Wednesday, October 17, 2018

दो कुत्तों ने दिखाई वफादारी बचाई मालिक की जान

नोएडादिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली क्षेत्र के ओमीक्रान सेक्टर में रहने वाली महिला के दो पालतू कुत्तों की जहरीला पानी पीने से मौत हो गई। महिला ने अज्ञात लोगों के खिलाफ घर के ऊपर रखी पानी की टंकी में जहर डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है।
महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कुत्तों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने अभी तक टंकी के पानी का सैंपल तक नहीं लिया है। ग्रेटर नोएडा के ओमीक्रान दो सेक्टर में कावेरी राणा भारद्वाज अपने परिवार के साथ रहती हैं। पति का इंटरनेट मार्केटिंग का कारोबार है और वह स्वयं पीपुल फॉर एनिमल संस्था की जिलाध्यक्ष हैं। वह ग्रेटर नोएडा के ही घोड़ी गांव में कुत्तों का अस्पताल चलाती हैं।
उनका आरोप है कि शुक्रवार को वह अपने पालतू कुत्तों के लिए पीने का पानी रखकर मकान बंद कर पीपुल फॉर एनिमल की उपाध्यक्ष शुभा के साथ कार से एक बीमार कुत्ते को लेकर नोएडा अस्पताल गई थीं। शाम को करीब साढ़े छह बजे जब वह घर लौटीं तो उनके दोनों कुत्ते मृत पड़े थे।उन्होंने आरोप लगाया कि किसी ने उनके परिवार को जान से मारने की नीयत से घर की छत पर बनी पानी की टंकी में जहर मिलाया है। टंकी का पानी पीने से ही उनके कुत्तों की मौत हो गई। उन्होंने अपने कुत्तों की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बताई है। उन्होंने बताया कि वह पीपुल फॉर एनिमल की जिलाध्यक्ष हैं।इसलिए आवारा पशुओं के इलाज करती हैं। इसे लेकर कुछ दिन पहले उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी। दादरी कोतवाली प्रभारी रामसेन सिंह का कहना है कि पीड़ित महिला की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।वहीं कावेरी राणा का कहना है कि घटना के तीन दिन बीत जाने पर भी पुलिस ने अभी तक न तो टंकी के पानी का सैंपल लिया और न ही फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल के आसपास के निशान लिए है। पुलिस मामले में लापरवाही बरत रही है।

No comments:

Post a Comment