कार्डिफ़ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 संपन्न दिव्यंका त्रिपाठी का जलवा कायम


          

टेलीविजन की क्वीन के तौर पर अपना रुतबा रखनेवाली अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी ने  एक नया रिकॉर्ड बनाया हैं।‌
दिव्यांका त्रिपाठी ने हाल ही में वेब शोज़ की दुनिया में कदम रखा था और अपने पहले शो 'कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला' के ज़रिए डेब्यू कर सनसनी मचा दी थी।उनका यह काफ़ी समय से नंबर एक के स्थान पर बना हुआ है। अब वो भारत की ऐसी पहली और एकमात्र अभिनेत्री बन गयीं हैं जिन्हें २०१९ में हुए कार्डिफ़  इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल (CIFF) की जूरी के तौर पर चुने जाने के बाद भाग लिया।

 दिव्यांका त्रिपाठी बेथन सैय्यद की अध्यक्षता वाले पैनल 'वूमेन्स इन फ़िल्म्स' की जूरी में भी शामिल होंगी।
 अन्य पैनलिस्ट्स में हॉलीवुड एक्ट्रेस एन्ना लिने मैकॉर्ड और ऑस्कर पुरस्कार के लिए नामित फ़िल्ममेकर फ़्लोरेंस एईसी का भी शुमार है।
 इंटरनैशनल डायरेक्टर और CIFF, इंडिया की तमाम गतिविधियों के समन्वयक सुहैल सैय्यद ने दिव्यांका त्रिपाठी की मौजूदगी की पुष्टि की।

इस कार्यक्रम को लेकर उत्साहित दिव्यांका त्रिपाठी दहिया ने कहा, “मैं कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए जूरी सदस्य बनने का मौका पाकर बहुत खुश हूं, खासतौर क्योंकि मुझे दुनिया भर में सिनेमा देखने का पहला मौका मिला।
मुझे उम्मीद है कि यह एक समृद्ध अनुभव होगा, मेरे लिए विभिन्न कंटेंटऔर परफॉरमेंस देखना रोमांचक लगा! ”

दिव्यांका त्रिपाठी द्वारा यहां अपनी मौजूदगी दर्ज कराये जाने के अलावा अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को प्रतिष्ठित गोल्डन ड्रैगन अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया। इस मौके पर बेथन सैय्यद - एसेम्बली मेम्बर ऐंड चेयर ऑफ कल्चर ऐंड मीडिया (वेल्स), नोमेन जे, फ़्लोरेंस एईसी - ऑस्कर नामित डॉक्यूमेंट्री फ़िल्ममेकर, वॉरेन - दिग्गज ब्रिटिश निर्देशक कीथ विलियम्स - वीडियो कॉन्सेप्चुअल आर्टिस्ट और जो फ़ेरेरा - ब्रिटिश एक्टर  साल २०१९ के इस कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में बतौर जूरी में शामिल हुए।

इस फ़ेस्टिवल के संस्थापक राहिल अब्बास ने कहा, "एक राष्ट्र के तौर पर वेल्स कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में सम्मानित होने वाले तमाम फ़िल्मकारों का हार्दिक स्वागत करता है।
उन्होंने अंत में कहा, " हम फ़िल्ममेकरों को वेल्स की ख़ूबसूरती को निहारने और यहां उपलब्ध प्रतिभाओं को खंगालने का निवेदन भी किया था।"

२४ अक्टूबर २०१९ से शुरु कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल २७ अक्टूबर २०१९ तक चला।
इसका आयोजन वेल्स के कार्डिफ़ बे स्थित एतिहासिक पियरहेड बिल्डिंग में से  के बीच  में  किया गया है।