुश्किल से ही कोई दे पाएगा। सेहत वैसे तो आज ठीक ही रहेगी फिर भी अकस्मात होने वाली घटनाएं डराएगी शरीर को जोखिम में डालकर कोई काम ना करें।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज का दिन आपके लिये मिश्रित फलदायक रहेगा विद्या बुद्धि में थोड़ी कमजोरी रहेगी। आर्थिक योजनाओ को लेकर भी भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी शत्रु पक्ष के विरोध का भी सामना होने पर मन मे शोक संताप होगा लेकिन आरम्भिक परेशानियों का परिणाम आगे सकारात्मक ही मिलेगा। कई दिनों से चल रही धन संबंधित उलझनों में कमी आएगी। कार्य क्षेत्र पर आज वातावरण सहायक मिलेगा जिससे अधूरे कार्यो को गति दे कर आय के मार्ग खोलेंगे। अधूरे सरकारी कार्य भी ले देकर पूर्ण हो सकते है आपका नरम व्यवहार इसमे सहयोग करेगा। आज संतान अथवा जीवन साथी को अकस्मात कष्ट पहुचने से धन लाभ की खुशी ज्यादा देर नही टिकेगी। स्वयं को भी जल्दबाजी में चोटादि लगने का भय है सावधान रहकर कार्य करें अन्यथा कमाया धन व्यर्थ के कार्यो में लगने के साथ मानसिक पीड़ा अलग से होगी। भाई बंधु से काम करना आसान रहेगा लेकिन धन संबंधित मामलों में आनाकानी करेंगे।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज के दिन आप अपने मतलब से ही व्यवहार करेंगे जिस जगह से कोई लाभ नजर नही आएगा उसके प्रति लापरवाही करेंगे लेकिन जहां से लाभ की संभावना दिखेगी वहां जल्दबाजी में करने का प्रयास करेंगे जिससे कुछ ना कुछ गड़बड़ होगी। कार्य क्षेत्र पर आप बदलाव लाने का प्रयास करेंगे परन्तु इससे आपकी पुरानी प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है जो की निकट भविष्य में आर्थिक कमी का कारण बनेगी। आज किसी के बात ना मानने पर  क्रोध आने से प्रेम सम्बन्धो में खटास आएगी इसलिए धैर्य रखने का प्रयास करें। आध्यात्म के प्रति निष्ठा कम ही रहेगी। भोगो में रुचि के कारण शांति नहीं मिल सकेगी। कुछ समय महत्त्वपूर्ण कागजी कार्यवाही में व्यतीत होगा किसी महत्त्वपूर्ण कागजात के गुम अथवा मिकने में विलंब होने से दुविधा में रहेंगे। पारिवारिक वातावरण आपके व्यवहार पर केंद्रित रहेगा। सेहत संबंधित शिकायत कम ही रहेगी।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिए धनदायक रहेगा सेहत प्रातःकाल के समय थोड़ी से नरम होगी लेकिन दिनचर्या में बाधा नही पहुचेगी। आज क्रय-विक्रय के व्यवसाय अथवा शेयर सट्टे में निवेश से निश्चित धन लाभ होगा। अन्य व्यवसाय में भी नए अनुबंध मिलने की सम्भवना रहेगी परन्तु नए व्यवसाय का आरम्भ अभी ना करें। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी साथ ही धन की उगाही भी कर पाएंगे। नौकरी पेशा जातको की कार्य क्षेत्र पर कठिन दिनचर्या रहेगी किसी सहयोगी के हिस्से का कार्य आपको करना पड़ेगा। धार्मिक कृत्यों विशेषकर ज्योतिषीय उपायो में विश्वास करेंगे लेकिन खर्च नही करेंगे। दाम्पत्य जीवन में नोकझोंक के बाद खुशियां बढ़ेंगी शुभसमाचार की प्राप्ति होगी। विरोधीयो सडयंत्र रचेंगे लेकिन असफल होंगे।
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️

No comments:

Post a Comment