Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Thursday, 10 October 2019

एनटीपीसी विंध्य नगर में करोड़ों मैट्रिक टन जहरीले कैमिकल और जहरीले टॉक्सिंस और औद्योगिक कचरे को जानबूझकर रिहंद में डाला -अश्वनी कुमार दुबे एडवोकेट


अश्वनी कुमार दूबे एडवोकेट सुप्रीमकोर्ट

सिंगरौली- सोनभद्र के लोग कीआने वाली पीढ़ियाँ किस तरह बीमार होंगी इस ज़हरीले पानी को पीकर, शायद आपको उसका अंदाज़ा नहीं है।
  उक्त चिंता सुप्रीम कोर्ट के आन रिकार्ड एडवोकेट एवं पर्यावरणविद अश्वनी कुमार दुबे ने एक विशेष भेंट के दौरान जाहिर की है।
ज्ञात हो कि श्री दुबे एनजीटी सहित नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर लगभग पिछले एक दशक से सिंगरौली के पर्यावरण के सवाल को उठाते हुए संघर्षरत हैं।


उन्होंने बताया कि सिंगरौली के जानलेवा प्रदूषण के बारे में लंदन के ट्राफलगर_स्क्वायर में दुनिया भर के पर्यावरण प्रेमियों को कुछ संवेदनशील लोगों ने प्रदर्शन करते हुए यहा की भयावह स्थिति को बताते हुए, दुनिया भर के पर्यावरण प्रेमियों का इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया है।

उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शन के माध्यम से दुनियाभर के पर्यावरण प्रेमियो को  यह जानकारी दी गयी कि सिंगरौली परिक्षेत्र देश का सबसे ज्यादा कार्बन उत्सर्जित करता है।

उन्होंने कहा कि जानकारी के लिये यह बता दूँ, सड़क दुर्घटना में दुनिया में सबसे ज़्यादा सिंगरौली - सोनभद्र  में लोगों की जान गई, घायल हुए, वह भी कोल परिवहन कर रहे दैत्यनुमा ट्रकों से, सिलसिला अब भी जारी है।
एडवोकेट दूबे ने दुनिया भर के पर्यावरण प्रेमियों से सिंगरौली के जहरीले हो रहे आबो हवा और बातावरण को बचाने के लिए आगे आने का आवाह्न किया हैं।



No comments:

Post a Comment