Wednesday, April 3, 2019

3 मार्च 2019 का दैनिक राशिफल अभय पाण्डे संग

०३ अप्रैल २०१९ का राशिफल
यह राशिफल जन्म राशि पर आधारित है यदि आपको अपनी जन्मराशि नहीं पता है तो आप हमें अपनी जन्मतिथि और समय astroakpandey@gmail.com पर मेल करके जान सकते हैं।by ज्योतिर्विद अभय पाण्डेय 8707572209
मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज के दिन आप सार्वजनिक क्षेत्र से सम्मान के अधिकारी बनेंगे व्यवसाय में भी व्यवहार कुशलता से लाभ की स्थिति बनेगी लेकिन आज आपको व्यर्थ में उकसाने वाले भी मिलेंगे सावधान रहें क्रोध में आकर अपना ही नुकसान कर सकते है। नौकरी वाले लोग कार्य भार कम रहने से राहत में रहेंगे। आज के दिन किया निवेश शीघ्र ही दुगना होकर मिल सकता है परन्तु उधार के लेन देन से बचें धन फंस भी सकता है। गृहस्थ जीवन मे थोड़ी बहुत उथल पुथल रहेगी किसी कारण से घरेलू कार्य विलम्ब से होने पर गुस्सा आ सकता है। बुजुर्गो का आदर करें।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज केवल प्रातः के समय ही आप शांति का अनुभव करेंगे इसके बाद दिन भर इधर उधर के कार्यो को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। आज किसी अधिकारी अथवा अन्य व्यक्ति की टालने की आदत से गुस्सा आएगा धैर्य से धारण करें अन्यथा महत्त्वपूर्ण कार्य बीच मे लटक सकते है। आकस्मिक लघु यात्रा होगी जिसमें चोटादि का भय है आज कीमती सामान की सुरक्षा भी निश्चित करें। व्यवसाय में किसी की सहायता की आवश्यकता से ही धन लाभ हो पायेगा। सेहत के ऊपर खर्च होगा। घर मे उदासीनता रहेगी।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज के दिन आध्यात्मिक भाव एवं परोपकारी स्वभाव विषम परिस्थिति में भी मानसिक रूप से विचलित नही होने देगा। कार्य व्यवसाय में नए विरोधी बनेंगे परन्तु आज आपका कुछ बिगाड़ नही सकेंगे। बीच-बीच मे आज भी क्रोध के प्रसंग बनेंगे फिर भी थोड़ा विवेक रहने से इन्हें अनदेखा करेंगे। आज आप जल्द पैसा कमाने वाले उपाय भी अपना सकते है जिनमे हानि होने की संभावना अधिक रहेगी। आवश्यकता अनुसार धन लाभ आज हो ही जायेगा धन के पीछे भागने की प्रवृति छोड़े। परिजनों से आज भी कम ही बनेगी।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज दिन के पूर्वार्ध को छोड़ शेष दिन अशुभ रहेगा। दिन के आरंभ में कोई शुभ समाचार मिल सकता है इसके बाद का अधिकांश समय नुकसान वाला ही रहेगा। जिस भी कार्य को करना चाहेंगे पहले उसमे विलम्ब होगा बाद में परिणाम भी निराश करेगा। धन संबंधित व्यवहार अतिआवश्यक होने पर ही करें उधार ना लें चुकाने में परेशानी आएगी। नौकरी वाले जातक कार्य क्षेत्र पर किसी से उलझेंगे। गृहस्थ में भी आज अच्छा भला माहौल आपसी गलतफहमी से खराब होगा। संताने मनमानी करेंगी। आकस्मिक हानि के योग है सतर्क रहें।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन सामान्य से उत्तम रहेगा फिर भी आज संबंधों के प्रति अधिक लगाव रहने से मन दुख के प्रसंग बनेंगे जिन्हें आप चाहते है वो गैरो जैसे व्यवहार करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन लाभदायक रहेगा घरेलू आवश्यकता आसानी से पूर्ण कर सकेंगे लेकिन फिर भी परिजन किसी न किसी कारण से नाराज ही रहेंगे। गृहस्थ की बाते मित्र स्नेही जन से भी ना बांटे हानिकर हो सकता है। आज किसी के ऊपर छींटा कशी करने से बचे दिनचार्य को सामान्य व्यतीत करने का प्रयास करें स्वयं को श्रेष्ठ दिखाने के चक्कर मे मान हानि हो सकती है।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज के दिन आपकी मनोवृति ले देकर कार्य पूर्ण करने की रहेगी जिससे कुछ ना कुछ लाभ ही होगा। स्वभाव में कठोरता रहने से आपसी संबंध बिगड़ सकते है। कार्य बनाने के लिए आज मीठा व्यवहार करना ही पड़ेगा व्यवसायी वर्ग आरंभिक असफलता के कारण सहकर्मियों पर गुस्सा उतारेंगे। मध्यान के बाद स्थिति पक्ष में होने लगेगी आकस्मिक लाभ उत्साहित करेगा। असंयमित दिनचार्य का बुरा असर सेहत पर पड़ेगा शारीरिक शिथिलता आएगी। मध्यान के बाद से ही शरीर को आराम की आवश्यकता पड़ेगी परन्तु आज आराम भी ठीक से नही कर सकेंगे। 

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज दिन के आरम्भ में आवश्यक कार्यो में विलम्ब करने से आकस्मिक हानि से बचाव हो सकता है। दिन के आरंभिक भाग को छोड़ शेष भाग में अपनी बुद्धि चातुर्य से बिगड़े काम बना सकेंगे। व्यवहारिकता भी आपमे अधिक रहेगी लेकिन केवल दिखावा मात्र ही अंदर से कुछ और ही भावना रहेगी। आज आप स्वार्थ सिद्धि को लेकर किसी की चापलूसी करने से भी नही चूकेंगे इससे लाभ अवश्य होगा परन्तु सम्मान को ठेस भी पहुचेगी। दाम्पत्य जीवन मे थोड़ी गरमा-गरमी रहेगी जिस कारण घरेलू कार्य कुछ समय के लिए अस्त-व्यस्त होंगे।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। आप जिस भी कार्य को समेटने का प्रयास करेंगे वही ओर ज्यादा बिखरेगा। किसी पूर्व निर्धारित योजना के रद्द होने से मन मे नजरात्मक विचार आएंगे। व्यवसायी वर्ग आज मुश्किल से ही खर्च लायक आय बना सकेंगे उधारी वालो के कारण अतिरिक्त परेशानी होगी। कार्य क्षेत्र का गुस्सा घर पर निकालने से पारिवारिक वातावरण भी अशांत होगा। घर के सदस्य आज आपसे दूरी बना कर रहेंगे। संध्या का समय घर की अपेक्षा बाहर बिताना अधिक पसंद करेंगे। धार्मिक कार्यो में भी आज अरुचि रहेगी।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज के दिन किसी रुके धन की प्राप्ति होने से राहत की सांस लेंगे। आज आपके दैनिक कार्यो में कुछ विलम्ब अवश्य होगा जिसका असर दिनचार्य पर भी पड़ेगा। सेहत छोटी मोटी समस्याओ को छोड़ सामान्य रहेगी। व्यवसाय की गति थोड़ी मंद रहेगी फिर भी निर्वाह योग्य आय होने से निश्चिन्त रहेंगे। लेकिन परिवार में आज आपके आक्रामक व्यवहार के कारण अन्य सदस्य परेशान हो सकते है। बात बात पर क्रोध करने से अशांति बनने के साथ ही प्रतिष्ठा कम होगी। सुख शांति के लिए महिलाओ के प्रति सम्मान की भावना रखें।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज के दिन आपको व्यावसायिक मामलों में शुभ समाचार मिलेंगे। कारोबार में पुरानी योजनाए लाभ कराएंगी लेकिन नए कार्य मे निवेश आज ना करें। आज आपके अंदर आत्मविश्वास के साथ ही मिलनसार व्यवहार रहने से किसी भी व्यक्ति को अपने पक्ष में करने की क्षमता रहेगी। धन लाभ मध्यान के आस-पास होने की संभावना है। आज उधारी के व्यवहार एवं परिवार के बुजुर्गों के कारण कुछ परेशानी भी रहेगी। शेयर सट्टे अथवा अन्य जोखिम वाले कार्यो से लाभ भी होगा। घरेलू वातावरण अधिक बोलने की आदत से अशांत हो सकता है आवश्यकता पड़ने पर ही अपनी राय दें।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आपके लिए आज का दिन थोड़ी राहत प्रदान करेगा। परन्तु स्वभाव की चंचलता कार्यो में व्यवधान डालेगी। आज आपको किसी से किये वादे पूरे ना होने पर आलोचना सुननी पड़ेगी। व्यवसाय से धन लाभ तो होगा लेकिन खर्च भी लगे रहने से टिक नही सकेगा। किसी के कार्य अथवा विवाद में फंसने से बचे अपने काम से काम रखें अन्यथा सम्मान हानि हो सकती है। आर्थिक अथवा अन्य महत्त्वपूर्ण कार्य मे जल्दबाजी ना करें संभव हो तो आज टालने की कोशिश करें। प्रलोभन एवं क्रोध से बचें परिवार का माहौल खराब हो सकता है।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपको मिला जुला फल देगा। आज आपके ज्यादातर कार्य व्यवहारिकता की कमी रहने से लंबित रह सकते है फिर भी सरकारी कार्य ले देकर बन जाएंगे। कार्य क्षेत्र पर अधिकारियों से तना तनी हो सकती है सहकर्मियों से भी सावधान रहें आपकी चुगली होने से मन परेशान रहेगा। व्यवसायी वर्ग कार्य स्थल पर सहयोग की कमी रहने से कार्य विलम्ब से पूर्ण करेंगे धन लाभ भी विलम्ब से ही होगा परन्तु होगा जरूर। धार्मिक क्षेत्र पर जाने से मन हल्का होगा। परिजन आज आपकी बातों पर कम ही ध्यान देंगे।
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️

No comments:

Post a Comment