Sunday, May 19, 2019

शातिर चोर चढ़े पुलिस के हत्थे सर्राफा को लूटने की योजना फेल

गोंडा ब्यूरो पवन कुमार द्धिवेदी गोंडा। धानेपुर स्थित प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा में दो दिन पहले चोरी करने का प्रयास करने वाले तीन आरोपी शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। स्थानीय पुलिस के साथ स्वाट टीम व सर्विंलांस सेल की टीम ने महज 24 घंटे के भीतर बदमाशों का सुराग लगा लिया और शुक्रवार की देर शाम धानेपुर दतौली- मार्ग पर स्थित कोइरीपुर गांव के समीप हल्की मुठभेड़ के बाद पुलिस की टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ़्रेंस कर इस घटना का खुलासा किया। इस कामयाबी पर एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है।
धानेपुर थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की धानेपुर शाखा में बुधवार की रात चोरों ने बैंक शटर काटकर चोरी का प्रयास किया था। हालांकि वह कैश चेस्ट तक पंहुच पाते इसके पहले ही पुलिस हूटर की आवाज सुनकर बदमाशों को पुलिस के आने का अंदेशा हो गया था और वह बैंक से भाग निकले थे। गुरूवार की सुबह इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक राकेश प्रकाश सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था और स्थानीय पुलिस के साथ स्वाट टीम व सर्विंलांस टीम को घटना मे शामिल आरोपियों को पता लगाकर उनके गिरफ्तारी का निर्देश दिया था।थानाध्यक्ष अतुल चतुर्वेदी ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर के जरिए पता चला कि बाइक सवार तीन संदिग्ध युवक धानेपुर दतौली- मार्ग पर कोइरीपुर गांव के समीप मौजूद है।इस सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर हमला कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने हल्की मुठभेड़ के बाद तीनों आरोपियों को धर दबोचा।
शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने प्रेस कांफ़्रेंस कर इस घटना क्या खुलासा किया और तीन आरोपियों के गिरफ्तारी की जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के बनकसिया शिवरतन सिंह गांव के मजरे तिवारीपुरवा के रहने वाले वीरेन्द्र प्रताप विश्वकर्मा व अरविंद बरुवार तथा रानीपुर गांव के मजरे साहूगांव के रहने वाले राजेश वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये आरोपियों के पास से पुलिस ने एक छोटा एलपीजी गैस सिलेण्डर,एक इलेक्ट्रिक ग्राइडर मय ब्लेड,एक आक्सीजन गैस सिलेण्डर मय गैस कटर किट,चाकू,बिना नंबर की बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद किया है।डेढ़ माह से कर रहे थे बैंक की रेकी
पुलिस मुठभेड़ मे पकड़े गए अरविंद बरुवार ने पुलिस को बताया कि उसकी मां का खाता प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की धानेपुर शाखा में है। वह अपने साथियों समेत पिछले डेढ़ माह से बैंक की रेकी कर रहा था और चोरी की योजना बना रहा था। बुधवार की रात मे अगर पुलिस के हूटर की आवाज न सुनाई देती तो वह पूरी तैयारी के साथ बैंक का तिजोरी काटने के लिए बैंक गए थे।सर्राफा व्यापारी को लूटने का फिराक मे थे आरोपी
पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ मे बताया कि शुक्रवार को वह एक सर्राफा व्यापारी को लूटने का फिराक मे थे। उसकी भी कई दिन से रेकी की जा रही थी। वह इस घटना को अंजाम दे पाते इसके पहले ही पुलिस ने उन्हे पकड़ लिया। बता दें कि धानेपुर दतौली- मार्ग पर रामनगर व आनंदनगर के बीच इसके पहले भी सर्राफा व्यापारियों के साथ कई बार लूट की घटना हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment