Thursday, May 2, 2019

आज का राशिफ़ल पंडित रामजी पांडे संग

मेष राशि – आज आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा । घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है ।  रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे । व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है । आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी । जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे हो सकते हैं । आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा । मंदिर में कपूर की डिब्बी दान करें, आपकी यात्रा सुखद रहेगी ।

वृष राशि – आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है । कोर्ट कचहरी के मामलों में जीत हासिल हो सकती है । समाज में मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी । कारोबार में सफलता हासिल होगी । सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी । आज किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा । मन प्रसन्न रहेगा । खाना खाने के बाद गुड़ खाएं, आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी ।

मिथुन राशि – आज चिंता और तनाव से मुक्ति मिलेगी । आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी । सहयोगी कार्य में आपकी मदद करेंगे । यात्रा सुखद रहेगी ।  परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे । रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा । विद्यार्थियों की पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़ेगी । शिव चालीसा का पाठ करें, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा ।

कर्क राशि – आज व्यापारी वर्ग किसी नए कार्य में निवेश कर सकते हैं । स्टूडेंट्स को परीक्षा में अच्छा परिणाम मिल सकता है । परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं । माता-पिता के साथ दिन अच्छा बीतेगा । आज जाने अनजाने में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । गाय को चारा खिलाएं|

सिंह राशि – आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में वृद्धि संभव है । संतान की शिक्षा में उन्नति हो सकती है । माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।आज ठीक से योजना न बनाने के कारण आपका काफी समय खराब हो सकता है ।  दाम्पत्य संबंधों में मधुरता आएगी, साथ में डिनर का प्लान बना सकते हैं । गणेश जी की आरती करें, आप काम के प्रति चिंता मुक्त रहेंगे ।

कन्या राशि – आज कारोबार में लाभ होगा । शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा । राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आज निवेश लाभदायक रहेगा । परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी । घरेलू काम को निपटाने में सफल रहेंगे । सही योजना के तहत करियर में बदलाव ला सकते हैं । गाय को रोटी खिलाएं|

तुला राशि – आज भाई-बहन के साथ दिन मौज-मस्ती में बीतेगा । करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे । अनियमित दिनचर्या के कारण थकान हो सकती है ।
आज अपने काम को न टालें । बेहतर होगा समय से काम पूरा कर लें । दोस्तों के साथ किसी पार्टी में जा सकते हैं। माँ दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा ।

वृश्चिक राशि – आज पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे । आज आपकी फिटनेस बनी रहेगी । घरेलू सामान की खरीदारी कर सकते हैं । जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे । आज आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे । आज आपको बिजनेस में मुनाफा होगा । कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं  । गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपके रुके हुए काम पूरे होंगे ।

धनु राशि – आज आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे । स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। यात्रा में लाभ मिलेगा ।  आज किसी मित्र से सहयोग मिलेगा । परिवार में एक दूसरे के साथ
आपसी सामंजस्य बेहतर होंगे । अध्यात्म की तरफ रुझान बना रहेगा । आज जिस काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में अच्छी कामयाबी मिल सकती है । गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं, आपका दिन बेहतर
रहेगा ।

मकर राशि – वालों ऑफिस में ठीक-ठाक माहौल रहेगा । व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है । आप मानसिक रूप से अशांत हो सकते हैं ।   आज जितना ज्यादा प्रयास कर कामकाज को अच्छी दिशा देने का प्रयास करेंगे, आपको अच्छी सफलता मिल सकती है । माता की सहेत का खास ध्यान रखें। मां दुर्गा को मिश्री का भोग लगाएं, आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

कुंभ राशि – आज आप अपनी सारी ऊर्जा अपने नए प्रोजेक्ट में लगायेंगे। अपने प्रयासों में सफल भी होंगे। अगर आप बहुत दिनों से विदेश में जाकर नौकरी करना चाह रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिये अनुकूल फल प्रदान करने वाला है । आय के नए स्रोत सामने आ सकते हैं । ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा । सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, आपको काम में लाभ की प्राप्ति होगी।

मीन राशि – आज का दिन सामान्य रहेगा । आर्थिक लाभ की दृष्टि से किये गये प्रयासों में बाधा उत्पन्न हो सकती है । लाभ के साधनों में कमी आ सकती है । माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा । किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है । कामकाज के क्षेत्र में परिवार का सहयोग प्राप्त हो सकता है ।

No comments:

Post a Comment