Wednesday, April 24, 2019

करनैलगंज एसीएल केंद्र निदेशक अजीत का कोटा में हुआ सम्मान

गोंडा ब्यूरो पवन कुमार द्विवेदी
करनैलगंज। राजस्थान के कोटा में आयोजित आरजीसीएसएम स्किल्स  के अवार्ड सेरेमनी में करनैलगंज में संचालित एसीएल कम्प्यूटर एकेडमी के केंद्र निदेशक अजीत प्रताप दीक्षित को ग्रामीण इलाको में बेहतर कंप्यूटर शिक्षा के लिए सम्मानित किया गया। समारोह में राजस्थान की नामी गिरामी हस्तियों के अलावा साउथ कोरिया से आये विदेशी मेहमानों ने भी हिस्सा लिया। सबने एकेडमी की जमकर सराहना करते हुए कहा कि वास्तव में केन्द्र का कार्य सराहनीय है। बाक्सप्रदेश स्तर पर मिला दूसरा स्थान
आरजीसीएसएम स्किल्स के बी कटेगरी के सेंटरों में अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुये एकेडमी आफ कम्प्यूटर लर्निग ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया। जिसके लिए केन्द्र निदेशक को सम्मान पत्र व अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। संस्था के चेयरमैंन डॉक्टर केपी सिंह ने सभी एवार्डेड सेंटरों को बधाई देते हुए उपहार व अन्य सुबिधाए देने की बात कही। साथ ही सभी केन्द्रों पर छात्रों के लिए और अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया।जब मेहमानों के साथ विदेशी मेहमानों ने की तारीफ अवार्ड समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आये गोविन्दराम मित्तल , रवीन्द्र त्यागी, एसके गर्ग सहित साऊथ कोरिया से आये मिसो स्टडी के मैनेजिंग डायरेक्टर जेएम होन्ग व कुंती लिंगू क्वाडीनेटर नार्थ इस्ट ने जमकर तारीफ करते हुए कहा की वास्तव में केंद्र का कार्य सराहनीये है वेल्डन। विदेशी मेहमानों ने ग्रामीण इलाकों के बच्चो को कंप्यूटर एजुकेशन की  अच्छी तकनीकी देने का वादा किया। जिससे अब एकेडमी के प्रशिक्षु और अच्छे तरीके से कम्प्यूटर में महारत हाशिल करके तरक्की की राह पर अग्रसर होंगे।अब साउथ कोरिया की मीसो स्टडी संवारेगी ग्रामीण प्रतिभावों का भविष्य: जेएम होंग एमडी मीसो स्टडी साउथ कोरियासम्मान प्राप्त कर लौटे केन्द्र निदेशक अजीत दीक्षित ने बताया कि आरजीसीएसएम स्किल्स के चेयरमैन डाक्टर केपी सिंह की कुशल कार्यशैली के चलते साउथ कोरिया की मीसो स्टडी ने आरजीसीएसएम के केन्द्रों को अपनी बेहतर टेक्नालाजी देने का वादा किया है। जिससे प्रशिक्षुओं को आनलाइन पढ़ाई करने का मौका मिलेगा। खास बात तो यह है कि विदेशी संस्थान होने के बाद भी प्रशिक्षुओं की आवश्यकता अनुसार वे हिन्दी या अंग्रेजी भाषा का चयन कर सकेंगे। इसके लिए जल्द ही मीसो स्टडी के एमडी व नार्थ ईस्ट की क्वाडीनेडर मिस कुन्ती लिंगू की टीम केन्द्रों का निरीक्षण करने भारत आयेगी।
सम्मान प्राप्त कर लौटे केन्द्र निदेशक का हुआ स्वागत
सम्मान प्राप्त कर लौटे केंद्र निदेशक अजीत दीक्षित का एकेडमी के प्रशिक्षुओ सहित प्रशिक्षक रमेश पाण्डेय, बलदेव पाण्डेय, रमाशंकर गुप्ता, शुभम दीक्षित, दामिनी मिश्रा, हिना खान, शहजादी, माधुरी कश्यप व कन्हैया मिश्र ने गाजे बाजे के साथ स्वागत किया। इस सफलता पर रविप्रताप सिंह, मोहित पाण्डेय, राहुल सिंह, अशोक सिंघानिया, सोनू पुरवार सहित नगर के तमाम लोगो ने बधाई दी।

No comments:

Post a Comment