Monday, November 19, 2018

विश्व स्मृति दिवस पर डीएम एसपी ने लगाई दौड़

गोंडा ब्यूरो पवन कुमार द्विवेदी
सड़क दुर्घटनाओं में मृत व्यक्तियों की स्मृति में परिवहन विभाग के तत्वाधान में मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन दौड़ नगर के बेंन्कटाचार क्लब से शुरू होकर कचेहरी स्टेशन तिराहे से वापस होकर पुनः बेन्कटाचार क्लब में समाप्त हुई।
मैराथन दौड़ में डीएम कैप्टेन प्रभांशु श्रीवास्तव, एसपी लल्लन सिंह, आर टी ओ श्री राजेश श्रीवास्तव सहित परिवहन, शिक्षा व अन्य विभागों के अधिकारियों व स्कूली बच्चों ने प्रतिभाग किया। डीएम व एसपी ने स्वयं बच्चों की हौसला आफजाई के लिए दौड़ लगाई तथा यातायात सुरक्षा का संदेश दिया। इस अवसर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने आहवान करते हुए कहा कि भारत वर्ष में बीमारियों से मरने वालों के कई गुना अधिक संख्या सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों की है जो कि चिन्ता की बात है। उन्होने कहा कि हम लोग अपनी सुरक्षा के बजाय डर के कारण यातायात नियमों का पालन करते हैं। इस आदत से बाहर निकलना होगा और स्वयं के साथ-साथ दूसरों को यातायात नियमों व सुरक्षा के प्रति जागरूक करना चाहिए जिससे तमाम लोगों की जिन्दगी बच सकती है और लोग असमय मौत के मुंह में समाने से बच जाएगे। मैराथ प्रतियोगिता में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के सुजीत चतुर्वेदी ने प्रथम स्थान, एनसीसी एलबीएस कॉलेज  के फूल चंद ने द्वितीय तथा शिवम साहनी पुलिस लाइन गोण्डा ने तृतीय प्राप्त स्थान प्राप्त किया। डीएम व एसपी ने विजयी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।
इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट सुभाषचन्द्र प्रजापति, एआरटीओ डॉ0 सर्वेश गौतम, सीओ सिटी महावीर सिंह, टी0एस0आई0 इंद्रमन यादव, एलबीएस कॉलेज के के0एन0 पांडेय, आर0बी सिंह बघेल, गीता इंटर नेशनल के प्रबंधक रंगेश अग्रवाल, आश्रम पद्धति के स्पोर्ट टीचर अतुल मिश्र, स्पोर्ट टीचर संजय सिंह, अंकित तिवारी तथा एलबीएस कॉलेज के एनसीसी के कैडेट, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के एथलीट, पीएसी एवं पुलिस लाइन के जवान, इंडिया इंडियन कॉलेज के छात्र-छात्रा, गांधी कॉलेज, टॉमसन कॉलेज के स्काउट इत्यादि शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment