Wednesday, May 15, 2019

मामूली कहासुनी के बाद पेट्रोल डालकर लगाई आग

गोंडा ब्यूरो पवन कुमार द्विवेदी
गोण्डा जनपद के  कोतवाली देहात के खोरहंसा पुलिस चौकी  के जमुनियाबाग में मंगलवार की रात मामूली कहासुनी में एक युवक के ऊपर पेट्रोल डालकर जिंदा जला देने की दिल दहला देने वाली घटना में नामजद किये गए चारों आरोपियों को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घटना के बाद मौके पर तनाव बना हुआ है। घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है,
खोरहंसा चौकी क्षेत्र के जमुनियाबाग में मंगलवार की रात मामूली कहासुनी को लेकर मुगलजोत गांव के रहने वाले युवक विष्णु गोस्वामी पर कुछ युवकों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। युवक को इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ कोतवाली देहात में जानलेवा हमले व 7 ला क्रिमिनल एमेंडमेंट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मामला दो समुदाय के बीच होने के कारण मौके पर तनाव फैल गया था। हालांकि पुलिस ने सूचना मिलते ही मोर्चा संभाल लिया और मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही देर रात पुलिस अधीक्षक राकेश प्रकाश सिंह भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। एसपी ने इस मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्वाट व सर्विंलांस टीम समेत चार टीमें लगायी थीं। इन टीमों ने महज 12 घंटे के भीतर ही चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि मौके पर स्थिति सामान्य है। पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। यह घटना यह प्रदर्षित करती है कि लोगो के वीच कानून का भय नही है ।वे जानते है ज्यादा से ज्यादा पुलिस गिरफ्तार करेगी उसके बाद उन्हें आसानी से बेल मिल जाएगी। अपराध करने वालो को सजा न मिलने से अपराधियो के मन मे कानून का भय नही रह गया ।इसका सीधा सा एक उत्तर है पैसा आज के समय मे पैसे से कानून को भी खरीद लिया जाता है ।कानून के लोग अपना ईमान बेचने के लिये तैयार बैठे रहते है ।वही अगर कुछ कसर रह जाती है तो तो हमारे देश के राजनेता उसकी पूर्ति कर देते है ।इस तरह वर्तमान समय मे न्याय मिलने में इतना अधिक समय लगता है कि अपराधी किस्म के लोग कानून की धज्जिया उड़ाने में गुरेज नही करते है । इस विषय मे मीडिया को घायल युवक के भाई ने बताया कि उसके शराबी बाप से कुछ कहा सुनी हुई ।उसी समय बगल में खड़े युवको ने गाड़ी से पेट्रोल निकाल कर मेरे भाई के ऊपर छिडक कर आग लगा दी ।

No comments:

Post a Comment