Monday, December 3, 2018

कलेक्ट्रेट में श्रमदान करके डीएम ने किया सफाई अभियान के लिए जागरूक

गोण्डा ब्यूरो पवन कुमार द्विवेदी
रविवार को डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कलेक्ट्रेट व अन्य विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ कलेक्ट्रेट में श्रमदान कर सफाई अभियान चलाया। 
सफाई अभियान के दौरान जिलाधिकारी कार्यालय परिसर, कोषागार कार्यालय, पेंशनार्थी कक्ष सहित अन्य भवनों तथा परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई की गई। इसके बाद डीएम व अन्य अधिकारियों ने स्वयं अपने हाथों से दीवाल की पुताई भी की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कलेक्ट्रेट जिले का मिनी सचिवालय होता है यहां पर रोज सैकड़ो की तादात में हर वर्ग के लोग आते-जाते हैं। इसलिए यदि डीएम कार्यालय का परिसर ही स्वच्छ नही रहेगा तो अन्य जगहों पर सफाई अभियान कैसे सफल होगा और लोगों को कैसे जागरूक किया जा सकेगा। उन्होने जिले के सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देेेश दिए हैं कि वे सब अपने-अपने कार्यालय व परिसर में अभियान चलाकर श्रमदान करें और कार्यालय तथा परिसर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने की पहल करें जिससे जनसामान्य भी प्रभावित हों। बताते चलें कि विगत दिनों डीएम द्वारा कलेक्ट्रेट का औचक निरीक्षण किया गया था जिसमें डीएम ने नाजिर को अम्बेडकर चैराहा जिलाधिाकरी कार्यालय गेट से लेकर कलेक्ट्रेट तक सड़क के दोनो ओर लगी झाड़ियों को साफ कराकर रंगाई-पुताई कराने के आदेश दिए थे। इसी क्रम में रविवार को डीएम ने प्रशासनिक अमले के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में श्रमदान कर सफाई अभियान चलवाया। उन्होने बताया कि अगले रविवार को फिर से श्रमदान कराकर कलेकट्रेट परिसर को और अधिक स्वच्छ व सुन्दर बनाया जाएगा।
श्रमदान के अवसर पर एडीएम रत्नाकर मिश्र, सीआरओ कुन्ज बिहारी अग्रवाल, सिटी मजिस्ट्रेट सुभाषचन्द्र प्रजापति, एसडीएम सदर एस0एन0 त्रिपाटी, एसडीएम मनकापुर जगदम्बा सिंह, एसडीएम करनैलगंज आर0के0 वर्मा, अपर उपजिलाधिकारी बी0के0प्रसाद, तहसीलदार सदर वेदप्रकाश पाण्डेय, डीपीओ जयदीप सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप पाण्डेय, डीपीआरओ घनश्याम सागर सहित अन्य अधिकारी तथा कलेक्ट्रेट के कर्मचारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment