Tap here for latest news, entertainment news from India in Hindi. Read news from your city top news in india .हिंदी में

Breaking news

Wednesday, 4 September 2019

नोयडा को स्मार्ट सिटी बनाना है तो गरीबो को पुनर्वास कर बसाये सरकार-गंगेश्वर दत्त शर्मा

ग्रेटर नोएडा, यूसुफपुर चकशाहबेरी तिगरी के फुटपाथ के दुकानदारों द्वारा आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए रेहड़ी-पटरी के नेता मिथलेश गुप्ता, नरेन्द्र पाण्डेय, उपेन्द्र प्रसाद गुप्ता, आर0पी0 सिंह, कुंचन आदि ने रेहड़ी पटरी दुकानदारों पर हो रहे हमले पर प्रकाश डाला और एकजुट होकर सीटू संठन के नेतृत्व में अपने हक अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रेरित किया है।
सीटू नेता नरेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अभी तक वेन्डर पाॅलिसी को बनाने व लागू करने के लिए कोई कदम नहीं उठाने के लिए कड़ी निन्दा किया।
आम सभा को सम्बोधित करते हुए सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि नोएडा स्मार्ट सिटी का खिताब हासिल करने के लिए नोएडा प्राधिकरण की सी.ओ गरीबों को उजाड़ रही नोएडा को स्मार्ट सिटी बनाने का ख्वाब देख रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि नोएडा स्मार्ट सिटी बने, लेकिन वह गरीबों पर अत्याचार कर उन्हें उजाड़ने से नहीं बनेगी, स्मार्ट सिटी गरीबों को विकास में भागीदार बनाकर उन्हें व्यवस्थित तरीके से पुनर्वास कर बसाने से बनेगी। जबर्दस्ती लाठी-डंडे चलाकर भगाने से शहर में अव्यवस्था ही फैलेगी, क्योंकि आज जैसे देश में जो हालात हैं उसमेें रोजगार नहीं है  और जो है भी वह देश में आर्थिक मंदी के चलते खत्म हो रहे हैं ओर बची रेहड़ी-पटरी तो उसे भी खत्म कर बेरोजगार करने से भुखमरी और अपराध ही बढ़ेगी। उन्होंने रेहड़ी-पटरी फुटपाथ के दुकानदारों को नोएडा के तर्ज पर ग्रेटर नोएडा रेहड़ी-पटरी दुकानदारों को संगठित होकर अपनी आवाज बुलन्द करने को कहा साथ ही उन्होेंने नोएडा प्राधिकरण के संघर्ष को भी रेखांकित किया और कहा कि प्राधिकरण कह कुछ रहा है और कर कुछ रहा है। कल प्राधिकरण के अधिकारियों ने आन्दोलनकारियों के बीच सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी वे अब तोड़-फोड़ की कार्यवाही नहीं की जायेगी, लेकिन नोएडा में आज भी जगह-जगह पथ विक्रेताओं का उत्पीड़न किया गया और उन्हें अपना रोजगार नहीं करने दिया जो सरासर वादा खिलाफी है। हम कल को प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात कर अपना विरोध दर्ज करायेंगे। अगर तोड़-फोड़ की कार्यवाही नहीं रूकी तो नोएडा प्राधिकरण का फिर से घेराव शुरू कर दिया जायेगा।
आम सभा को अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की नेता चन्दा बेगम, रोमा शर्मा, माकपा जिला सचिव मदन प्रसाद, सीटू नेता भरत डेन्जर, सामाजिक कार्यकर्ता उर्मिला चैधैरी आदि ने सम्बोधित किया।
नरेन्द्र पाण्डेय

No comments:

Post a Comment