ज्योत्सना लेडीज क्लब ने क्या डांडिया उत्सव का भव्य आयोजन




नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) मुख्यालय के ज्योत्सना लेडिज क्लब ने मंगलवार को डांडिया उत्सव का भव्य आयोजन किया। नवरात्रि के अवसर पर क्लब की सदस्याओं ने कंपनी मुख्यालय स्थित सेंट्रल एक्स्केवेशन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (सीईटीआई) के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इस उत्सव का आयोजन किया। कार्यक्रम में एनसीएल के ज्योत्सना लेडिज क्लब की अध्यक्षा श्रीमती संगीता सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि और उपाध्यक्षा श्रीमती प्रतिमा पाण्डेय एवं श्रीमती नीलू ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थीं।
कार्यक्रम में क्लब की सदस्याओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और मां दुर्गा की आराधना में भक्तिभाव से आरती की तथा भजन गाए। इसके बाद सदस्याओं ने प्रसाद ग्रहण किया और नवरात्रि स्पेशल गेम्स खेले एवं डांडिया खेला। सभी सदस्याएं पारंपरिक वेष-भूषा में थीं और सभी ने कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाते हुए खूब डांडिया खेला।
मुख्य अतिथि श्रीमती संगीता सिन्हा ने मां दुर्गा से सभी के कल्याण हेतु आशीर्वाद देने की कामना की और सभी प्रतिभागियों को नवरात्रि की हार्दिक बधाई दी।
कार्यक्रम में शामिल सभी महिलाओं को प्रेम के प्रतीक के रूप में सुहाग पोटली भी दी गई।
डांडिया उत्सव में एनसीएल के सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों की महिला समितियों की पदाधिकारी एवं सदस्याएं भी शामिल हुईं और जमकर डांडिया खेला।
वरिष्ठ पत्रकार के सी शर्मा की रिपोर्ट