Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 6 October 2019

एनटीपीसी विंध्यनगर का राख बंधा टूटा मची तबाही






मध्य प्रदेश के सिंगरौली एनटीपीसी विन्ध्यनगर का ऐश डेम फूटा, गया जिससे कई मबेसी बहे गए इसके अलावा आसपास रहने वाले लोगों के घरों में राखड़ युक्त मलवा। घुसने लगा है  जिससे वहां के निवासियों में हड़कंप का माहौल बना हुआ है डर के मारे लोग  परेशान होकर इधर-उधर भाग रहे हैं सूचना मिलते ही हरकत में आए प्रशासन ने तुरंत ही  बचाव कार्य  शुरू कर दिया है जिसमें एनटीपीसी के अधिकारियों सहित जिले का प्रसाशनिक  अमला भी बचाव और राहत कार्य में जुट गया है इस घटना से इलाके में स्थिति
चारो तरफ अफरा तफरी का माहौल। बताते चलें कि अभी पिछले महीने भी सिंगरौली में एस्सार पावर प्रोजेक्ट का राख बाँध टूट गया था ,जिसमे भारी तबाही मची थी।जिसके जांच के लिए एनजीटी ने सुप्रीम कोर्ट को आन रिकार्ड  दिया था अधिवक्ता अश्वनी दूबे के शिकायत पर एक टीम सिंगरौली पहुची थी।अभी वह मामला चल ही रहा था तब तक एनटीपीसी विन्ध्यनगर का ऐश डैम टूट गया।
दूसरी तरफ रिलायन्स पावर प्रोजेक्ट सासन के विस्थापित 3 दिन से ऐश डैम टूटने की आशंका सहित अन्य मांगों को।लेकर धरना चल रहा है जिस पर प्रशासन कोई सुधि लेने को तैयार नहीं था प्रशासन का यही धूल मूल रवैया लोगों के जान से खिलवाड़ कर रहा है।

No comments:

Post a comment