Friday, May 3, 2019

इन लोकसभा सीटों को साधने के लिए महागठबन्धन की महारैली

रामसनेहीघाट  बाराबंकी।   भाजपा व कांग्रेस पर जमकर शब्दों के बाण चलाकर जनता को गठबंधन प्रत्याशियों को जिताने की अपील सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया चिलचिलाती धूप भीषण गर्मी में भी जनता सुना पूरा बाराबंकी जनपद के रामसनेहीघाट  अंतर्गत काशीपुर ग्राम पंचायत में  गठबन्धन की महारैली को पूर्व मुख्यमंत्री मायावती व अखिलेश यादव ने सम्बोधित किया । तीन जिलों की इस महारैली में उमड़ा जन सैलाब  फैजाबाद, बाराबंकी, बहराइच लोक सभा सीटो को साधने के प्रयास किया, दोपहर करीब 2 बजे रैली में पहुचे गठबंधन के प्रमुख चेहरे अखलेश यादव व मायावती का स्वागत प्रत्यासियो के साथ तमाम गठबंधन नेताओ ने किया।
         सुश्री मायावती नेसम्बोधित करते हुए कहा की भाजपा की सरकार झूंठे वादे करती है, तथा 2014 में जितने वायदे किये थे उसमे से एक भी वादा पूरा नही किया, उन्होंने भाजपा के साथ कांग्रेश पर भी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेश भी भाजपा की राह पर चल रही है,  कांग्रेश ने बाबा डॉ भीमराव अंबेडकर को लोकसभा का चुनाव जीतने नही दिया, दलितों को गुमराह किया जा रहा है दलित अब उनके झांसे में नही आएगा । यह गठबंधन भाजपा को एक सीट भी नही जितने देगा । उन्होंने बहराइच आयोध्या व बाराबंकी के प्रत्यासियों को आगामी 6 तारीख को हाथी वाला बटन दबा कर जिता देना । इस पर सारी बोलते हुए सपा को जिताने की अपील की।
         सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखलेश यादव ने कहा कि अगर सपा बसपा गठबंधन की सरकार बनती है तो किसानों के हित में काम करेगी, बीजेपी सिर्फ झूँठ बोलती है, उन्होंने मोदी और योगी पर हमलावर होते हुए कहा कि केंद्र में चौकीदार और प्रदेश में  ठोकीदार की सरकार है चौकीदार ने कुछ नही किया 15 लाख देने की बात की लेकिन किसी के खाते में अभी तक पैसा नही आया, उन्होने कहा कि सपा ने छात्रों को लैपटॉप दिए जो अभी तक चल रहे है वही प्रदेश सपा द्वारा दी गयी 108 व 102 एम्बुलेश को प्रदेश की सरकार ने कंडम कर दिया है, प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये ठोकिदार की सरकार है कभी पुलिस आम नागरिक को ठोक रही है तो कभी आम नागरिक पुलिस को ठोक रहे है ।
  अखिलेश यादव ने कहा कि जिन्होंने मोदी की रैली में लोगों से पूछना प्रश्न पूछना जारी रखा उन्होंने लोगों से पूछा क्या गैस सिलेंडर जो बांटे गए वह भरे जा रहे हैं लोगों ने नहीं के उत्तर में जवाब दिया उन्होंने चौकीदार से चौकी जाने की भी बात कही और बाबा से भी चौकी छीनने की बात कही लैपटॉप के नाम पर उन्होंने पूछा कि अभी तक जो लैपटॉप चल रहे हैं क्या भाजपा सरकार ने भी कोई लैपटॉप बांटे हैं लोगों ने कहते हुए जवाब दिया उन्होंने कहा कि बाबा लैपटॉप चलाना नहीं जानते इसलिए उन्होंने लैपटॉप नहीं बांटा इस तरह से उन्होंने बिना नाम लिए हुए प्रधानमंत्री को घेरने का प्रयास किया और लोगों ने चौकीदार चोर का नारा लगाया जिससे उसे उन्होंने अपने मुंह से ना कहते हुए लोगों की भावनाओं को कहा कि उसे चौकी छीन ली जाएगी उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा यह गठबंधन सत्ता में  आया तो हर नागरिकों सब सुबिधा दी जाएगी । उन्होंने भाजपा की विफलता बताते हुए कहा कि भाजपा सेना सीमा पर भी मजबूत नहीं है क्योंकि आतंकी घटनाएं दिनों दिन बढ़ रही है । अंदर नक्सली हमले में  सिपाही शहीद हो रहे हैं ।
        इस महारैली में सही पार्किंग की व्यवस्था न होने की वजह से सभी गाड़िया रोड के किनारे खड़ी रही ।  पुलिस के सिपाही मौके पर वाहनों का आवागमन सुचारू रूप से करने में मशगूल रहे।
पानी की थी कमी- दूर दूर से आये हुए लोगो को पानी न मिलने से काफी परेशानी उठानी पड़ी।
अस पास के होटलों सर पानी खरीद कर लोगो ने अपनी प्यास बुझाई।
पुलिस रही यातायात बहाल करने में मशगूल ।
11 बजे की सूचना थी ।हेलीकाप्टर की गड़गड़ाहट 2 बजकर 10 मिंट पर हुई ।
नेशनल हाईवे काफी देर बाधित रहा । चारो तरफ अफरातफरी का माहौल रहा । मंच पर बीकापुर पूर्व विधायक जितेन्द्र सिंह बबलू व दरियाबाद पूर्व विधायक व मंत्री राजा राजीव कुमार सिंह का उद्बोधन में नाम न लेना बना चर्चा । इस अवसर पर गठबन्धन के सभी नेता व पदाधिकारियो सहित पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, पूर्व मंत्री राकेश वर्मा, सदस्य विधान परिषद राजेश यादव,राजू यादव, विधायक सुरेश यादव , सहित सभी गठबंधन के कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

No comments:

Post a Comment