Friday, April 26, 2019

कनाडा में कानपुर निवासी इंजीनियर और उनके बेटों की डूबने से हुई मौत

कानपुर (शिव शंकर सविता)- कल्याणपुर गुबा गार्डन निवासी इंजीनियर राम निवास मिश्रा (38) व उनके दो बेटों श्रेयांश (11) व आरव (10) की रविवार को कनाडा में स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गयी। इंजीनियर राम निवास चार वर्षों से कनाडा में रहकर नौकरी कर रहे थे। पिछले दो साल पहले ही उन्होंने कनाडा में पूरे परिवार को बुलाया था।
       गुजैनी निवासी साढू राम गोपाल द्विवेदी ने बताया कि राम निवास मूल रूप से कन्नौज के रहने वाले थे, पर वो कानपुर के कल्यानपुर में रहते थे। पांच वर्ष पहले उनकी नौकरी दिल्ली में लग गयी थी, जहां से उनका प्रमोशन कर कनाडा में भेज दिया गया था। राम निवास कनाडा के वेस्ट पेग शहर में रहते थे। राम गोपाल ने बताया कि राम निवास अपने दोनों बेटों के साथ अपार्टमेंट के स्विमिंग पूल में नहाने गए थे जहाँ छोटा बेटा आरव गहरे पानी मे डूबने लगा। जिसको बचाने के चक्कर मे श्रेयांश और राम निवास भी गहरे पानी मे चले गए और तीनों को डूबने से मौत हो गयी।
*पैसो के आभाव में भारत नही लाये जा सके शव*
राम गोपाल द्विवेदी ने बताया कि राम निवास और उनके दोनों बेटों के शव पैसो के अभाव में भारत नही लाये जा सके। तीनो शव को भारत लाने के लिए करीब पचास लाख रुपये की आवश्यकता है। इस संबंध में उन्होंने विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई पर कोई सहायता नही मिली। इसके साथ ही पीएमओ और दूतावास को ट्वीट कर मामले की जानकारी दी गयी और मदद मांगी गई, पर उधर से भी कोई जवाब नही मिला।

No comments:

Post a Comment