Saturday, June 8, 2019

मामूरा में नशीली दवा न देने पर मेडिकल स्टोर कर्मी पर जानलेवा हमला

नोएडा के मामूरा में नशीली दवा न देने पर एक युवक ने दुकानदार पर जानलेवा हमला किया। गंभीर रूप से घायल दुकानदार का आरोप है कि हमलावर को एक पुलिसकर्मी का शह मिला हुआ है। आरोपी युवक ने पहले भी चोरी का मोबाइल देकर फंसाने की कोशिश की थी। इस मामले की शिकायत करने परिजनों को थाना फेज-तीन की पुलिस ने बिठा लिया और बिना एफआईआर दर्ज किए धमकी देकर भगा दिया।
थाना फेज-तीन क्षेत्र के ममूरा में आदित्य मेडिकोज नाम से प्रदीप नाम के शख्स का का एक मेडिकल स्टोर है। उस पर पूरे दिन प्रदीप का साला महेश बैठता है। दुकान पर बैठने के दौरान उसकी दोस्ती नरेंद्र नाम के युवक से हो गई। बसई गांव में रहने वाला नरेंद्र ऑटो चलाता है। महेश का कहना है कि ऑटो चालक नरेंद्र को थाना फेज-तीन में तैनात एक पुलिसकर्मी संरक्षण देता है। महेश के मुताबिक दो दिन पहले नरेंद्र उसकी दुकान पर आया और एक नशीली दवा की मांग की। बिना प्रिसकिप्शन के दवा देने से इंकार करने के बाद नरेंद्र ने पहले सिफारिश की और बाद में देख लेने की धमकी देकर चला गया। महेश ने बताया कि गुरुवार को वह बाइक पर सवार होकर दुकान खोलने जा रहा था। काफी दूर तक पीछा करने के बाद आखिर सेक्टर-71 के पास नरेंद्र ने उसकी बाइक पर जोर से लात मार दी। इससे वह गिरकर बुरी तरह जख्मी हो गया। महेश के जीजा प्रदीप का आरोप है कि इस मामले की शिकायत करने परिजनों को थाना फेज-तीन की पुलिस ने बिठा लिया और बिना एफआईआर दर्ज किए धमकी देकर भगा दिया। नरेंद्र ने पहले भी उसके साले का फंसाने की कोशिश की थी। तब नरेंद्र ने चोरी का एक मोबाइल फोन रखने के लिए उसके साले महेश को दे दिया और कुछ ही देर बाद उसे चोरी के इल्जाम में फंसा दिया। बड़ी मुश्किल से उस मामले से छुटकारा मिला। महेश और उसके जीजा का कहना है कि नरेंद्र थाना फेज-तीन में तैनात पुलिस वाले के लिए मुखबिरी का काम करता है, इसलिए उसे पुलिसवाले संरक्षण देते हैं।
प्रदेश के पुलिस मुखिया जब नोएडा आए थे तो उन्होने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया था की लोगो की शिकायत पुलिस अधिकारी सुनेंगे और शिकायतकर्ता अच्छा व्यवहार किया जाएगा। लेकिन इस मामले को जब एसपी सिटी सुधा सिंह जानकारी मागी है और पुलिस का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होने इसे छोटी घटनाओ बता कर बाइट देने से इंकार कर दिया।

No comments:

Post a Comment