Monday, October 15, 2018

इंजीनियर के बैंक लाकर ने उगल अरबों का खजाना

जबलपुर। जल संसाधन विभाग के सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री (इइ) कोदू प्रसाद तिवारी के बैंक लॉकर ने फिर लाखों रुपए का सोना उगला है।आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की टीम को तिवारी के कटंगा की एपीआर कॉलोनी स्थित आवास में छानबीन के दौरान नागपुर में एक बैंक लॉकर होने की जानकारी मिली थी। जांच में मिला यह पांचवां बैंक लॉकर है। डीएसपी राज्यवर्धन माहेश्वरी की टीम ने गुरुवार को नागपुर जाकर बैंक के लॉकर को खंगाला। सूत्रों के अनुसार टीम को बैंक लॉकर से एक-एक किलो की दो सोने की ईंट के साथ कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। बरामद की गई सोने की ईंटों की कीमत करीब 70 लाख रुपए बताई जा रही है। अभी तक की जांच में रिटायर्ड इइ के पास 80 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति मिलने का अनुमान है।
सूत्रों की मानें तो इंजीनियर के पास अभी और संपत्ति मिल सकती है जिसके बाद कुद संपत्ति एक अरब यानि 100 करोड़ से ज्यादा की हो सकती है।रिटायर्ड इइ के नागपुर स्थित बैंक लॉकर ने उगलीं सोने की ईंटें...!!*
आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत पर इओडब्ल्यू ने 5 सितंबर को रिटायर्ड इइ के कटंगा स्थित बंगले के साथ ही सतना जिले के दो आवासों में एक साथ छापेमारी की थी। जांच में रिटायर्ड इइ, उसकी पत्नी और बेटा-बहू के नाम पर बेशुमार दौलत होने के दस्तावेज मिले थे। लाखों रुपए की नकदी, जेवर के साथ कई जमीनों के कागजात जब्त किए गए थे। छानबीन में जबलपुर, सतना और नागपुर में पांच बैंक लॉकर्स होने की जानकारी सामने आयी थी।
इसमें नागपुर स्थित लॉकर्स जांच के लिए इओडब्ल्यू ने बैंक प्रबंधन से अनुमति मांगी थी। करीब एक माह बाद अनुमति मिली।
जबलपुर, सतना, नागपुर स्थित बैंक में 5 लॉकर
3 अलग-अलग बैंक के 29 अकाउंट्स
कटंगा में आलीशन बंगला, सतना जिले में दो मकान
कटनी, सतना में 70 हजार वर्गफीट के 15 प्लॉट
100 एकड़ कृषि भूमि, एक पेट्रोल पंप, एक फ्लैट
2 कार, 1 एसयूवी, पेट्रोल टैंकर, ट्रेक्टर
3 किलो से अधिक चांदी (जेवर, बर्तन, मूर्तियां)
2.5 किलो के करीब सोना (जेवर, सिल्ली, ईंट)

No comments:

Post a Comment