Sunday, January 6, 2019

समाधान दिवस पर गोंडा के डीएम और एसपी ने सुनी जनसमस्याएं

गोंडा ब्यूरो पवन कुमार द्विवेदी
समाधान दिवस के अवसर पर डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव, एसपी आर0पी0 सिंह तथा सीडीओ अशोक कुमार ने कोतवाली करनैलगंज तथा थाना कटरा बाजार में औचक पहुंचकर फरियादियों की शिकायतें सुनीं तथा उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश थाना प्रभारियों व राजस्व विभाग के कर्मियों को दिए।
कोतवाली करनैलगंज में डीएम व एसपी ने निस्तारण रजिस्टर में दर्ज निस्तारित शिकायतों के फरियादियों को स्वयं फोन मिलाकर निस्तारण के गुणवत्ता की जांच की। रजिस्टर में सभी शिकायतों के सामने शिकायतकर्ताओं का नाम हर हाल में दर्ज किए जाने के सख्त निर्देश दिए गए। समाधान दिवस में डीएम ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि भूमि विवादों के मामलों में दोनों पक्षों को हर हाल में बुलाया जाय तथा पहले सुलह समझौते से मामले के निस्तारण का प्रयास किया जाय। इसके बाद भी बात न बने तो कानूनी कार्यवाही की जाय। चकरौत बरगदिया निवासी गिरीशचन्द्र ने अपने खेत को जबरन दंबगों द्वारा जोत लिए जाने की शिकायत की जिसर पर डीएम ने तत्काल पुलिस बल व राजस्व निरीक्षक को रवाना किया। डीएम ने कहा कि ऐसे लोग जिन्होने चकरोड व सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर रखा है उनके खिलाफ एन्टी भूमाफिया के तहत कार्यवाही की जाय। थाना कटरा बाजार में हरदिहा टांड निवासी राम नरेश के भूमि विवाद सम्बन्धी न्यायालय में चल रहे विवाद को थाने में दोनों के पक्षों के बीच सुलह समझौता कराकर वर्षों पुराने विवाद को खत्म कराया गया। इस दौरान डीएम व एसपी ने थाना प्रभारियों तथा राजस्व कर्मियों को सख्त निर्देश दिए कि मामलों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे जिससे एक ही शिकायत बार-बार निचले स्तर से लेकर उच्च स्तर तक न जाय और फरियादी को न्याय समय से मिल सकें। वहीं एडीएम रत्नाकर मिश्र ने थाना धानेपुर में फरियादियों की शिकायतें सुनीं।
इस दौरान एसडीएम करनैलगंज आर0के0 वर्मा, सीओ करनैलगंज जटा श्ंाकर राव, एसएचओ करनैलगंज वेद प्रकाश श्रीवास्तव, एसओ कटरा दद्दन सिंह, पीआरओ मुकेश सिंह तथा राजस्व विभाग के कर्मी व फरियादी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment